कहां मिल रहा है लुभावना ब्याज, जानें सारे बैंकों का ब्योरा

By ऐश्वर्य अवस्थी | Published: May 26, 2018 02:05 PM2018-05-26T14:05:04+5:302018-05-26T14:05:04+5:30

एफडी पर ब्याज कितना और कौन सी बैंक दे रही ये हर कोई जानने को उत्सुक रहता है। फिक्स्ड डिपॉजिट यानी सावधि जमा इन्वेस्टमेंट का ठीकठाक विकल्प है।

savings and investments different banks interest rates on fixed deposits | कहां मिल रहा है लुभावना ब्याज, जानें सारे बैंकों का ब्योरा

कहां मिल रहा है लुभावना ब्याज, जानें सारे बैंकों का ब्योरा

नई दिल्ली,26 मई:  एफडी पर ब्याज कितना और कौन सी बैंक दे रही ये हर कोई जानने को उत्सुक रहता है। फिक्स्ड डिपॉजिट यानी सावधि जमा इन्वेस्टमेंट का ठीकठाक विकल्प है। नियत समय के लिए बैंकों में खास रकम छोड़ देने पर निश्चित दर से ब्याज मिलता है। 

हर एक बैंक के हिसाब से ब्याज की दरें बदलती हैं। अपने हिसाब से बैंकें ब्याज दर लगाती हैं।  बैंकबाजार.कॉम ने देश में सभी सरकारी एवं निजी क्षेत्रों के बैंकों के साथ-साथ भारत में अपनी शाखाएं खोले विदेशी बैंकों की और से फिक्स्ड डिपॉजिट पर ऑफर की जा रही ब्याज दरों का भी आंकड़ा जुटाया है। 


जितना कम और लुभावना ब्याज होगा लेने वाला उतनी आसानी से उसको लेता है। ऐसे में सरकारी हैं या फिर प्राईवेट सभी बैंके अपने हिसाब से बैंक की दरों को लगा रही हैं। 
 

Web Title: savings and investments different banks interest rates on fixed deposits

पर्सनल फाइनेंस से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे