इन्वेस्ट करने के लिए अपनाएं ये ट्रिक्स, नहीं होगी कभी पैसों की कमी

By स्वाति सिंह | Published: May 19, 2018 02:06 PM2018-05-19T14:06:58+5:302018-05-19T14:06:58+5:30

25 मिडकैप में लगभग 17 की इन्वेस्टमेंट को ट्रिपल कर देता है। बता दें कि केनरा रोबेको इमर्जिंग इक्विटीज फंड की लिस्ट में सबसे टॉप पर है।  इसके साथ ही इसने इन्वेस्टर्स को 290 प्रतिशत का रिटर्न भी दिया था।

Mutual fund, midcap skim, lorjcamp skim, invest your money, best return on investment | इन्वेस्ट करने के लिए अपनाएं ये ट्रिक्स, नहीं होगी कभी पैसों की कमी

इन्वेस्ट करने के लिए अपनाएं ये ट्रिक्स, नहीं होगी कभी पैसों की कमी

नई दिल्ली, 19 मई: म्यूचुअल फण्ड आज के दौर में इन्वेस्टमेंट का अच्छा विकल्प बन गया है। रकम छोटी हो या बड़ी म्यूचुअल फण्ड सभी को इन्वेस्ट करने का मौका मिलता है। आकड़ों की माने तो बीते 5 साल में एक लाख रुपये का निवेश 3 लाख रुपये हो गया है।  एक्सपर्ट के मुताबिक, अन्य फंड्स की तुलना में बेहतर परफॉर्मेंस करने वालों की तुलना में एचडीएफसी इक्विटी ग्रोथ, एबीएसएल फ्रंटलाइन इक्विटी, कोटक सिलेक्ट फोकस फंड, एसबीआई ब्लूचिप रेगुलर ग्रोथ, आईसीआईसीआई प्रु। फोकस्ड ब्लूचिप इक्विटी, आईसीआईसीआई प्रु वैल्यू डिस्कवरी, एचडीएफसी टॉप 200, मोतीलाल ओसवाल मल्टीकैप 35, फ्रैंकलिन इंडिया प्राइमा प्लस, आईसीआईसीआई प्रु।  डायनैमिक प्लान म्यूचुअल फंड शामिल है। इनमें निवेश करना एक बेहतर विकल्प साबित हो सकता है।

25 मिडकैप में लगभग 17 की इन्वेस्टमेंट को ट्रिपल कर देता है।  बता दें कि केनरा रोबेको इमर्जिंग इक्विटीज फंड की लिस्ट में सबसे टॉप पर है।  इसके साथ ही इसने इन्वेस्टर्स को 290 प्रतिशत का रिटर्न भी दिया था। अगर आपने मई 2013 में 1 लाख रुपये का इन्वेस्ट किया है तो इससे आपको अप्रैल 2018 में 3,90,000 रुपये रिटर्न मिलेगा।  

वहीं अगर हम लार्जकैप स्कीम में टाटा इक्विटी फंड ने 2। 07 प्रतिशत रिटर्न दिया था, मल्टीकैप स्कीम की बात करें तो आदित्य बिड़ला एसएल प्योर वैल्यू फंड इस लिस्ट में सबसे टॉप पर है।  वहीं इसके इन्वेस्टर्स को लगभग 275 प्रतिशत का रिटर्न मिलता है।  ऐसा माना जाता है कि इसके सभी शेयरों ने 5 साल में अपने इन्वेस्टर्स को खुश कर दिया है।  

ये है इनकी खासियत

इन 10 शेयरों की निफ्टी (एनएसई का बेंचमार्क इंडेक्स) में हिस्सेदारी 54 फीसदी है। टॉप 10 लार्ज कैप म्यूचुअल फंड की इन शेयरों में 33 फीसदी होल्डिंग है। बाकी निवेशक दूसरे शेयरों में पैसे लगाते हैं। उतार-चढ़ाव का असर कम करने के लिए निवेश डायवर्सिफाई करना होता है।

Web Title: Mutual fund, midcap skim, lorjcamp skim, invest your money, best return on investment

पर्सनल फाइनेंस से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे