LIC की इस पॉलिसी के जरिए 121 रुपए में संवार सकते हैं बेटी का भविष्य! 

By रामदीप मिश्रा | Published: October 21, 2018 01:37 PM2018-10-21T13:37:33+5:302018-10-21T13:40:20+5:30

इस पॉलिसी के जरिए बेटी की शिक्षा, विवाह और उसकी जिंदगी को वित्तीय सुरक्षा मिल सकती है और उसे आगे बढ़ने में तमाम तरह की दिक्कतें नहीं आएंगी।

know about LIC kanyadan policy | LIC की इस पॉलिसी के जरिए 121 रुपए में संवार सकते हैं बेटी का भविष्य! 

LIC की इस पॉलिसी के जरिए 121 रुपए में संवार सकते हैं बेटी का भविष्य! 

आमतौर पर माता-पिता बेटियों की शादी के लिए धन एकत्रित नहीं कर पाते हैं, ऐसे में उन्हें शादी के समय धन ना होने की वजह से कई बार समस्याओं का सामना करना पड़ता है। उनका यही सपना होता है कि उनकी बेटी का भविष्य बेहतर हो। इसीलिए आज हम आपको LIC की एक ऐसी स्कीम के बारे में बताएंगे, जिसके जरिए आप रोजना धन एकत्रित करके बेटी का भविष्य संवार सकते हैं। 

ये है पॉलिसी

दरअसल, हम बात कन्यादान पॉलिसी की कर रहे हैं। जोकि आपकी बेटी के लिए एक आदर्श वित्तीय उपहार साबित हो सकती है। इस पॉलिसी के जरिए बेटी की शिक्षा, विवाह और उसकी जिंदगी को वित्तीय सुरक्षा मिल सकती है और उसे आगे बढ़ने में तमाम तरह की दिक्कतें नहीं आएंगी। आप अपने बच्चों के स्कूल और कॉलेज और उनकी शादी के खर्चों को आराम से पूरा कर सकते हैं।

27 लाख रुपए करेगा LIC भुगतान

वैसे को LIC कोई प्रतिदिन के हिसाब से कोई प्रीमियम का ऑप्शन नहीं देती है, लेकिन केलकुलेशन के आधार पर देखा जाए तो आप रोजाना 121 रुपए इकट्ठा करके महीने में करीब 3600 रुपए जमा करा सकते हैं। इस पॉलिसी के 25 साल पूरे होने के बाद 27 लाख रुपए मिलेंगे। 

ये भी मिल रहा फायदा

अगर किसी कारण से पॉलिसी लेने के बाद नॉमिनी का निधन हो जाता है तो पॉलिसी का प्रीमियम नहीं जमा कराना पड़ेगा। साथ ही साथ नॉमिनी के परिजनों को प्रति वर्ष एक लाख रुपए भी मिलेंगे। इसके अलावा 25 साल पूरा होने पर 27 लाख रुपए भी दिए जाएंगे। यह पॉलिसी आपको 25 साल के लिए मिलेगी, लेकिन प्रीमियम 22 साल ही भुगतान करना होगा। नॉमिनी को तीन साल कुछ नहीं भुगतान नहीं करना पड़ेगा।

ये लोग ले सकते हैं पॉलिसी 

बताया गया है कि इस पॉलिसी में जो उम्र का निर्धारण किया गया है उसके अनुसार आपकी उम्र कम से कम 30 साल हो और बेटी की उम्र एक साल हो। वहीं, ये पॉलिसी बेटी की अलग-अलग उम्र के हिसाब से भी है। उसकी उम्र के हिसाब से पॉलिसी की समय सीमा कम कर दी जाती है।

Web Title: know about LIC kanyadan policy

पर्सनल फाइनेंस से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे

टॅग्स :LICएलआईसी