Good News! SBI has brought a gift for customers, now home loan will be cheaper to buy a house | खुशखबरी! ग्राहकों के लिए SBI लाया है तोहफा, अब घर खरीदने के लिए सस्ता मिलेगा होम लोन
एसबीआई के अधिकारिक ट्विटर हैंडल पर यह जानकारी दी है। 

Highlights1 सितंबर से बेहद सस्ती दर पर कस्टमर्स को होम लोन उपलब्ध कराएगा। इस लोन पर लगने वाला इंटरेस्ट रेपो रेट से जुड़ा होगा।

देश के सबसे बड़े बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) अपने कस्टमर्स के लिए अच्छी खबर लाया है। दरअसल, एसबीआई आगामी 1 सितंबर से बेहद सस्ती दर पर कस्टमर्स को होम लोन उपलब्ध कराएगा। 

इसमें अच्छी बात यह है कि इस लोन पर लगने वाला इंटरेस्ट रेपो रेट से जुड़ा होगा। यानि एसबीआई इस साल अपने कस्टमर्स को मात्र  8.05 प्रतिशत पर होम लोन देगा। एसबीआई के अधिकारिक ट्विटर हैंडल पर यह जानकारी दी है। 

बता दें कि 1 सितंबर 2019 से रेपो रेट लिंक्ड इस होम लोन में एसबीआई अपने कस्टमर्स को कई सुविधाएं दे रहा है। इससे पहले अगस्त महीने में ही एसबीआई ने कर्ज पर ब्याज दर में 0.15 प्रतिशत कटौती की घोषणा की थी। रिजर्व बैंक के प्रमुख नीतिगत दर में 0.35 प्रतिशत की कटौती के बाद बैंक ने यह कदम उठाया। एसबीआई ने सभी अवधि के कर्ज पर ब्याज दर में कटौती की है। यह कटौती 10 अगस्त से प्रभाव में आएगी। स्टेट बैंक ने एक बयान में कहा कि इस कटौती के बाद एक साल की सीमांत लागत आधारित ब्याज दर (एमसीएलआर) 8.40 प्रतिशत से घटकर 8.25 प्रतिशत सालाना पर आ गयी है। 

इस कटौती के बाद बैंक की रेपो से जुड़ी ब्याज दर (आरएलएलआर) नौ सितंबर से ‘कैश क्रेडिट एकाउंट’ (सीसी) / ओवरड्राफ्ट (ओडी) ग्राहकों के लिये 7.65 प्रतिशत रह जायेगी। इस कटौती के बाद बैंक का आवास ऋण अप्रैल के बाद से 0.35 प्रतिशत सस्ता हो चुका है। बैंक एक जुलाई 2019 से आवास ऋण की पेशकश रेपो आधारित ब्याज दर पर कर रहा है। 


Web Title: Good News! SBI has brought a gift for customers, now home loan will be cheaper to buy a house
पर्सनल फाइनेंस से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे