खुशखबरी! यूनिवर्सिटी कर्मचारियों को लागू होगा सातवां वेतन आयोग

By स्वाति सिंह | Published: March 18, 2019 10:31 AM2019-03-18T10:31:24+5:302019-03-18T10:31:24+5:30

सोलापुर विश्वविद्यालय को अहिल्यादेवी का नाम सोलापुर विश्वविद्यालय को पुण्यश्लोक अहिल्यादेवी होलकर का नाम देने के निर्णय पर भी मंत्रिमंडल ने मुहर लगा दी है.

7th Pay Commission now also implement for University employees | खुशखबरी! यूनिवर्सिटी कर्मचारियों को लागू होगा सातवां वेतन आयोग

खुशखबरी! यूनिवर्सिटी कर्मचारियों को लागू होगा सातवां वेतन आयोग

लोकसभा सेवा राज्य मंत्रिमंडल की मंगलवार को हुई बैठक में राज्य के सभी विश्वविद्यालयों के शिक्षक व शिक्षकेतर कर्मचारियों को सातवां वेतन आयोग लागू करने का निर्णय किया गया. पिछले सप्ताह राज्य के स्कूली शिक्षक, शिक्षकेतर कर्मचारियों को सातवां वेतन आयोग लागू करने का निर्णय किया गया था.

सोलापुर विश्वविद्यालय को अहिल्यादेवी का नाम सोलापुर विश्वविद्यालय को पुण्यश्लोक अहिल्यादेवी होलकर का नाम देने के निर्णय पर भी मंत्रिमंडल ने मुहर लगा दी है. बुधवार को ही विश्वविद्यालय में विधिवत नामविस्तार का समारोह होगा. यवतमाल जिले की बेंबला सिंचाई परियोजना के लिए 3 हजार 517 करोड़ रुपए की मंजूरी भी मंत्रिमंडल ने दी है.

यह परियोजना सिंचाई की सुविधा के हिसाब से किसान आत्महत्याग्रस्त यवतमाल जिले के लिए महत्वपूर्ण है. कोराडी में दो विद्युत संयंत्र नागपुर के समीप स्थित कोराडी ताप बिजलीघर में सुपर क्रिटिकल तकनीक पर आधारित 660 मेगावॉट क्षमता के दो संयंत्र लगाने की मंजूरी भी मंत्रिमंडल ने दी है. वाघाड़ी नदी का पुनरुद्धार ईशा फाऊंडेशन के सहयोग से यवतमाल जिले की वाघाड़ी नदी का पुनरुद्धार किया जाएगा.

मंत्रिमंडल की बैठक में इसको भी मंजूरी दी गई. ठाणे में मेट्रो परियोजना ठाणे महानगरपालिका ठाणे शहर में गोलाकार मेट्रो का निर्माण करेगी. इसका पहला चरण 29 किलोमीटर का है. इसका नाम ठाणे अंतर्गत मेट्रो है. इस परियोजना पर 10 हजार करोड़ रुपए लागत आएगी.

यह मार्ग पुराना ठाणे स्थानक, नया ठाणे स्थानक, वागले इस्टेट, घोड़बंदर रोड, राबोडी, साकेत और चेंदणी को जोड़ेगा. इसे मुंबई और भिवंडी मेट्रो से भी जोड़ा जाएगा. नागपुर-अमरावती-वर्धा साइट्रस इस्टेट को मंजूरी संतरा सहित अन्य नींबूवर्गीय फलों के उत्पादन व प्रक्रिया को गति देने के लिए नागपुर-अमरावती-वर्धा साइट्रस इस्टेट परियोजना का काम शुरू करने की भी मंजूरी मंत्रिमंडल ने दी है.

यह परियोजना पंजाब के होशियारपुर स्थित साइट्रस इस्टेट के आधार पर बनाई जाएगी.

Web Title: 7th Pay Commission now also implement for University employees

पर्सनल फाइनेंस से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे