World Wrestling Championships: सुशील कुमार पहले ही दौर में हारे, आठ साल बाद की थी वापसी

By अभिषेक पाण्डेय | Published: September 20, 2019 01:03 PM2019-09-20T13:03:16+5:302019-09-20T13:03:16+5:30

Sushil Kumar: स्टार रेसलर सुशील कुमार वर्ल्ड रेसलिंग चैंपियनशिप के पहले ही दौर में हार गए हैं, प्रणीण राणा ने किया दूसरे दौर में प्रवेश

World Wrestling Championships: Sushil Kumar loses in first round | World Wrestling Championships: सुशील कुमार पहले ही दौर में हारे, आठ साल बाद की थी वापसी

सुशील कुमार वर्ल्ड रेसलिंग चैंपियनशिप के पहले ही दौर में हारे

Highlightsसुशील कुमार वर्ल्ड रेसलिंग चैंपियनशिप के पहले ही दौर में हारेसुशील को अजरबैजान के पहलवान ने 11-9 से दी मात

दो ओलंपिक मेडल विजेता सुशील कुमार शुक्रवार को कजाखिस्तान के नूर सुल्तान में वर्ल्ड रेसलिंग चैंपियनशिप में पुरुषों के फ्रीस्टाइल के 74 किलोग्राम वर्ग के पहले ही दौर में अजरबैजान के खाद्जीमुराद गाड्झियेव (Khadzhimurad Gadzhiyev) से 9-11 से हार गए। 

इस चैंपियनशिप के सातवें दिन सिर्फ प्रवीण राणा ही एकमात्र भारतीय रेसलर रहे जो दूसरे दौर में पहुंचे, उन्होंने पुरुषों की फ्रीस्टाइल 92 किलोग्राम कैटिगरी में कोरिया के सुई चांगजेई को 12-1 से हराया।

16वीं वरीयता प्राप्त कोरियाई खिलाड़ी चांगजेई पूरे मैच के दौरान प्रवीण राणा के सामने टिकने में नाकाम रहे और पूरी बाउट में महज एक अंक ही जुटा सके। रेफरी ने 55 सेकेंड बाकी रहते ही राणा को तकनीकी श्रेष्ठता के आधार पर विजेता घोषित कर दिया।

सुशील कुमार अच्छी शुरुआत के बावजूद हारे

शुरुआती दौर में सुशील ने शानदार प्रदर्शन करते हुए खाद्जीमुराद को मैट से बाहर करते हुए 8-2 से बढ़त बना ली थी। 

हालांकि खाद्जीमुराद ने जल्द ही जोरदार वापसी करते हुए सुशील की बढ़त 9-6 कर दी। खाद्जीमुराद ने इसके बाद भी आक्रामक तेवर दिखाए और 10-8 की बढ़त बना ली और फिर बोनस पॉइंट जीतते हुए मैच 11-9 से अपने नाम कर लिया।
 
कॉमनवेल्थ गेम्स के गोल्ड मेडलिस्ट सुमित मलिक ने भी पुरुषों के फ्रीस्टाइल के 125 किलोग्राम कैटिगरी में हंगरी के डेनियल लिगेटी से पहले ही दौर में 2-0 से हार गए। 

इससे पहले दिन में, करन मोर रेसलिंग वर्ल्ड चैंपियनशिप के क्वॉलिफिकेशन राउंड में उज्बेकिस्तान के इख्तियोग नुवरुजोव से पुरुषों के फ्रीस्टाइल की 70 किलोग्राम कैटिगरी में 7-0 से हार गए।

हालांकि, सुशील और करन के पास अब भी रेपचेज के जरिए ओलंपिक के लिए क्वॉलिफाई करने और मेडल जीतने का मौका होगा, अगर उनके प्रतिद्वंद्वी फाइनल में पहुंच जाते हैं।

Web Title: World Wrestling Championships: Sushil Kumar loses in first round

अन्य खेल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे