विनेश फोगाट ने भारतीय कुश्ती महासंघ को भेजा माफीनामा, अनुशासन समिति लेगी अब फैसला

By विनीत कुमार | Published: August 15, 2021 01:45 PM2021-08-15T13:45:43+5:302021-08-15T13:47:31+5:30

अनुशासनहीनता करने का आरोप झेल रहीं विनेश फोगाट ने माफी मांगी है। उन्होंने एक ईमेल के लिए भारतीय कुश्ती महासंघ को माफीनामा भेजा है।

Vinesh Phogat sends apology to WFI disciplinary committee will now take call | विनेश फोगाट ने भारतीय कुश्ती महासंघ को भेजा माफीनामा, अनुशासन समिति लेगी अब फैसला

विनेश फोगाट ने मांगी माफी (फाइल फोटो)

निलंबित महिला पहलवान विनेश फोगाट ने भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) से माफी मांग ली है। हाल में टोक्यो ओलंपिक में अनुशासनहीनता के आरोप में कुश्ती महासंघ ने उन्हें अस्थायी तौर पर निलंबित कर दिया था। न्यूज एजेंसी एएनआई ने सूत्रों के हवाले से बताया है कि विनेश फोगाट ने एक माफीनामा भेजा है।

सूत्रों के अनुसार विनेश फोगाट ने एक ईमेल भेजा है और अनुशासन समिति ने इस पर जवाब देगी कि वो इससे संतुष्ट हैं या नहीं। अंतिम फैसला अनुशासन समिति लेगी। भारतीय कुश्ती महासंघ ने पिछले मंगलवार को बताया था कि उसने अनुशासनहीनता के लिए विनेश को ‘अस्थाई रूप से निलंबित’ किया है।

इससे पहले टोक्यो ओलंपिक के क्वॉर्टर फाइनल में हारकर बाहर हुई विनेश को नोटिस का जवाब देने के लिए 16 अगस्त तक का समय दिया गया है। इसमें अनुशासनहीनता के तीन आरोप लगाए गए हैं।

विनेश फोगाट पर क्या हैं आरोप?

विनेश फोगाट हंगरी से टोक्यो पहुंची थीं। हंगरी से वे अपने कोच वूलर अकोस के साथ ओलंपिक खेलों के लिए पहुंची थी। हालांकि टोक्यो पहुंचने के बाद उन्होंने खेल गांव में भारतीय टीम के साथ रहने से इनकार कर दिया था। साथ ही आरोप हैं कि उन्होंने दूसरे भारतीय खिलाड़ियों के साथ अभ्यास करने से भी इनकार किया।

इसके साथ ही विनेश ने भारतीय दल के आधिकारिक प्रायोजक के बजाय निजी प्रायोजक के नाम का ‘सिंगलेट’ पहना था जिससे डब्ल्यूएफआई ने उन्हें निलंबित कर दिया था। अपने निलंबन के एक दिन बाद, विनेश ने खेलों के दौरान अपने शारीरिक और मानसिक संघर्ष का जिक्र करते हुए कहा था कि उनके पास अपने व्यक्तिगत फिजियो की सेवाएं नहीं थीं।

हाल में विनेश के बचपन के कोच और द्रोणाचार्य पुरस्कार विजेता महावीर फोगाट ने कहा कि खेलों में अनुशासनहीनता को बर्दाश्त नहीं किया जाना चाहिए। महावीर विनेश के ताऊ भी हैं। 

Web Title: Vinesh Phogat sends apology to WFI disciplinary committee will now take call

अन्य खेल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे