Thailand Open: Saina and Srikanth in second round, Kashyap lost in the first round | थाईलैंड ओपन : साइना व श्रीकांत दूसरे दौर में, कश्यप पहले दौर के मुकाबले में बीच से ही हटे
थाईलैंड ओपन : साइना व श्रीकांत दूसरे दौर में, कश्यप पहले दौर के मुकाबले में बीच से ही हटे

बैंकॉक, 13 जनवरी भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल और दुनिया के पूर्व नंबर एक किदाम्बी श्रीकांत ने बुधवार को थाईलैंड ओपन सुपर 1000 टूर्नामेंट के पुरूष एकल के दूसरे दौर में प्रवेश किया जबकि पारूपल्ली कश्यप पहले दौर का मुकाबला बीच में ही छोड़कर फिटनेस कारणों से बाहर हो गए ।

साइना ने महिला एकल के पहले दौर में मलेशिया की सेल्वादुरारे किसोना को 21-15 21-15 से शिकस्त दी और अब उनका सामना थाईलैंड की बुसानन ओंगबामरूंगफान से होगा।

साइना को मंगलवार को कोविड-19 पॉजिटिव आने के कारण टूर्नामेंट से हटने को बाध्य होना पड़ा था लेकिन बाद में वह परीक्षण में नेगेटिव आयी और उन्होंने बैडमिंटन विश्व महासंघ के अधिकारियों और डॉक्टरों को उन्हें भाग लेने की अनुमति देने के लिये धन्यवाद किया।

साइना ने मैच जीतने के बाद कहा, ‘‘कल, मुझे पीसीआर परीक्षण के बाद कोविड-19 पॉजिटिव पाया गया लेकिन मैंने उन्हें पहले ही बता दिया कि मुझे पिछले साल नवंबर में कोविड-19 हुआ था तो मेरे अंदर एंटीबॉडी हैं। मैंने डॉक्टरों को यह समझाने का प्रयास किया और मेरे रक्त परीक्षण और एक्स-रे के बाद डॉक्टर ने कहा कि मैं ठीक हूं और मुझे कोविड-19 नहीं है। ’’

उन्होंने कहा, ‘‘मैं डॉक्टरों, बीडब्ल्यूएफ और उन सभी की शुक्रगुजार हूं जिन्होंने मेरे खेलने पर फैसला किया। यह थकाऊ दिन था लेकिन मैं खुश हूं कि मैं मैच खेल सकी। ’’

इससे पहले श्रीकांत ने हमवतन सौरभ वर्मा को 21-12 21-11 से हराने में महज 31 मिनट का समय लिया। वहीं पूर्व राष्ट्रमंडल खेल चैम्पियन कश्यप को मैच के बीच में रिटायर होना पड़ा। वह उस समय तीसरे गेम में 8 . 14 से पीछे थे जब उनकी मांसपेशी में खिंचाव आ गया । वह कनाडा के जासन एंथोनी हो शू से पहला गेम 9 . 21 से हार चुके थे लेकिन दूसरे गेम में 21 . 13 से वापसी की ।

श्रीकांत का सामना अब मलेशिया के आठवें वरीय जि जिया ली से होगा जिन्होंने एक अन्य भारतीय एच एस प्रणय को 13-21 21-14 21-18 से शिकस्त दी।

समीर वर्मा भी इंडोनेशिया के शेसार हिरेन रूस्तावितो से 15-21 17-21 से हारकर बाहर हो गये।

पुरूष युगल में सात्विकसाइराज रंकिरेड्डी और चिराग शेट्टी ने एक गेम हारने के बाद वापसी करते हुए कोरिया के किम जि जुंग और ली योंग डाए को 19 . 21, 21 . 16, 21 . 14 से हराया ।

वहीं अर्जुन एम रामचंद्रन और ध्रुव कपिला को मलेशिया के ओंग यू सिन और टियो ई यि ने 13 . 21, 21 . 8, 24 . 22 से मात दी ।

मनु अत्री और बी सुमित रेड्डी की पुरूष युगल जोड़ी को भी शुरूआती दौर में वीराफट फाकजारूंग और वोंगसाथोर्ण थोंगखाम की थाईलैंड की जोड़ी से 19-21 14-21 से हार का सामना करना पड़ा।

मिश्रित युगल में एन सिक्की रेड्डी और सुमित रेड्डी बी भी पहले दौर में चुंग मैन तांग और योंग सुएत से से 20 . 22, 17 . 21 से हार गए।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Thailand Open: Saina and Srikanth in second round, Kashyap lost in the first round

अन्य खेल से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे