Sports Top Headlines: हॉकी में भारत ने पाक को हराया, वर्ल्ड कप के नॉकआउट में बेल्जियम, पढ़ें बड़ी खेल खबरें

By सुमित राय | Published: June 24, 2018 07:55 AM2018-06-24T07:55:51+5:302018-06-24T07:55:51+5:30

खेल की किन खबरों ने शनिवार (23 जून) को मचाई हलचल और आज क्या होगा मैदान पर, पढ़िए खेल की हर बड़ी खबर यहां एक साथ...

sports top headlines sports news updates of 24th june 2018 and fifa world cup 2018 updates | Sports Top Headlines: हॉकी में भारत ने पाक को हराया, वर्ल्ड कप के नॉकआउट में बेल्जियम, पढ़ें बड़ी खेल खबरें

sports top headlines sports news updates of 24th june 2018 and fifa world cup 2018 updates

नई दिल्ली, 24 जून। भारतीय हॉकी टीम ने शानदार आगाज करते हुए हॉकी चैम्पियंस ट्रॉफी के पहले मैच में पाकिस्तान को 4-0 से हरा दिया। भारतीय खिलाड़ियों ने पूरे मैच में दबदबा बनाए रखा और पाक टीम को एक भी गोल करने का मौका नहीं दिया। वहीं फीफा विश्व कप में तीन मुकाबले खेले गए। पहले मुकाबले में बेल्जियम ने ट्यूनिया को तो दूसरे मुकाबले में मेक्सिको ने दक्षिण कोरिया को मात देकर अगले दौर में जगह बनाई।

Champions Trophy: भारत ने पाकिस्तान को 4-0 से धोया

हॉकी चैम्पियंस ट्रॉफी-2018 में पहला क्वॉर्टर गोलरहित रहने के बाद भारत के लिए खाता रमनदीप सिंह ने दूसरे क्वॉर्टर में खोला और मैच के 25वें मिनट में गोल दागा। इसके बाद भारतीय टीम ने शानदार खेल दिखाते हुए हर मोर्चे पर पाकिस्तान को 4-0 से पटखनी दी। भारत के लिए रमनदीप सिंह के अलावा दिलप्रीत सिंह, मंदीप सिंह और ललित उपाध्याय ने किए। (यहां पढ़ें पूरी खबर)

जर्मनी ने स्वीडन को 2-1 से हराया, नॉकआउट में पहुंचने की उम्मीद बरकरार

फीफा विश्व कप 2018 के ग्रुप एफ के अहम मुकाबले में जर्मनी ने स्वीडन को 2-1 से हरा दिया। इस मैच मे जीत के बाद जर्मनी की टीम के लिए नॉकआउट में पहुंचने की उम्मीद अब भी बरकरार है। (यहां पढ़ें पूरी खबर)

FIFA WC: ट्यूनीशिया को हराकर नॉकआउट में पहुंचा बेल्जियम

फीफा वर्ल्ड कप 2018 के ग्रुप जी के अहम मुकाबले में बेल्जियम की टीम ने ट्यूनीशिया को 5-2 के बड़े अंतर से मात देकर विश्व कप के अंतिम 16 में जगह बना ली है।  शानदार फॉर्म में चल रही बेल्जियम की टीम ने मैच के छठे मिनट में पहला गोल कर अपने इरादे बता दिए थे कि वो आज अंतिम 16 में जगह बनाने के मकसद से मैदान पर उतरी है। (यहां पढ़ें पूरी खबर)

FIFA: गोल के मामले में रोनाल्डो को टक्कर दे रहा है यह खिलाड़ी

रोमेलू लुकाकू ने ट्यूनीशिया के खिलाफ दूसरा गोल करने के साथ ही इस साल फीफा विश्व कप में सबसे गोल करने के मामले में रोनाल्डो की बराबरी कर ली। दोनों खिलाड़ियों ने टूर्नामेंट में अब तक 4-4 गोल किए हैं। बता दें कि रोमेलू लुकाकू ने इससे पहले पनामा के खिलाफ अपने पहले मैच में दो गोल किए थे और अपनी टीम को 3-0 से जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी। (यहां पढ़ें पूरी खबर)

FIFA: मेक्सिको ने साउथ कोरिया को 2-1 से हराया

मेक्सिको ने कार्लोस वेला (पेनल्टी से 26वें मिनट) और जेवियर हर्नांडिज (66वें मिनट) के गोल से विश्व कप ग्रुप एफ मुकाबले में साउथ कोरिया को 2-1 से हराकर नॉकआउट दौर में पहुंचने की उम्मीद कायम रखी। शुरुआती मुकाबले में जर्मनी को 1-0 से हराने वाली मेक्सिको के दो मैचों में जीत से छह अंक हो गए हैं। (यहां पढ़ें पूरी खबर)

आयरलैंड-इंग्लैंड दौरे के लिए टीम इंडिया रवाना

विराट कोहली के नेतृत्व में टीम इंडिया शनिवार को आयरलैंड और इंग्लैंड दौरे के लिए रवाना हो गई। टीम इंडिया ने दिल्ली से लंदन के लिए फ्लाइट पकड़ी। भारत का युनाइटेड किंगडम (यूके) का दौरा आयरलैंड से शुरू होगा जहां जिसके खिलाफ टीम को दो टीम-20 मैच खेलेगी। (यहां पढ़ें पूरी खबर)

FIFA: पनामा के खिलाफ नॉकआउट में जगह बनाने के इरादे से उतरेगी इंग्लैंड की टीम

कप्तान हैरी केन के इंजरी टाइम में दागे गोल की बदौलत किसी बड़े टूर्नामेंट में 12 साल में पहली बार विजयी शुरुआत करने वाली इंग्लैंड की टीम पनामा के खिलाफ जीत की लय बरकरार रखने के इरादे से उतरेगी। वहीं पनामा की टीम को बेल्जियम के खिलाफ 3-0 के बड़े अंतर से हार का सामना करना पड़ा था। (यहां पढ़ें पूरी खबर)

Web Title: sports top headlines sports news updates of 24th june 2018 and fifa world cup 2018 updates

अन्य खेल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे