Sports Top Headlines: हॉकी में भारत-पाकिस्तान की भिड़ंत आज, कबड्डी में इंडिया ने पाक को दी मात, पढ़ें बड़ी खेल खबरें

By सुमित राय | Published: June 23, 2018 08:06 AM2018-06-23T08:06:23+5:302018-06-23T08:06:23+5:30

खेल की किन खबरों ने शुक्रवार (22 जून) को मचाई हलचल और आज क्या होगा मैदान पर, पढ़िए खेल की हर बड़ी खबर यहां एक साथ...

sports top headlines sports news updates of 23th june 2018 and fifa world cup 2018 updates | Sports Top Headlines: हॉकी में भारत-पाकिस्तान की भिड़ंत आज, कबड्डी में इंडिया ने पाक को दी मात, पढ़ें बड़ी खेल खबरें

Sports Top Headlines: हॉकी में भारत-पाकिस्तान की भिड़ंत आज, कबड्डी में इंडिया ने पाक को दी मात, पढ़ें बड़ी खेल खबरें

नई दिल्ली, 23 जून। भारतीय हॉकी टीम पहली बार चैंपियंस ट्रॉफी खिताब अपने नाम करने के इरादे से शनिवार को चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ अपने अभियान का आगाज करेगी। तो दूसरी ओर भारतीय कबड्डी टीम ने कबड्डी मास्टर्स में पाकिस्तान को मात देकर टूर्नामेंट की शुरुआत की है। वहीं फीफा वर्ल्ड कप में ब्राजील की टीम ने 90 मिनट का खेल खत्म होने के बाद इंजुरी टाइम में दो गोल कर जीत दर्ज की।

चैंपियंस ट्रॉफी हॉकी: भारत की नजरें खिताब पर, पाक से भिड़ंत आज

राष्ट्रमंडल खेलों में खराब प्रदर्शन की निराशा को पीछे छोड़कर भारतीय हॉकी टीम पहली बार चैंपियंस ट्रॉफी खिताब अपने नाम करने के इरादे से शनिवार को चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ अपने अभियान का आगाज करेगी। एशियाई चैंपियन भारत ने 36 बार में अभी तक एक भी चैंपियंस ट्रॉफी नहीं जीती है और इस बार टूर्नामेंट के आखिरी सत्र में यह उपलब्धि हासिल करना चाहेगा।  भारतीय टीम का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 2016 में रहा जब ऑस्ट्रेलिया से शूटआउट में हारकर उसने रजत पदक जीता था। (यहां पढ़ें पूरी खबर)

कबड्डी मास्टर्स: भारत ने पाकिस्तान को 36-20 से हराया

दुबई में खेले जा रहे कबड्डी मास्टर्स के शुरुआती मैच में भारतीय टीम ने पाकिस्तान को 36-20 से मात देकर टूर्नामेंट की शानदार शुरुआत की। भारतीय टीम इस टूर्नामेंट में जीत की प्रबल दावेदार मानी जा रही है। इसमें भारत और पाकिस्तान के अलावा क्षिण कोरिया, केन्या, ईरान और अर्जेंटीना की टीम शामिल है। (यहां पढ़ें पूरी खबर)

इंजुरी टाइम में ब्राजील ने किए दो गोल, कोस्टारिका को 2-0 से हराया

फिलिप कूटिन्हो और नेमार ने आखिरी छह मिनट के अंदर गोल दागकर ब्राजील को कोस्टारिका पर 2-0 से जीत दिलाकर पांच बार के चैंपियन की फीफा विश्व कप 2018 के अगले दौर में पहुंचने की उम्मीदों को पंख लगाए। कोस्टारिका के रक्षकों विशेषकर गोलकीपर केलार नेवास के अच्छे प्रदर्शन से ब्राजील कुछ अच्छे मौके बनाने के बावजूद डेढ़ घंटे से भी अधिक समय तक गोल के लिए तरसता रहा। (यहां पढ़ें पूरी खबर)

90वें मिनट में स्विट्जरलैंड ने किया गोल, सर्बिया को 2-1 से हराया

फीफा विश्व कप 2018 के ग्रुप ई के अहम मुकाबले में स्विट्जरलैंड ने सर्बिया को 2-1 से हराकर इस साल पहली जीत दर्ज की। स्विट्जरलैंड की ओर से मैच के 52वें मिनट में ग्रानित झाका ने और 90वें मिनट में झेरडन शकीरी ने गोल किया। वहीं सर्बिया की ओर से एकमात्र गोल अलैक्जेंडर मित्रोविक ने मैच के पांचवें मिनट में किया था। (यहां पढ़ें पूरी खबर)

नाइजीरिया के अहमद मूसा ने दागे दो गोल, आइसलैंड पर दर्ज की शानदार जीत

स्ट्राइकर अहमद मूसा के दूसरे हाफ में दागे गए दो गोल की मदद से नाइजीरिया ने आइसलैंड को 2-0 से हराकर फीफा विश्व कप 2018 के नॉकआउट में पहुंचने की अपनी उम्मीदें बरकरार रखी। मूसा ने 49वें और 75वें मिनट में गोल दागे जिससे नाइजीरिया अपनी पहली जीत दर्ज करने में सफल रहा।  (यहां पढ़ें पूरी खबर)

जर्मनी के सामने अहम मुकाबले में स्वीडन की कठिन चुनौती

विश्व कप से जर्मनी का पहले दौर में बाहर होना नामुमकिन जैसा लगता है, लेकिन इसे हकीकत में बदलने के लिए मौजूदा चैम्पियन को दूसरे मैच में स्वीडन को हर हालत में हराना होगा। पहले मैच में मैक्सिको से एक गोल से हारी जर्मन टीम अब कोई कोताही नहीं बरत सकती। (यहां पढ़ें पूरी खबर)

ट्यूनीशिया को हराकर अगले दौर में जगह बनाने उतरेगा बेल्जियम

शानदार फॉर्म में चल रही बेल्जियम की टीम ट्यूनीशिया के खिलाफ खेलेगी तो उसकी नजरें अंतिम 16 में जगह बनाने पर लगी होगी ताकि इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी मैच करो या मरो का नहीं रहे। बेल्जियम को आखिरी ग्रुप मैच में 28 जून को इंग्लैंड से खेलना है। पहले मैच में बेल्जियम ने पनामा को 3-0 से हराया था, जिसमें रोमेलू लुकाकू ने दो गोल किए। (यहां पढ़ें पूरी खबर)

सचिन ने वनडे में दो नई गेंदों के इस्तेमाल पर उठाए सवाल

वनडे क्रिकेट में हाल के दिनों में हुई रनों की बरसात से चिंतित लेजेंड क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने कहा है कि इस फॉर्मेट में दो गेंदों का इस्तेमाल मुसीबत को निमंत्रण देने जैसा है। टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने भी सचिन की राय से सहमति जताते हुए इसे गेंदबाजों के लिए निर्मम करार दिया (यहां पढ़ें पूरी खबर)

इंग्लैंड दौरे पर टीम इंडिया के स्पिन गेंदबाज करेंगे कमाल: कुंबले

भारतीय टीम अगले महीने होने वाली इंग्लैंड दौरे की तैयारी में जुटी और इस बीच टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली भी गर्दन की चोट से उबरकर पूरी तरह फीट हो गए हैं। टीम इंडिया के इंग्लैंड दौरे से पहले पूर्व भारतीय स्पिनर और कप्तान अनिल कुंबले ने बताया है कि इंग्लिश टीम के सामने मेहमान टीम के स्पिनर सीरीज जीत में अहम भूमिका अदा कर सकते हैं। भारतीय टीम को स्पिन गेंदबाजों पर भरोसा करना होगा। (यहां पढ़ें पूरी खबर)

Web Title: sports top headlines sports news updates of 23th june 2018 and fifa world cup 2018 updates

अन्य खेल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे