Sports Top Headlines: सऊदी अरब को मात देकर वर्ल्ड कप के अंतिम 16 में उरुग्वे, पढ़ें बड़ी खेल खबरें

By सुमित राय | Published: June 21, 2018 08:05 AM2018-06-21T08:05:07+5:302018-06-21T08:05:07+5:30

खेल की किन खबरों ने बुधवार (20 जून) को मचाई हलचल और आज क्या होगा मैदान पर, पढ़िए खेल की हर बड़ी खबर यहां एक साथ...

sports top headlines sports news updates of 21th june 2018 and fifa world cup updates | Sports Top Headlines: सऊदी अरब को मात देकर वर्ल्ड कप के अंतिम 16 में उरुग्वे, पढ़ें बड़ी खेल खबरें

sports top headlines sports news updates of 21th june 2018 and fifa world cup updates

नई दिल्ली, 21 जून। फीफा वर्ल्ड कप 2018 में बुधवार को तीन मैच खेले गए। पहले मैच में पुर्तगाल ने संघर्षपूर्ण मुकाबले में मोरक्को को हरा दिया। इसके बाद दूसरे मुकाबले में उरुग्वे ने सऊदी अरब को हराकर फीफा वर्ल्ड कप के राउंड ऑफ 16 में जगह बना ली। वहीं क्रिकेट में आईसीसी ने टेस्ट चैंपियनशिप की घोषणा की, जो 15 जुलाई 2019 से 30 अप्रैल 2021 के बीच खेली जाएगी।

आईसीसी टेस्ट चैम्पियनशिप का हुआ ऐलान

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने बुधवार को पांच सालों (2018-2023 ) के अपने फ्यूचर टूर प्रोग्राम (FTP) की घोषणा कर दी। इसके तहत पहले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के कार्यक्रम की भी घोषणा कर दी गई, जिसमें 9 टीमें हिस्सा लेंगी। ये नौ टॉप टीमें दो साल के दौरान छह टेस्ट सीरीज खेलेंगी। इसमें तीन घर पर और तीन विदेश में होंगी। टेस्ट चैंपियनशिप 15 जुलाई 2019 से 30 अप्रैल 2021 के बीच खेली जाएगी। कुल नौ टीमों से टॉप दो टीमों के बीच जून- 2021 में फाइनल होगा, जो लॉर्ड्स में हो सकता है। (पूरा शेड्यूल देखने के लिए यहां क्लिक करें)

फीफा: सऊदी अरब को मात देकर अंतिम 16 में उरुग्वे

लुईस सुआरेज ने अपने 100वें अंतरराष्ट्रीय मैच को यादगार बनाकर गोल दागा, जिससे उरुग्वे ने सऊदी अरब को 1-0 से हराकर विश्व कप 2018 के अंतिम 16 में जगह बनाई। उरुग्वे की यह लगातार दूसरी जीत है। उसने पहले मैच में मिस्र को भी इसी अंतर से हराया था। उसकी इस जीत से ग्रुप ए से नाकआउट में पहुंचने वाली दोनों टीमें भी तय हो गयी हैं। उरुग्वे की जीत ने मेजबान रूस का भी अंतिम 16 में स्थान पक्का कर दिया। इन दोनों टीमों के अभी दो मैचों में छह . छह अंक हैं। सऊदी अरब और मिस्र का सफर विश्व कप में लीग चरण में ही थम जाएगा।(यहां पढ़ें पूरी खबर)

FIFA: स्पेन ने दर्ज की विश्व कप 2018 की पहली जीत

फीफा विश्व कप 2018 के ग्रुप बी के एक रोमांचक मुकाबले में 2010 के चैंपियन स्पेन ने ईरान को 1-0 से हरा दिया। इस मैच में एकमात्र गोल स्ट्राइकर डिएगो कोस्टा ने 54वें मिनट में किया और स्पेन को विश्व कप के 21वें संस्करण की पहली जीत दिलाई। इससे पहले स्पेन को सोचि में 15 जून को अपने पहले मैच में पुर्तगाल के खिलाफ 3-3 से ड्रॉ खेलकर अंक बांटने पर मजबूर होना पड़ा था। (यहां पढ़ें पूरी खबर)

रोनाल्डो ने फिर दिखाया जलवा, पुर्तगाल की संघर्षपूर्ण जीत

 रिश्माई क्रिस्टियानो रोनाल्डो के शुरू में किए गए गोल से मिली बढ़त को पुर्तगाल ने गोलकीपर रूई पैट्रिसियो के साहसिक प्रयासों से आखिर तक बरकरार रखा और मोरक्को के कई अच्छे प्रयासों के बावजूद फीफा विश्व कप 2018 में 1-0 से जीत दर्ज की। मोरक्को के लिए ग्रुप बी का यह मैच करो या मरो जैसा था। (यहां पढ़ें पूरी खबर)

रोहित शर्मा यो-यो टेस्ट में पास, आयरलैंड और इंग्लैंड दौरे के लिए रास्ता साफ

टीम इंडिया के ओपनर रोहित शर्मा ने यो-यो फिटनेस टेस्ट पास कर लिया है। इसके साथ ही उनके इंग्लैंड दौरे पर जाने का रास्ता भी साफ हो गया है। रोहित शर्मा का फिटनेस टेस्ट बुधवार को बेंगलुरू के नेशनल क्रिकेट एकेडमी में हुआ। दरअसल, बीसीसीआई ने राष्ट्रीय टीम में चयन के लिए यो-यो टेस्ट को पास करना जरूरी कर दिया है। भारतीय टीम 23 जून को इंग्लैंड दौरे के लिए रवाना होगी। (यहां पढ़ें पूरी खबर)

सीओए का बीसीसीआई अधिकारियों को फरमान, 'अपने खर्च पर देखें भारत-इंग्लैंड टी20 मैच'

सुप्रीम कोर्ट द्वारा नियुक्त प्रशासकों की समिति (सीओए) और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के बीच जारी गतिरोध में एक और नया अध्याय जुड़ गया है। सीओओ ने बोर्ड के कार्यकारी सचिव अमिताभ चौधरी से कहा है कि अगर वह 2 जून से 2 जुलाई तक डबलिन में होने वाली आईसीसी की सालाना बैठक के बाद भारत-इंग्लैंड की तीन टी20 मैचों सीरीज देखने के लिए रुकते हैं तो उन्हें अपना खर्च खुद उठाना होगा और इसका खर्चा बीसीसीआई नहीं उठाएगी।  (यहां पढ़ें पूरी खबर)

धोनी की पत्नी साक्षी ने बंदूक के लाइसेंस के लिए किया आवेदन

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की पत्नी साक्षी ने अपनी जान का खतरा बताते हुए बंदूक आर्म्स लाइसेंस की मांग की है। धोनी के पास 2010 से ही बंदूक रखने का लाइसेंस मौजूद है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार साक्षी ने पिस्टल या फिर एक .32 रिवॉल्वर के लाइसेंस के लिए आवेदन किया है। (यहां पढ़ें पूरी खबर)

Web Title: sports top headlines sports news updates of 21th june 2018 and fifa world cup updates

अन्य खेल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे