Sports Top Headlines: फीफा वर्ल्ड कप में इंग्लैंड को पहले मैच में मुश्किल से मिली जीत, पढ़िए बड़ी खेल खबरें

By विनीत कुमार | Published: June 19, 2018 07:28 AM2018-06-19T07:28:20+5:302018-06-19T11:40:40+5:30

खेल की किन खबरों ने सोमवार (19 जून) को मचाई हलचल और आज क्या होगा मैदान पर, पढ़िए खेल की हर बड़ी खबर यहां एक साथ...

sports top headlines sports news updates of 20th-june 2018 and fifa world cup updates | Sports Top Headlines: फीफा वर्ल्ड कप में इंग्लैंड को पहले मैच में मुश्किल से मिली जीत, पढ़िए बड़ी खेल खबरें

Sports Headlines

नई दिल्ली, 20 जून: फीफा वर्ल्ड कप-2018 में जहां एक ओर इंग्लैंड ने संघर्ष करते हुए ही सही लेकिन जीत के साथ अपने अभियान का आगाज किया। वहीं, क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया की वनडे रैकिंग ने सभी को चौंका दिया। आईसीसी की जारी ताजा वनडे रैकिंग में ऑस्ट्रेलियाई टीम छठे स्थान पर पहुंच गई है। 1984 के बाद ऐसा पहली बार हुआ है। 

 फीफा वर्ल्ड कप का पांचवां दिन

फीफा वर्ल्ड कप में सोमवार को खेले गए पहले मैच में स्वीडन ने दक्षिण कोरिया को 1-0 से हरा दिया। ग्रुप-एफ के इस मैच में स्वीडन शुरू से ही कोरियाई टीम पर हावी दिखा। वहीं, दिन के दूसरे मुकाबले में ग्रुप-जी में बेल्जियम ने पहला वर्ल्ड कप खेल रहे पनामा को 3-0 से हराया। मैच के हीरो रोमेलू लुकाकू रहे जिन्होंने दो गोल किए। दिन के तीसरे और आखिरी मैच में इंग्लैंड ने ट्यूनीशिया को 2-1 से हराया।

फीफा वर्ल्ड कप में आज के मैच

रूस में जारी फीफा वर्ल्ड कप में आज तीन मैच खेले जाने हैं। इसमें दो मैच ग्रुप-एच से हैं जबकि एक मैच ग्रुप-ए का होगा। ग्रुप-एच में सबसे पहले कोलंबिया और जापान अपना पहला मैच खेलेंगे। यह मुकाबला शाम 5.30 बजे से है। इसके बाद इसी ग्रुप का दूसरा मुकाबला रात 8.30 बजे से पोलैंड और सेनेगल के बीच होगा। दिन का तीसरा और आखिरी मुकाबला भारतीय समय के अनुसार रात 11.30 बजे से होगा। ग्रुप-ए के इस मुकाबले में मेजबान रूस और मिस्र की टीम आमने-सामने होगी।    

ICC ODI Ranking में पाकिस्तान से भी नीचे ऑस्ट्रेलिया 

पांच बार की विश्व विजेता ऑस्ट्रेलियाई टीम अपने बुरे दौर से गुजर रही है और आईसीसी वनडे इंटरनेशनल रैंकिंग में टीम पाकिस्तान से भी नीचे पहुंच गई है। 34 साल बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम की ये हालत हुई है जब वो रैंकिंग में छठे नंबर पर पहुंची है। ऑस्ट्रेलियाई टीम साल 1984 में रैंकिंग में छठे स्थान पर थी। (पूरी खबर पढ़ें)

इंग्लैंड दौरे से पहले धोनी खास तैयारी

दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुनौतियों से निपटने के लिए एकांत में अभ्यास करना पसंद करते है और भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी भी कोई अपवाद नहीं है जो लोगों की नजरों से दूर इंग्लैंड दौरे से पहले राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में नेट पर पसीना बहाते हुए देखे गए। उन्होंने सैकड़ों गेंदों का सामना किया जिसमें से लगभग 70 प्रतिशत थ्रो - डाउन से की गयी थी। (पूरी खबर पढ़ें)

उत्तराखंड रणजी ट्रॉफी में करेगा डेब्यू

18 साल के इंतजार के बाद आखिरकार उत्तराखंड की एक टीम रणजी ट्राफी खेलेगी क्योंकि बीसीसीआई ने आगामी सत्र में राज्य के घरेलू क्रिकेट में पदार्पण पर नजर रखने के लिये नौ सदस्यीय ‘सामंजस्य समिति’ के गठन का फैसला किया है। दिल्ली में हुई एक बैठक के बाद प्रशासकों की समिति के अध्यक्ष विनोद राय ने कहा कि उत्तराखंड रणजी ट्राफी में पदार्पण करेगा। (पूरी खबर पढ़ें)

Web Title: sports top headlines sports news updates of 20th-june 2018 and fifa world cup updates

अन्य खेल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे