Sports Top Headlines: इंग्लैंड ने बनाया ODI का सबसे बड़ा स्कोर, FIFA में रूस की दूसरी जीत, पढ़ें बड़ी खेल खबरें

By सुमित राय | Published: June 20, 2018 07:21 AM2018-06-20T07:21:43+5:302018-06-20T07:21:43+5:30

खेल की किन खबरों ने मंगलवार (20 जून) को मचाई हलचल और आज क्या होगा मैदान पर, पढ़िए खेल की हर बड़ी खबर यहां एक साथ...

sports top headlines: sports news updates of 20th june 2018 and fifa world cup updates | Sports Top Headlines: इंग्लैंड ने बनाया ODI का सबसे बड़ा स्कोर, FIFA में रूस की दूसरी जीत, पढ़ें बड़ी खेल खबरें

sports top headlines: sports news updates of 20th june 2018 and fifa world cup updates

नई दिल्ली, 20 जून। फीफा वर्ल्ड कप के अपने दूसरे मुकाबले में मेजबान रूस ने लगातार दूसरी जीत दर्ज की और फीफा विश्व कप के नॉकआउट राउंड में प्रवेश की दहलीज पर पहुंच गया। वहीं दूसरी ओर क्रिकेट में इंग्लैंड की टीम ने वनडे इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर बनाकर अपना ही पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया। फीफा विश्व कप में रूस ने मिस्र को 3-1 से मात देकर दूसरी जीत दर्ज की तो इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर्स में छह विकेट पर 481 रन बना डाले।

इंग्लैंड ने बनाया वनडे इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर

इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों की जमकर धुलाई करते हुए वनडे क्रिकेट इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर बना दिया और अपना ही रिकॉर्ड तोड़ दिया। इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ट्रेंट ब्रिज स्टेडियम में खेले जा रहे तीसरे वनडे में यह कारनामा किया। इंग्लैंड की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर्स में छह विकेट पर 481 रन बना डाले। यह वनडे क्रिकेट इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर है। (यहां पढ़ें पूरी खबर)

रोहित शर्मा 20 जून को देंगें यो-यो टेस्ट

भारतीय एकदिवसीय क्रिकेट टीम के उपकप्तान रोहित शर्मा बुधवार को बेंगलुरु के एनसीए में यो-यो फिटनेस टेस्ट के लिए मौजूद रहेंगे। यह पता चला है कि अगर रोहित यो - यो टेस्ट क्वालीफाई करने लिए निर्धारित 16.1 अंक नहीं जुटा पाते हैं तो टेस्ट टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे को विकल्प के तौर पर तैयार रहने के लिए कहा गया है। (यहां पढ़ें पूरी खबर)

फीफा: रूस की टीम ने अंतिम 16 में प्रवेश की ओर रखा कदम

दूसरे हाफ में 15 मिनट के भीतर तीन गोल करके मेजबान रूस ने मिस्र को 3-1 से हरा दिया। इस जीत के साथ रूस फीफा विश्व कप के नॉकआउट राउंड में प्रवेश की दहलीज पर पहुंच गया। मिस्र के स्टार स्ट्राइकर मोहम्मद सलाह ने चोट से उबरने के बाद मैदान पर वापसी की और पेनल्टी पर गोल भी दागा, लेकिन 28 साल बाद पहला विश्व कप खेल रहे मिस्र को लगातार दो हार के बाद अब वापसी का टिकट कटाना पड़ सकता है। (यहां पढ़ें पूरी खबर)

FIFA WC: इस खिलाड़ी को मिला 2018 का पहला रेड कार्ड

फीफा वर्ल्ड कप 2018 में ग्रुप एच के पहले मुकाबले में जापान ने कोलंबिया को 2-1 से करारी शिकस्त देकर इतिहास रच दिया। इस मैच में कोलंबिया को सबसे बड़ा झटका मैच के चौथे मिनट में लगा, जब उसके मिडफील्डर कार्लोस सांचेज को रेड कार्ड मिला और वो इस साल विश्व कप में रेड कार्ड पाने वाले पहले खिलाड़ी बन गए। सांचेज ने इस मैच में तीसरे मिनट में ही शिंजी कगावा का शॉट हाथ से रोका और रेफरी ने तुरंत ही उन्हें लाल कार्ड दिखा दिया।

दक्षिण अमेरिकी देश को हराने वाली पहली टीम बनी जापान

 युया ओसाको के गोल की मदद से जापान ने फीफा विश्व कप में कोलंबिया को 2-1 से हरा दिया और टूर्नामेंट में किसी दक्षिण अमेरिकी टीम को हराने वाली पहली एशियाई टीम बन गई। ओसाको ने 73वें मिनट में विजयी गोल दागा। इसके साथ ही जापान ने ब्राजील में 2014 में हुए विश्व कप में  (यहां पढ़ें पूरी खबर)

इस विश्व कप में जीतने वाली पहली अफ्रीकी टीम बनी सेनेगल

थियागो सियोनेक के आत्मघाती गोल और पोलैंड के गोलकीपर वोजसियेच एस की भारी चूक की बदौलत सेनेगल ने आज फीफा विश्व कप के अपने पहले मैच में 2-1 से जीत दर्ज की और मौजूदा टूर्नामेंट में जीत का स्वाद चखने वाली वह पहली अफ्रीकी टीम बन गई। मिडफील्डर ग्रजेगोर्ज क्रायचोवियाक ने 86वें मिनट में हेडर लगाकर टीम को मैच में लौटाने की कोशिश की लेकिन सेनेगल की बढत खत्म नहीं कर सके। (यहां पढ़ें पूरी खबर)

शिखर धवन ने ICC टेस्ट रैकिंग में लगाई बड़ी छलांग

अफगानिस्तान के खिलाफ हाल में ऐतिहासिक टेस्ट में धमाकेदार सेंचुरी जड़ने वाले टीम इंडिया के ओपनर शिखर धवन ने आईसीसी रैकिंग में भी छलांग लगाई है। धवन ताजा जारी आईसीसी टेस्ट रैकिंग में 10 स्थान ऊपर 24वें पायदान पर पहुंच गए हैं। साथ ही मुरली विजय और रवींद्र जडेजा का भी फायदा हुआ है। (यहां पढ़ें पूरी खबर)

भारत के साथ टी-20 सीरीज के लिए इंग्लैंड की टीम घोषित

ऑलराउंडर बेन स्टोक्स भारत के साथ टी20 सीरीज में इंग्लैंड टीम का हिस्सा नहीं होंगे। इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने मंगलवार को इसकी घोषणा की। इसके साथ ही स्टोक्स ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली सीरीज में भी इंग्लिश टीम का हिस्सा नहीं होंगे। (यहां पढ़ें पूरी खबर)

Web Title: sports top headlines: sports news updates of 20th june 2018 and fifa world cup updates

अन्य खेल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे