Sports Top Headlines: वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरा टी20 आज, विमेंस वर्ल्ड कप में पाकिस्तान से भारत का सामना

By विनीत कुमार | Published: November 11, 2018 07:50 AM2018-11-11T07:50:52+5:302018-11-11T07:50:52+5:30

Sports Top Headlines: भारत और वेस्टइंडीज के बीच आज सीरीज का तीसरा और आखिरी टी20 मैच खेला जाना है।

sports top headlines of india news in hindi 11th november 2018 | Sports Top Headlines: वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरा टी20 आज, विमेंस वर्ल्ड कप में पाकिस्तान से भारत का सामना

Sports Headlines

नई दिल्ली: क्रिकेट के मैदान पर भारतीय फैंस की नजर आज दो अहम मुकाबलों पर होगी। जहां एक ओर टी20 सीरीज में टीम इंडिया तीसरा और आखिरी मैच वेस्टइंडीज के खिलाफ खेलने मैदान में उतरेगी वहीं, विमेंस टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय महिलाओं को पाकिस्तान से भिड़ना है। यहां पढ़िए, दिन की बड़ी खेल खबरें..

तीसरे टी20 में टीम इंडिया की नजर क्लीन स्वीप पर 

भारत की नजरें वेस्टइंडीज के खिलाफ रविवार को यहां होने वाले तीसरे और अंतिम एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच में जीत के साथ क्लीन स्वीप पर टिकी होंगी जबकि मेजबान टीम अपनी बेंच स्ट्रेंथ को भी आजमाना चाहेगी। चेन्नई के क्रिकेट के दीवाने प्रशंसकों को हालांकि अपने पसंदीदा महेंद्र सिंह धोनी की कमी खलेगी जो टी20 टीम का हिस्सा नहीं हैं। (पूरी खबर पढ़ें)

WWT20, Ind vs PAK: भारत की टक्कर दूसरे मैच में पाकिस्तान से

पहले मैच में जीत के बाद भारतीय महिला क्रिकेट टीम रविवार को यहां चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ आईसीसी विश्व टी20 के अपने दूसरे ग्रुप लीग मैच में प्रबल दावेदार के रूप में उतरेगी। भारतीय टीम को दुनिया की शीर्ष टी20 टीमों में जगह नहीं दी जाती लेकिन न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले मैच में टीम ने कप्तान हरमनप्रीत कौर की 51 गेंद में 103 रन की पारी की बदौलत 34 रन से जीत दर्ज की। (पूरी खबर पढ़ें)

बजरंग पूनिया बने दुनिया के नंबर-1 पहलवान

स्टार भारतीय पहलवान बजरंग पूनिया ने शनिवार को 65 किग्रा वर्ग में शीर्ष विश्व रैंकिंग हासिल की। इस सत्र में पांच पदक जीतने वाले 24 साल के बजरंग यूडब्ल्यूडब्ल्यू की सूची में 96 अंक के साथ रैंकिंग तालिका में शीर्ष पर चल रहे हैं। इस साल उन्होंने राष्ट्रमंडल और एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक जीतने के अलावा विश्व चैंपियनशिप में रजत पदक हासिल किया था। बजरंग के लिए यह सत्र शानदार रहा है। (पूरी खबर पढ़ें)

स्टीव स्मिथ पीएसएल में खेलने को तैयार

ऑस्ट्रेलिया के दागी पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ ने पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) के चौथे सत्र के लिए सशर्त उपलब्धता जताई है। उन्होंने जोर देकर कहा है कि वह सिर्फ संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में होने वाले मैचों में खेलेंगे और प्लेऑफ और फाइनल के लिए पाकिस्तान नहीं जाएंगे। इस साल मार्च में दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट मैच के दौरान गेंद से छेड़छाड़ प्रकरण में भूमिका के लिए 12 महीने के प्रतिबंध का सामना कर रहे स्मिथ को दुनिया भर की टी20 लीग में खेलने की स्वीकृति है। (पूरी खबर पढ़ें)

बैन के बाद पहली बार एक साथ खेले स्मिथ और डेविड वॉर्नर

प्रतिबंधित ओपनिंग बल्लेबाज डेविड वॉर्नर मार्च में गेंद से छेड़छाड़ प्रकरण के बाद शनिवार को पहली बार स्टीव स्मिथ के साथ ऑस्ट्रेलिया में एक साथ खेले। कूगी ओवल में हुए मैच में ये दोनों सिडनी की अपनी-अपनी क्लब टीमों की ओर से खेले। शेन वॉटसन भी इस मैच का हिस्सा थे जबकि दर्शकों के बीच महान बल्लेबाज स्टीव वॉ और दिग्गज गेंदबाज मिशेल जानसन मौजूद थे। (पूरी खबर पढ़ें)

Web Title: sports top headlines of india news in hindi 11th november 2018

अन्य खेल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे