Sports Top Headlines: भारत और वेस्टइंडीज के बीच चौथा वनडे मैच आज, पढ़िए बड़ी खेल खबरें

By विनीत कुमार | Published: October 29, 2018 07:11 AM2018-10-29T07:11:53+5:302018-10-29T07:11:53+5:30

Sports Top Headlines: वेस्टइंडीज और भारत दोनों एक-एक मैच जीतकर इस वनडे सीरीज में बराबरी पर हैं, पढ़ें तमाम बड़ी खेल खबरें...

sports top headlines news in hindi 29th october 2018 and india vs windies update | Sports Top Headlines: भारत और वेस्टइंडीज के बीच चौथा वनडे मैच आज, पढ़िए बड़ी खेल खबरें

Sports Headlines

भारत और वेस्टइंडीज की टीमें आज वनडे सीरीज के चौथे मुकाबले में आज मुंबई में आमने-सामने होंगी। यह सीरीज फिलहाल 1-1 से बराबरी पर है और टीम इंडिया की कोशिश आज का मैच जीत अजेय बढ़त बनाने की होगी। इन सबके बीच मयंक अग्रवाल को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट टीम नहीं चुने जाने को लेकर भी विवाद शुरू हो गया है।

भारत और वेस्टइंडीज के बीच चौथा वनडे आज

भारत सोमवार को यहां चौथे एकदिवसीय मैच में मजबूत प्रदर्शन कर रही वेस्टइंडीज की टीम से भिड़ेगा तो उसकी नजरें अपनी अंतिम एकादश में ‘परफेक्ट’ संतुलन बनाने पर टिकी होंगी। भारतीय टीम शनिवार को पुणे में पांच विशेषज्ञ गेंदबाजों के साथ उतरी लेकिन उसे हार का सामना करना पड़ा। वेस्टइंडीज के खिलाफ मौजूदा दौरे पर यह उसकी पहली हार है। श्रृंखला अब भी 1-1 से बराबर चल रही है। (पूरी खबर पढ़ें)

मयंक अग्रवाल के नहीं चुने जाने पर विवाद

ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए चुनी गई टेस्ट टीम में मयंक अग्रवाल को नहीं चुने जाने को लेकर एक बार फिर विवाद शुरू हो गया है। भारतीय टीम के पूर्व गेंदबाज जहीर खान ने मयंक को मौका नहीं दिये जाने को गलत बताया है। मयंक को वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट टीम में चुना गया था लेकिन एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला। वहीं, पूर्व बल्लेबाज सुब्रमण्यम बद्रीनाथ ने भी इस फैसले पर सवाल उठाए हैं।

हॉकी इंडिया के पूर्व अध्यक्ष राजिंदर सिंह को कारण बताओ नोटिस

केन्द्रीय सूचना आयुक्त (सीआईसी) ने हॉकी इंडिया के पूर्व अध्यक्ष राजिंदर सिंह को सुनवाई के लिए कागजात नहीं मुहैया करने पर कारण बताओ नोटिस जारी करते हुए पूछा है कि 'सांविधिक कार्य में बाधा उत्पन्न करने' के लिए उन पर अधिकतम जुर्माना क्यों ना लगाया जाए। सूचना का अधिकार (आरटीआई) कानून के तहत उस अधिकारी पर जुर्माने का प्रावधान है जो केन्द्रीय लोक सूचना अधिकारी के पद पर होता है। (पूरी खबर पढ़ें)

एश्ले नर्स क्यों मनाते हैं 'बाबाजी का ठुल्लू' अंदाज में जश्न?

वेस्टइंडीज ने दमदार खेल का प्रदर्शन करते हुए विराट कोहली के शतक के बावजूद भारत को पुणे में खेले गए तीसरे वनडे में 40 रन से हराते हुए पांच वनडे मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर कर दी। एश्ले नर्स इस वनडे सीरीज में विकेट लेने के बाद अलग ही अंदाज में जश्न मनाते नजर आए हैं। उनका ये अंदाज दर्शकों के बीच काफी लोकप्रिय हुआ है और सोशल मीडिया में भी इसकी खूब चर्चा हुई है। (पूरी खबर पढ़ें)

चयनकर्ताओं ने पहले ही दे दी थी टीम से बाहर करने की सूचना 

स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज एमएस धोनी को ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में नहीं चुने जाने के फैसले से फैंस हैरान रह गए। इससे ये सवाल उठने लगा कि क्या ये इस स्टार खिलाड़ी के टी20 करियर का अंत है? कइयों ने कहा कि धोनी को बाहर नहीं किया गया और शायद उन्हें इन दो सीरीज के लिए आराम दिया गया है? मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने ये भी कहकर कि 'धोनी का टी20 करियर अभी खत्म' नहीं हुआ है, उम्मीद जगाने की कोशिश की, लेकिन विशेषज्ञों का मानना है कि ये उनके टी20 करियर का अंत है। (पूरी खबर पढ़ें)

Web Title: sports top headlines news in hindi 29th october 2018 and india vs windies update

अन्य खेल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे