Sports Top Headlines: पाक को करारी हार देकर भारत एशिया कप के फाइनल में, पढ़िए बड़ी खेल खबरें

By विनीत कुमार | Published: September 24, 2018 07:31 AM2018-09-24T07:31:05+5:302018-09-24T07:31:05+5:30

Sports world top news and highlights: खेल जगत में कौन सी खबरें रही रविवार (23 सितंबर) को छाई और आज किन खबरों पर रहेंगी निगाहें...

sports top headlines news in hindi 24th september 2018 ind vs pak | Sports Top Headlines: पाक को करारी हार देकर भारत एशिया कप के फाइनल में, पढ़िए बड़ी खेल खबरें

Sports Headlines

नई दिल्ली, 24 सितंबर: भारत एशिया कप के फाइनल में पहुंच गया है। भारत ने सुपर-4 के अपने दूसरे मुकाबले में रविवार को पाकिस्तान को 9 विकेट से हराया। हालांकि, दूसरे मुकाबले में अफगानिस्तान पर बांग्लादेश की जीत से भारत की फाइनल में जगह पक्की हो गई। अब एशिया कप में फाइनल के लिए बांग्लादेश और पाकिस्तान दो अहम दावेदार रह गये हैं। दोनों बुधवार को भिड़ना है।

भारत की पाकिस्तान पर सबसे बड़ी जीत

कप्तान रोहित शर्मा और शिखर धवन की पहले विकेट के लिये रिकॉर्ड साझेदारी के दम पर भारत ने रविवार को अपने चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान पर लगातार दूसरे मैच में 63 गेंदें शेष रहते हुए 9 विकेट से एकतरफा जीत दर्ज करके एशिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट के फाइनल में अपनी जगह लगभग सुनिश्चित कर ली। विकेटों के लिहाज से भारत की पाकिस्तान पर ये सबसे बड़ी जीत है। (पूरी खबर पढ़ें)

अफगानिस्तान के खिलाफ बांग्लादेश की 3 रनों की रोमांचक जीत

बांग्लादेश ने एशिया कप सुपर फोर के बेहद रोमांचक मैच में अफगानिस्तान को तीन रन से हराया जिससे भारत की फाइनल में जगह पक्की हो गयी। महमुदुल्लाह (74) और इमरूल कायेस (नाबाद 72) के बीच छठे विकेट के लिये 128 रन की साझेदारी से बांग्लादेश ने शुरुआती झटकों से उबरकर सात विकेट पर 249 का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया। लेकिन अफगानिस्तान 50 ओवरों में सात विकेट पर 246 रन तक ही पहुंच पाया। (पूरी खबर पढ़ें)

एशियाड सम्मान समारोह में चेक पर खिलाड़ियों के गलत नाम

भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) को रविवार को आयोजित एक सम्मान समारोह में शर्मसार होना पड़ा क्योंकि नकद पुरस्कार राशि के लिये एशियाई खेलों के पदकधारियों के लिये बने चेक पर कई नाम गलत लिखे हुए थे और यहां तक कि एक खिलाड़ी का नाम शामिल भी नहीं था। इसमें करीब 15 पदकधारी शामिल थे जिसमें कम्पाउंड तीरंदाज ज्योति सुरेखा वेनाम और अभिषेक वर्मा को सिर्फ फूलों का गुलदस्ता ही दिया गया क्योंकि उनके नाम चेक पर गलत लिखे हुए थे। (पूरी खबर पढ़ें)

मुंबई ने रेलवे को 173 रन से रौंदा

युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ की दमदार बैटिंग का प्रदर्शन जारी है। शॉ ने रविवार को विजय हजारे ट्रॉफी में रेलवे के खिलाफ महज 61 गेंदों में मुंबई के लिए  लिस्ट-ए क्रिकेट में अपना पहला शतक ठोका। शॉ इससे पहले भारत-ए के लिए लिस्ट-ए में दो शतक जड़ चुके हैं। उनकी दमदार बैटिंग की बदौलत मुंबई ने 50 ओवर में 5 विकेट पर 400 रन का स्कोर खड़ा किया और जवाब में रेलवे की टीम को 42.4 ओवर में 227 रन पर समेटते हुए 173 रन से बड़ी जीत हासिल की। (पूरी खबर पढ़ें)

Web Title: sports top headlines news in hindi 24th september 2018 ind vs pak

अन्य खेल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे