Sports Top Headlines: नॉटिंघम टेस्ट में भारत मजबूत, एशियन गेम्स-2018 में कुश्ती से आया गोल्ड

By विनीत कुमार | Published: August 20, 2018 07:22 AM2018-08-20T07:22:56+5:302018-08-20T09:13:23+5:30

Sports top Headlines: खेल जगत में कौन सी खबरें रही रविवार (19 अगस्त) को छाई और आज किन खबरों पर रहेंगी निगाहें...

sports top headlines news in hindi 20th august 2018 and updates | Sports Top Headlines: नॉटिंघम टेस्ट में भारत मजबूत, एशियन गेम्स-2018 में कुश्ती से आया गोल्ड

Sports Headlines

नई दिल्ली, 20 अगस्त: हार्दिक पंड्या के करियर के सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन (28/5) की बदौलत भारत ने तीसरे क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन इंग्लैंड को पहली पारी में 161 रन पर आउट कर दिया और दूसरी पारी में दो विकेट पर 124 रन बनाकर कुल 292 रन की बढत ले ली है।  भारत के अभी आठ विकेट बाकी है और चेतेश्वर पुजारा (33) के साथ कप्तान विराट कोहली (8) क्रीज पर हैं। भारत ने दूसरी पारी में शिखर धवन (44) और के एल राहुल (36) के विकेट गंवा दिये। (पूरी खबर पढ़ें)

एशियन गेम्स के पहले दिन बजरंग पूनिया ने दिला गोल्ड

पहलवान बजरंग पूनिया ने अपने कैरियर की ढलान पर खड़े सुशील कुमार की सारी चमक छीनते हुए 18वें एशियाई खेलों में भारत को पहला स्वर्ण पदक दिलाया जबकि निशानेबाजों की झोली में महज एक कांस्य पदक गिरा। फॉर्म में चल रहे बजरंग ने 65 किलो वर्ग में पीला तमगा जीता जबकि दो बार के ओलंपिक चैम्पियन सुशील 74 किलो वर्ग के क्वालीफिकेशन मुकाबले में बहरीन के एडम बातिरोव से 3-5 से हारकर एशियाई खेलों में स्वर्ण जीतने का सपना पूरा नहीं कर सके। (पूरी खबर पढ़ें)

एशियन गेम्स 2018: भारतीय महिला हाकी टीम की शानदार शुरुआत

ड्रैग फ्लिकर गुरजीत कौर की हैट्रिक की मदद से भारतीय महिला हाकी टीम ने एशियाई खेलों के पहले मैच में आज इंडोनेशिया को 8-0 से हराकर शानदार शुरूआत की।  टूर्नामेंट में सर्वोच्च नौवीं रैंकिंग वाली भारतीय टीम ने पूल बी के मैच में पूरा दबदबा बनाये रखा। मेजबान टीम को एफआईएच रैंकिंग में भी नहीं है। (पूरी खबर पढ़ें)

'अपना करियर बचाने के लिए खेल रहे हैं भारतीय खिलाड़ी'

भारत के सहायक कोच संजय बांगड़ ने कहा कि भारतीय बल्लेबाज काफी दबाव में हैं और इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट में शर्मनाक हार के बाद 'अपना करियर बचाने बचाने के लिए खेल रहे हैं'। बांगड़ ने पहले दिन के खेल के बाद कहा, 'खिलाड़ी स्वयं भी काफी दबाव में हैं- वे अपना करियर बचाने के लिए खेल रहे हैं। हम समझ सकते हैं।' (पूरी खबर पढ़ें)

केरल बाढ़ पीड़ितों के लिए भावुक हुए एबी डिविलियर्स

केरल के बाढ़ संकट के समय पर पूरा देश उसके साथ खड़ा है। इस बीच दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेटर एबी डिविलियर्स ने केरल की बाढ़ पर सोशल मीडिया में भावुक संदेश साझा किया है। डिविलियर्स ने ट्विटर पर लिखा है, 'केरल की भयानक बाढ़ से प्रभावित लोगों के लिए मेरी प्रार्थना!!! 100 से ज्यादा की मौत, 200000 लोग बेघर...भयानक!' (पूरी खबर पढ़ें)

गंभीर की राजनीति में होगी एंट्री!

पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान इमरान खान ने शनिवार को पाकिस्तान के 22वें प्रधानमंत्री पद की शपथ ली है। ऐसे में एक और स्टार क्रिकेटर के चुनाव मैदान में उतरने की चर्चा है। दैनिक जागरण की एक रिपोर्ट मुताबिक टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज गौतम गंभीर जल्द ही अपना राजनीतिक करियर शुरू करते हुए भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) से जुड़े सकते हैं। रिपोर्ट के मुताबिक गंभीर बीजेपी के टिकट पर 2019 लोकसभा चुनाव दिल्ली से लड़ सकते हैं। (पूरी खबर पढ़ें)

Web Title: sports top headlines news in hindi 20th august 2018 and updates

अन्य खेल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे