Sports Top Headlines: श्रीलंका एशिया कप से बाहर, भारत आज करेगा अपने अभियान का आगाज

By विनीत कुमार | Published: September 18, 2018 07:12 AM2018-09-18T07:12:56+5:302018-09-18T07:12:56+5:30

Sports top news: खेल जगत में कौन सी खबरें रही सोमवार (17 सितंबर) को छाई और आज किन खबरों पर रहेंगी निगाहें...

sports top headlines news in hindi 18th september 2018 | Sports Top Headlines: श्रीलंका एशिया कप से बाहर, भारत आज करेगा अपने अभियान का आगाज

Sports Headlines

नई दिल्ली, 18 सितंबर: अफगानिस्तान ने सोमवार को एशिया कप-2018 के ग्रुप-बी में मजबूत श्रीलंका को 91 रनों से हराकर टूर्नामेंट के अगले चरण (सुपर-4) में प्रवेश कर लिया है। वहीं, श्रीलंका को बाहर का रास्ता देखना पड़ा है। श्रीलंका के सामने जीत के लिए 250 रनों का लक्ष्य था लेकिन पूरी टीम 158 रनों पर सिमट गई। श्रीलंका को एशिया कप के अपने पहले मैच में बांग्लादेश से 137 रनों से हार का सामना करना पड़ा था। (पूरी खबर पढ़ें)

एशिया कप में आज भारत के अभियान का आगाज

पाकिस्तान के खिलाफ एशिया कप-2018 के  अपने पहले मुकाबले में पाकिस्तान से मिली 8 विकेट की हार के बाद हॉन्ग कॉन्ग आज अपनी दूसरी चुनौती में भारत का सामना करेगा। ग्रुप-ए के इस दूसरे मुकाबले से भारत भी इस एशिया कप में अपने अभियान का आगाज करेगा। भारत इस मुकाबले को चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ मैच से पहले अभ्यास की तरह लेगा। (पूरी खबर पढ़ें)

राजीव गांधी खेल रत्न पुरस्कार के लिए कोहली और मीराबाई चानू के नामों की सिफारिश

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और कॉमनवेल्थ गेम्स में गोल्ड मेडल जीतने वाली वेटलिफ्टर मीराबाई चानू को राजीव गांधी खेल रत्न पुरस्कार देने की सिफारिश की गई है। खेल रत्न पुरस्कार देश का सर्वोच्च राष्ट्रीय खेल पुरस्कार है। पुरस्कार की चयन समिति से जुडे़ सूत्रों बताया कि इस पुरस्कार के लिए बैडमिंटन खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत के नाम पर भी चर्चा की गई थी। (पूरी खबर पढ़ें)

वीरेंद्र सहवाग ने डीडीसीए से दिया इस्तीफा

भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने सोमवार को कहा कि उन्होंने दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) के सर्वश्रेष्ठ हितों को ध्यान में रखते हुए संस्था की क्रिकेट समिति से इस्तीफा दिया। सहवाग के अलावा समिति के अन्य सदस्यों आकाश चोपड़ा और राहुल संघवी ने गेंदबाजी कोच के रूप में मनोज प्रभाकर को बरकरार रखने की सिफारिश की थी लेकिन इसे स्वीकृति नहीं मिली। (पूरी खबर पढ़ें)

युवराज सिंहविजय हजारे ट्रॉफी के लिए पंजाब टीम में शामिल

विजय हजारे ट्रॉफी (2018/19) के लिए पंजाब टीम की घोषणा कर दी गई है। युवराज सिंह को इस टीम में जगह मिली है जबकि टीम की कमान मंदीप सिंह को सौंपी गई है। इससे पहले हरभजन सिंह टीम के कप्तान थे। हरभजन टीम में शामिल नही हैं। टीम के उप-कप्तान गुरकीरत सिंह होंगे। (पूरी खबर पढ़ें) 

Web Title: sports top headlines news in hindi 18th september 2018

अन्य खेल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे