sports top headlines news in hindi 16th september 2018 | Sports Top Headlines: सैफ कप फाइनल में मालदीव ने भारत को हराया, एशिया कप में बांग्लादेश की बड़ी जीत
स्पोर्ट्स टॉप हेडलाइन

नई दिल्ली, 16 सितंबर। मौजूदा चैम्पियन भारतीय पुरुष फुटबॉल टीम को सैफ कप के फाइनल में मालदीव के हाथों हार का शिकार होना पड़ा और भारतीय टीम ने एक बार फिर खिताब जीतने का मौका गंवा दिया। मालदीव ने इस मैच में दो गोल किए, वहीं भारत के लिए सुमित पस्सी ने एकमात्र गोल कर पाए। वहीं क्रिकेट के मुकाबले एशिया कप में बांग्लादेश ने श्रीलंका के खिलाफ बड़ी जीत दर्ज की और टूर्नामेंट की शुरुआत की।

सैफ कप: मालदीव ने फाइनल में भारत को हराकर 10 साल बाद खिताब पर किया कब्जा

आखिरी मिनटों में सुमीत पासी के गोल के बावजूद भारत को सैफ कप फुटबॉल टूर्नामेंट के फाइनल में हार का सामना करना पड़ा। फाइनल में मालदीव ने भारत को 2-1 से हराया। साल-2008 में खिताब जीतने के बाद मालदीव ने दूसरी बार सैफ कप पर कब्जा किया है। वहीं, भारत 8वीं बार खिताब की तलाश में था। (पूरी खबर पढ़ें)

एशिया कप: बांग्लादेश ने श्रीलंका को 137 रनों से हराया

मुशफिकुर रहीम (144 रन) की धमाकेदार बल्लेबाजी के बाद गेंदबाजों की घातक गेंदबाजी की बदौलत बांग्लादेश ने श्रीलंका को एशिया कप 2018 पहले मैच में 137 रनों से हरा दिया। दुबई के दुबई अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए इस मैच में बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 49.3 ओवर में 261 बनाए थे। 262 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए श्रीलंकाई टीम 35.2 ओवर में 124 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। (पूरी खबर पढ़ें)

Asia Cup: बांग्लादेश को तगड़ा झटका, धाकड़ बल्लेबाज हुआ बाहर

एशिया कप 2018 के पहले मैच में बांग्लादेश ने श्रीलंका को 137 रनों से हराकर बड़ी जीत दर्ज की। हालांकि इस जीत के साथ ही बांग्लादेश के लिए एक बुरी खबर भी आई और टीम के सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल पूरे टूर्नामेंट के लिए टीम से बाहर हो गए। (पूरी खबर पढ़ें)

बैन झेल रहे स्मिथ ने शुरू की जिंदगी की नई पारी, गर्लफ्रेंड से की शादी

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और फिलहाल बॉल टैम्परिंग के दोष में बैन झेल रहे स्टीव स्मिथ ने अपनी गर्लफ्रेंड डैनी विलिस से शादी कर ली है। स्मिथ ने शनिवार को इंस्टाग्राम पर फोटो शेयर करते हुए अपनी शादी की घोषणा की। स्मिथ फिलहाल 12 महीने का बैन झेल रहे हैं और इंटरनेशनल क्रिकेट से दूर हैं। (पूरी खबर पढ़ें)

विजय हजारे ट्रॉफी के लिए गौतम गंभीर को मिली दिल्ली की कमान

गौतम गंभीर को विजय हजारे ट्रॉफी 2018/19 के पहले तीन मैचों के लिए दिल्ली का कप्तान बनाया गया है। दिलचस्प ये है कि गंभीर को 2016-17 में इसी टूर्नामेंट से पहले दिल्ली की कप्तानी से हटाया गया था और अब उनकी बतौर कप्तान एक बार फिर वापसी हो रही है। पिछले साल गंभीर ने खुद ही कप्तान नहीं बनने का फैसला किया था। ऐसे में इशांत शर्मा को ये जिम्मेदारी सौंपी गई थी। (पूरी खबर पढ़ें)

भारत के खिलाफ क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया अभ्यास मैच के लिए तैयार

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने भारतीय कोच रवि शास्त्री के इस साल के आखिर में होने वाले ऑस्ट्रेलियाई दौरे से पहले अधिक अभ्यास मैच रखने के आग्रह पर सकारात्मक रवैया अपनाया है। भारत ने हाल में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला से पहले केवल एक अभ्यास मैच खेला था। इस श्रृंखला में भारतीय टीम को 1-4 से हार का सामना करना पड़ा था। (पूरी खबर पढ़ें)

English summary :
Sports world latest top news, highlights, top headlines in hindi. Indian football team suffered a defeat from the Maldives team in SAFF Cup 2018 Finals and the Indian team once again lost the chance to win the title. Maldives defeated India by 2-1 in the SAFF cup finals. In Asia Cup 2018 cricket torunament in UAE, Bangladesh won against Sri Lanka in the first match with a big margin.


Web Title: sports top headlines news in hindi 16th september 2018
अन्य खेल से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे