Sports Top Headlines: वाजपेयी जी के निधन पर भावुक हुआ खेल जगत, दलीप ट्रॉफी आज से, पढ़ें बड़ी खेल खबरें

By अभिषेक पाण्डेय | Published: August 17, 2018 07:09 AM2018-08-17T07:09:35+5:302018-08-17T07:09:35+5:30

Sports Top Headlines: खेल जगत में कौन सी खबरें रहीं 16 जुलाई (गुरुवार) को छाई और आज रहेंगी किन खबरों पर नजर, जानिए

Sports Top Headlines News in Hindi 16th August 2018 and Updates | Sports Top Headlines: वाजपेयी जी के निधन पर भावुक हुआ खेल जगत, दलीप ट्रॉफी आज से, पढ़ें बड़ी खेल खबरें

Sports Top Headlines: वाजपेयी जी के निधन पर भावुक हुआ खेल जगत, दलीप ट्रॉफी आज से, पढ़ें बड़ी खेल खबरें

नई दिल्ली, 17 अगस्त: देश के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का 16 अगस्त 2018 को निधन हो गया। सचिन, सहवाग और कुंबले से लेकर कई दिग्गज खेल हस्तियों ने वाजपेयी जी के निधन पर शोक व्यक्त किया और भावभानी श्रद्धांजलि दी। भारतीय क्रिकेट के घरेलू सीजन का आगाज शुक्रवार से दलीप ट्रॉफी के आयोजन के साथ होगा।

अटल बिहारी वाजपेयी के निधन पर शोक में डूबा खेल जगत, सचिन ने कहा, 'भारत को आज बहुत बड़ी क्षति हुई'

महान क्रिकेट सचिन तेंदुलकर ने अटल बिहारी वाजपेयी के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए कहा कि देश के लिए अतुलनीय योगदान देने वाले वाजपेयी जी के निधन से भारत को बहुत बड़ी क्षति हुई है। वाजपेयी जी के निधन पर सचिन के अलावा सहवाग, कुंबले, पुजारा और रैना समेत कई दिग्गज खिलाड़ियों ने शोक व्यक्त किया। (पढ़ें पूरी खबर)

दलीप ट्रॉफी में युवा खिलाड़ियों के पास चमकने का मौका, इन टीमों के बीच खेला जाएगा पहला मैच

भारतीय क्रिकेट के घरेलू सत्र का आगाज शुक्रवार से तमिलनाडु के डिडीगुल में शुरू हो रहे दलीप ट्रॉफी से होगा जिसमें खिलाड़ियों के पास अपने प्रदर्शन से खुद का साबित करने और राष्ट्रीय टीम के खिलाड़ियों को चुनौती देने का मौका होगा। यह टूर्नामेंट नाथम के एनपीआर कॉलेज मैदान पर खेला जाएगा जिसमें इंडिया रेड, इंडिया ब्ल्यू और इंडिया ग्रीन की टीमों के बीच मुकाबला होगा। (पढ़ें पूरी खबर)

सरफराज अहमद का टीम इंडिया पर तंज, 'इंग्लैंड दौरे के लिए पाकिस्तानी तैयारी बेहतर थी'

पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद ने इंग्लैंड के मुश्किल दौरे पर टीम इंडिया की तैयारियों को लेकर उठ रहे सवाल के विवाद को और गहरा दिया है। सरफाज ने कहा है कि जब पाकिस्तानी टीम इंग्लैंड दौरे पर गई थी तो कहीं ज्यादा तैयार थी। कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया इंग्लैंड दौरे पर पांच टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले दोनों मैच गंवाकर 0-2 से पिछड़ रही है। (पढ़ें पूरी खबर)

जब पाकिस्तान दौरे पर जा रही थी टीम इंडिया, 'अटल जी' ने गांगुली को बल्ले पर लिखकर दिया था इमोशनल मैसेज

मार्च 2004 में जब भारतीय टीम पाकिस्तान दौरे पर जा रही थी, तब अटल बिहारी वाजपेयी टीम के खिलाड़ियों से मिले थे और भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान सौरव गांगुली को एक क्रिकेट बैट पर इमोशनल मैसेज लिखकर दिया था। (पढ़ें पूरी खबर)

अजीत वाडेकर ने दिया था सचिन तेंदुलकर को 'वह मौका', जिसने बना दिया उन्हें वनडे का सबसे कामयाब बल्लेबाज

भारतीय टीम के मैनेजर के तौर पर अजीत वाडेकर के एक फैसले को हमेशा याद रखा जाएगा। इस एक फैसले ने आने वाले वर्षों में भारतीय क्रिकेट की दिशा और दशा दोनों बदल दी। ये फैसला था सचिन तेंदुलकर को वनडे क्रिकेट में ओपनिंग कराने का। (पढ़ें पूरी खबर)

एशियन गेम्स में लिएंडर पेस हिस्सा लेंगे या नहीं, उनके कप्तान को नहीं है जानकारी

भारतीय टेनिस दल एशियाई खेलों के लिए इंडोनेशिया के पालेमबांग पहुंच गया, लेकिन टीम में शामिल सबसे बड़ा नाम लिएंडर पेस इस दौरान टीम के साथ नहीं थे। पुरुष टीम के कोच और कप्तान जीशान अली रविवार को शुरू हो रही टेनिस स्पर्धाओं से तीन दिन पहले पेस के आगमन की कोई जानकारी नहीं है। (पढ़ें पूरी खबर)

Web Title: Sports Top Headlines News in Hindi 16th August 2018 and Updates

अन्य खेल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे