Sports Top Headlines: कोहली की कप्तानी में पहली बार पारी से हारी भारतीय टीम, पढ़ें बड़ी खेल खबरें

By सुमित राय | Published: August 13, 2018 07:40 AM2018-08-13T07:40:49+5:302018-08-13T07:40:49+5:30

Sports Top Headlines: खेल की किन खबरों ने रविवार (13 अगस्त) को मचाई हलचल और आज क्या होगा मैदान पर, पढ़िए खेल की हर बड़ी खबर यहां एक साथ...

sports top headlines news in hindi 13th august 2018 and updates | Sports Top Headlines: कोहली की कप्तानी में पहली बार पारी से हारी भारतीय टीम, पढ़ें बड़ी खेल खबरें

स्पोर्ट्स टॉप हेडलाइन

नई दिल्ली, 13 अगस्त। जेम्स एंडरसन (23/4) और स्टुअर्ट ब्रॉड (44/4) की बेहतरीन गेंदबाजी की बदौलत इंग्लैंड ने यहां ऐतिहासिक लॉर्डस मैदान पर दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन रविवार को भारत को पारी और 159 रन से हराकर पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-0 की बढ़त हासिल कर ली।

कोहली की कप्तानी में पहली बार पारी से हारी भारतीय टीम

कोहली की कप्तानी में भारतीय टीम को 37वें टेस्ट में पहली बार पारी के अंतर से हार का सामना करना पड़ा है। बारिश से प्रभावित दूसरे टेस्ट में भारतीय टीम पहली पारी में 107 रनों पर ऑल आउट हो गई थी। इसके बाद इंग्लैंड ने 7 विकेट के नुकसान पर 396 रन बनाकर अपनी पहली पारी घोषित कर दी। भारतीय टीम दूसरी पारी में 47 ओवर 130 रनों के स्कोर पर ऑल आउट हो गई।  (यहां पढ़ें पूरी खबर)

SL vs SA: श्रीलंका ने आखिरी वनडे में साउथ अफ्रीका को 178 रनों से हराया

अकिला धनंजय (29 रन पर 6 विकेट) की घातक गेंदबाज की बदौलत श्रीलंका ने पांचवें और आखिरी वनडे मैच में दक्षिण अफ्रीका को 178 रनों से हरा दिया। इस जीत के बावजूद श्रीलंका की टीम ने पांच मैचों की वनडे सीरीज को 2-3 से गंवा दिया। साउथ अफ्रीका ने शुरुआती तीन मैच जीतकर सीरीज अपने नाम कर ली थी, इसके बाद श्रीलंका ने चौथे वनडे में जीत दर्ज की थी। जेपी डुमिनी को मैन ऑफ द टूर्नामेंट का खिताब मिला (यहां पढ़ें पूरी खबर)

Ind vs ENG: चौथे दिन मैदान में नहीं उतरे विराट कोहली, रहाणे ने की कप्तानी

लॉर्ड्स टेस्ट में इंग्लैंड के खिलाफ संकट में घिरी टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली चौथे दिन रविवार को मैदान में नहीं उतरे। सीरीज में पहले ही 0-1 से पीछे चल रही टीम इंडिया को एक और झटका लगा है और माना जा रहा है कि कोहली की पीठ की में मामूली चोट है और इसीलिए वह चौथे दिन मैदान में नहीं उतरे।  (यहां पढ़ें पूरी खबर)

'असाधारण बल्लेबाज हैं कोहली, लेकिन बेहतरीन कप्तान बनना बाकी है'

वेस्टइंडीज को अपनी कप्तानी में दो वर्ल्ड कप जिताने वाले महान क्रिकेटर क्लाइव लॉयड ने कहा है कि विराट कोहली एक असाधारण बल्लेबाज हैं लेकिन उनका बेहतरीन कप्तान बनना अभी बाकी है। 70-80 के दशक में वेस्टइंडीज की महान टीम की कप्तानी करने वाले लॉयड भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरे दिन का खेल देखने लॉर्ड्स पहुंचे थे। (यहां पढ़ें पूरी खबर)

Ind vs ENG: एंडरसन ने 550वां विकेट लेकर रचा इतिहास

 इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने भारत के खिलाफ लॉर्ड्स टेस्ट की दूसरी पारी में मुरली विजय को आउट करते हुए कई नए रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए हैं। 289 रन की बढ़त लेने के बाद मैच के चौथे दिन रविवार को एंडरसन ने पहली पारी की तरह ही दूसरी पारी में भी मुरली विजय को जीरो पर आउट कर दिया। (यहां पढ़ें पूरी खबर)

Web Title: sports top headlines news in hindi 13th august 2018 and updates

अन्य खेल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे