sports top headlines news in hindi 12th august 2018 and updates | Sports Top Headlines: लॉर्ड्स टेस्ट में इंग्लैंड ने पहली पारी में बनाई 250 रनों की बढ़त, पढ़ें बड़ी खेल खबरें
स्पोर्ट्स टॉप हेडलाइन

नई दिल्ली, 12 अगस्त। लॉर्ड्स में शनिवार को दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन के खेल खत्म होने तक इंग्लैंड ने पहली पारी में 6 विकेट 357 रन बनाए। खराब रोशनी के कारण अंपायरों ने 9 ओवर पहले ही दिन के खेल को खत्म कर दिया। क्रिस वोक्स और सैम कुरेन नॉट आउट रहे। क्रिस वोक्स ने अपने करियर का पहला शतक लगाया।

Ind vs Eng, 2nd Test, 3rd Day: क्रिस वोक्स के शतक से मजबूत स्थिति में इंग्लैंड

भारत और इंग्लैंड के बीच लंदन के लॉर्ड्स क्रिकेट मैदान में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन का खेल खराब रौशनी के कारण समय से पहले खत्म करना पड़ा। तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी में क्रिस वोक्स (नाबाद 120) और जॉनी बेयर्सटो (93) की शानदार पारी की बदौलत छह विकेट के नुकसान 357 रन बना लिए थे। (पूरी खबर के लिए यहां क्लिक करें)

Ind vs ENG: इशांत ने 400वां विकेट लेकर अपने नाम किया नया रिकॉर्ड

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज इशांत शर्मा ने लॉर्ड्स टेस्ट के तीसरे दिन शनिवार को इंग्लैंड के ओपनर एलेस्टेयर कुक को आउट करते हुए एक नया रिकॉर्ड अपने नाम किया। इशांत ने अपनी एक बेहतरीन गेंद पर कुक को विकेट के पीछे कार्तिक के हाथों कैच आउट कराते हुए प्रथम श्रेणी क्रिकेट में अपने 400 विकेट पूरे किए। (पूरी खबर के लिए यहां क्लिक करें)

इमरान खान ने खुद फोन कर बुलाया पाकिस्तान, सिद्धू ने शपथग्रहण में जाने को लेकर दिया ये जवाब

पाकिस्तान में नई सरकार के गठन और शपथग्रहण की तारीफ बढ़ती जा रही है और इसके लिए अब 18 अगस्त का दिन तय किया गया है। इस कार्यक्रम में टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू, सुनील गावस्कर और कपिल देव को बुलाया गया है। पंजाब सरकार के मंत्री सिद्धू पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के प्रमुख इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हो सकते हैं। (पूरी खबर के लिए यहां क्लिक करें)

डीडीसीए में विवाद, रजत शर्मा और सचिव विनोद तिहाड़ा के बीच विवाद चरम पर

दिल्ली और जिला क्रिकेट संघ के चुनाव के डेढ़ महीने बाद ही अंतर्कलह शुरू हो गई है जबकि शीर्ष दो अधिकारियों के बीच अहम मसलों पर फैसले लेने को लेकर आरोप प्रत्यारोप का दौर जारी है। रजत शर्मा डीडीसीए के अध्यक्ष हैं जबकि विनोद तिहाड़ा सचिव हैं। (पूरी खबर के लिए यहां क्लिक करें)

एशियन गेम्स: खेल मंत्रालय ने 804 सदस्यीय दल को मंजूरी दी, 755 का खर्च वहन करेगी सरकार

खेल मंत्रालय ने एशियन गेम्स के लिये 804 सदस्यीय दल को मंजूरी दे दी लेकिन साथ ही कहा है कि वह 755 सदस्यों का खर्च उठायेगा जबकि 232 में से 49 अधिकारियों का खर्च सरकार नहीं उठायेगी। मंत्रालय ने भारतीय ओलंपिक संघ द्वारा भेजे गए सभी खिलाड़ियों और अधिकारियों के नामों को मंजूरी दे दी लेकिन यह भी कहा कि 49 अधिकारी अपने महासंघ के खर्च पर जा सकते हैं। (पूरी खबर के लिए यहां क्लिक करें)

वियतनाम ओपन 2018: अजय जयराम फाइनल में, इंडोनेशिया के खिलाड़ी से खिताबी जंग

भारत के अजय जयराम ने सत्र का पहला खिताब जीतने की ओर कदम बढाते हुए जापान के यू इगाराशी को हराकर वियतनाम ओपन के फाइनल में प्रवेश कर लिया है। अब उनका सामना इंडोनेशिया के शेसार हिरेन रूस्तावितो से होगा जिसने भारत के मिथुन मंजूनाथ को 21-17, 19-21, 21-14 से हराया। (पूरी खबर के लिए यहां क्लिक करें)

सौरव गांगुली बनेंगे BCCI के अगले प्रेसिडेंट? सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद ऐसे बदली तस्वीर

सुप्रीम कोर्ट द्वारा लोढ़ा कमेटी के कुछ प्रस्तावों को दरकिनार कर नए संविधान को मान्यता देने के फैसले के बाद सौरव गांगुली के अगले बीसीसीआई प्रसिडेंट बनने को लेकर अटकलें शुरू हो गई हैं। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कोर्ट के फैसले के बाद पैदा हुए नये हालात में गांगुली बीसीसीआई के अगले प्रेसिडेंट के तौर पर सबसे मुफीद उम्मीदवार नजर आ रहे हैं। (पूरी खबर के लिए यहां क्लिक करें)

बीसीसीआई ने लिया महिला टीम के कोच पद के लिए इंटरव्यू, नहीं ली गई सचिन-गांगुली, लक्ष्मण की सलाह

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने शुक्रवार को भारतीय महिला क्रिकेट टीम के कोच पद के लिए इंटरव्यू लिया। लेकिन इस नियुक्ति में क्रिकेट अडवायजरी कमिटी में शामिल सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली और वीवीएस लक्ष्मण की कोई भूमिका नहीं है।  (पूरी खबर के लिए यहां क्लिक करें)


अन्य खेल से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे