Sports Top Headlines: आईसीसी टी20 रैंकिंग में कुलदीप की लंबी छलांग, पढ़ें बड़ी खेल खबरें

By विनीत कुमार | Published: November 13, 2018 07:21 AM2018-11-13T07:21:40+5:302018-11-13T07:21:40+5:30

Sports Top Headlines: आईसीसी रैंकिंग में कुलदीप यादव लंबी छलांग लगाते हुए 23वें पायदान पर पहुंच गये हैं। पढ़िए, बड़ी खेल खबरें

sports top headlines news in hindi 11th november 2018 | Sports Top Headlines: आईसीसी टी20 रैंकिंग में कुलदीप की लंबी छलांग, पढ़ें बड़ी खेल खबरें

Sports Headlines

नई दिल्ली: वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज के बाद आईसीसी की रैंकिंग में भारतीय खिलाड़ी को बड़ा फायदा हुआ है। कुलदीप ने जहां करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग हासिल की है, वहीं भुवनेश्वर ने भी टॉप-20 में जगह पक्की कर ली है। इसके अलावा आज से बैडमिंटन पर नजर होगी जहां हॉन्ग कॉन्ग ओपन में पीवी सिंधु सहित साइना नेहवाल, किदांबी श्रीकांत जैसे दिग्गज भारतीय चुनौती पेश कर रहे हैं।

कुलदीप ने लगाई बड़ी छलांग

वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में भारत की जीत में अहम भूमिका निभाने वाले चाइनामैन स्पिन गेंदबाज कुलदीप यादव 14 स्थान की छलांग लगाते हुए आईसीसी टी20 रैंकिंग में 23वें पायदान पर पहुंच गये हैं। इंटरनेशनल टी20 में कुलदीप का यह सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग है। कुलदीप ने वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में दो मैचों में 5.6 की इकॉनमी रेट से 5 विकेट झटके। (पूरी खबर पढ़ें)

रणजी ट्रॉफी: दिल्ली की टीम अच्छी शुरुआत के बाद लड़खड़ाई

ध्रुव शोरे और हितेन दलाल के अर्धशतकों की मदद से दिल्ली ने रणजी ट्रॉफी एलीट ग्रुप बी के अपने पहले मैच में सोमवार को हिमाचल प्रदेश के खिलाफ पहले दिन आठ विकेट पर 305 रन बनाये हैं। दिल्ली के कप्तान नितीश राणा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। अनुभवी गौतम गंभीर (46) और दलाल (79) ने पहले विकेट के लिये 96 रन जोड़कर टीम को अच्छी शुरुआत दिलायी। (पूरी खबर पढ़ें)

मुशफिकर रहीम ने दोहरा शतक ठोक बना दिया बड़ा रिकॉर्ड

मुशफिकर रहीम टेस्ट इतिहास में दो दोहरे शतक लगाने वाले दुनिया के पहले विकेटकीपर-बल्लेबाज बन गये हैं और उनकी इस पारी की मदद से बांग्लादेश ने जिम्बाब्वे के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में सोमवार को मैच दे दूसरे दिन बड़ा स्कोर खड़ा किया। मुशफिकर ने नाबाद 219 रन बनाये जिससे बांग्लादेश ने अपनी पहली पारी सात विकेट पर 522 रन बनाकर समाप्त घोषित की। जिम्बाब्वे ने दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक एक विकेट पर 25 रन बनाये हैं। (पूरी खबर पढ़ें)

पाकिस्तान हॉकी को मिला स्पॉन्सर, वर्ल्ड कप में खेलने का रास्ता साफ

पाकिस्तानी टीम के हॉकी वर्ल्ड कप में हिस्सा लेने को लेकर सभी आशंकाए खत्म हो गई हैं। रिपोर्ट्स के अनुसार पैसों की तंगी से जूझ रही पाकिस्तान हॉकी फेडरेशन (पीएचएफ) की मदद के लिए वहां की एक क्रिकेट फ्रेंचाइजी ने हाथ बढ़ाए हैं। यह फ्रेंचाइजी बतौर स्पॉन्सर पाकिस्तान हॉकी से जुड़ेगी। हॉकी वर्ल्ड कप का आगाज 28 नवंबर से भुवनेश्वर में होना है जो 16 दिसंबर तक चलेगा। (पूरी खबर पढ़ें)

हॉन्ग कॉन्ग ओपन का आगाज

 पीवी सिंधु मंगलवार को यहां हॉन्ग कॉन्ग विश्व टूर सुपर 500 टूर्नामेंट में भारतीय चुनौती की अगुआई करेंगी तो उनकी नजरें अपना शानदार प्रदर्शन बरकरार रखने पर टिकी होंगी। दूसरी ओर साइना नेहवाल की राह काफी मुश्किल है। उन्हें जापान की दूसरी वरीय अकाने यामागुची के खिलाफ खेलना है। (पूरी खबर पढ़ें)

Web Title: sports top headlines news in hindi 11th november 2018

अन्य खेल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे