Sports Top Headlines: बारिश में धुला लॉर्ड्स टेस्ट का पहला दिन, रैंकिंग में साइना टॉप टेन से बाहर, पढ़ें बड़ी खेल खबरें

By सुमित राय | Published: August 10, 2018 07:51 AM2018-08-10T07:51:22+5:302018-08-10T07:51:22+5:30

Sports Top Headlines: खेल की किन खबरों ने गुरुवार (9 अगस्त) को मचाई हलचल और आज क्या होगा मैदान पर, पढ़िए खेल की हर बड़ी खबर यहां एक साथ...

sports top headlines news in hindi 10th august 2018 and updates | Sports Top Headlines: बारिश में धुला लॉर्ड्स टेस्ट का पहला दिन, रैंकिंग में साइना टॉप टेन से बाहर, पढ़ें बड़ी खेल खबरें

स्पोर्ट्स टॉप हेडलाइन

नई दिल्ली, 10 अगस्त। भारत और इंग्लैंड के बीच गुरुवार को लंदन के लॉर्ड्क क्रिकेट ग्राउंड पर शुरू होने वाला मैच पहले दिन बारिश के कारण धुल गया। वहीं बैडमिंटन विश्व चैंपियनशिप में खराब प्रदर्शन के बाद साइना नेहवाल रैंकिंग में टॉप टेन से बाहर हो गईं, जबकि किदांबी श्रीकांत दो स्थान का नुकसान हुआ।

Ind vs Eng, 2nd Test: बारिश की भेंट चढ़ा पहले दिन का खेल

भारत और इंग्लैंड के बीच लंदन के लॉर्ड्स मैदान पर खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट मैच का पहला दिन गुरुवार को बारिश के कारण धुल गया। बारिश के कारण मैच में एक भी गेंद नहीं फेंकी जा सकी। यहां तक कि बारिश के कारण मैच में टॉस भी नहीं हो सका और अंपायरों ने टी-ब्रेक के बाद पहले दिन का खेल खत्म करने का फैसला किया। (यहां पढ़ें पूरी खबर)

बैडमिंटन विश्व चैंपियनशिप में खराब प्रदर्शन से साइना को हुआ नुकसान

बैडमिंटन विश्व चैंपियनशिप में खराब प्रदर्शन के बाद साइना नेहवाल शीर्ष 10 से बाहर हो गईं, जबकि किदांबी श्रीकांत दो स्थान के नुकसान से जारी नवीनतम बीडब्ल्यूएफ एकल रैंकिंग में आठवें स्थान पर हैं। साइना एक स्थान के नुकसान से 11वें पायदान पर हैं विश्व चैंपियनशिप में लगातार दूसरा रजत पदक जीतने वाली पीवी सिंधू तीसरे स्थान पर बरकरार हैं। (यहां पढ़ें पूरी खबर)

Ind vs Eng: लॉर्ड्स में भारतीय टीम को लंच में खाने को मिली ये चीजें

भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरे टेस्ट मैच का पहला दिन बारिश के कारण बाधित रहा। इस कारण समय से पहले ही लंच घोषित कर दिया गया। इस दौरान भारतीय टीम के लिए लॉर्ड्स में स्पेशल लंच तैयार किया गया। भारतीय टीम के लिए वेज और नॉन वेज दोनों तरह के खाने तैयार किए गए थे। (यहां पढ़ें पूरी खबर)

सुप्रीम कोर्ट ने खारिज की 'एक राज्य एक वोट' की नीति, रेलवे, सर्विसेज, यूनिवर्सिटीज की स्थायी सदस्यता बहाल

सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार को लोढ़ा कमिटी द्वारा की गई एक राज्य एक वोट की सिफारिश को खारिज करते हुए गुजरात और महाराष्ट्र के तीनों असोसिएशनों को वोट देने की इजाजत दे दी। इससे सौराष्ट्र, वडोदरा, विदर्भ और मुंबई क्रिकेट असोसिएशनों को फिर से अलग-अलग वोट करने की इजाजत मिल गई है। (यहां पढ़ें पूरी खबर)

भारतीय क्रिकेट टीम के चयनकर्ताओं की सैलरी 30 लाख रुपये तक बढ़ी

सुप्रीम कोर्ट द्वारा नियुक्त प्रशासकों की समिति (सीओए) ने भारतीय क्रिकेट टीम के चयनकर्ताओं की सैलरी में 20 से लेकर 30 लाख तक की बढ़ोतरी की है। सीओए द्वारा चयनकर्ताओं के लिए घोषित नई पारिश्रमिक में मुख्य चयनकर्ता की सैलरी में 20 लाख रुपये जबकि बाकी के चयनकर्ताओं की सैलरी में 30 लाख रुपये का इजाफा किया गया है। (यहां पढ़ें पूरी खबर)

भारत के एशियाई खेलों के दल की घोषणा पर संदेह बरकरार

एशियाई खेलों के लिए भारतीय दल की संख्या के संबंध में खेल मंत्रालय की मंत्रणा जारी है और दल की घोषणा पर संदेह बरकरार है। जकार्ता और पालेम्बैंग में होने वाले एशियाई खेलों के शुरू होने में 10 से भी कम दिन का समय बचा है लेकिन भारतीय दल की अधिकारिक घोषणा अभी तक नहीं हुई है।  (यहां पढ़ें पूरी खबर)

श्रीलंका ने तोड़ा दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ लगातार 11 वनडे हार का सिलसिला

श्रीलंका ने चौथे वनडे में एक रोमांचक मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका को 3 रन से हराकर पांच वनडे मैचों की सीरीज में अपनी पहली जीत हासिल की। ये श्रीलंका की 12 मैचों में पहली जीत है। इस जीत से पहले श्रीलंकाई टीम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ लगातार 11 वनडे मैच गंवा चुकी थी और इस टीम के खिलाफ उसे आखिरी जीत 2014 में इसी मैदान पर मिली थी।(यहां पढ़ें पूरी खबर)

खेल जगत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश-दुनिया की ताजा खबरों के लिए यहां क्लिक करें। यूट्यूब चैनल यहां सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट।

Web Title: sports top headlines news in hindi 10th august 2018 and updates

अन्य खेल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे