Sports Top Headlines: भारत-इंग्लैंड के बीच दूसरा टी-20, फीफा वर्ल्ड कप क्वार्टर फाइनल मुकाबले होंगे आज

By सुमित राय | Published: July 6, 2018 08:06 AM2018-07-06T08:06:45+5:302018-07-06T08:06:45+5:30

खेल की किन खबरों ने गुरुवार (5 जुलाई) को मचाई हलचल और आज क्या होगा मैदान पर, पढ़िए खेल की हर बड़ी खबर यहां एक साथ...

sports top headlines news 6th july 2018 and fifa world cup 2018 updates | Sports Top Headlines: भारत-इंग्लैंड के बीच दूसरा टी-20, फीफा वर्ल्ड कप क्वार्टर फाइनल मुकाबले होंगे आज

sports top headlines news 6th july 2018 and fifa world cup 2018 updates

नई दिल्ली, 6 जुलाई। भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरा तीन टी-20 मैचों की सीरीज का दूसरा मैच आज खेला जाएगा। इस मैच को जीतकर भारत की नजर सीरीज पर कब्जा करने पर होगी तो इंग्लैंड की सीरीज में बराबरी करना चाहेगा। वहीं फीफा वर्ल्ड कप के क्वार्टर फाइनल के मुकाबले आज शुरू होंगे। पहला मैच उरुग्वे और फ्रांस के बीच, जबकि दूसरा क्वार्टर फाइनल मुकाबला ब्राजील और बेल्जियम के बीच खेला जाएगा।

भारत के खिलाफ दूसरे टी20 से पहले इंग्लैंड 'बॉलिंग मशीन' से कर रहा तैयारी

 इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी20 में शानदार जीत से उत्साहित टीम इंडिया  जब शुक्रवार को कार्डिफ में दूसरे टी20 में उतरेगी तो उसकी नजरें जीत के साथ सीरीज पर कब्जा जमाने पर होंगी। भारत ने मैनचेस्टर में खेले गए पहले टी20 में कुलदीप यादव (24/5) की बेहतरीन गेंदबाजी और केएल राहुल के जोरदार शतक की बदौलत 10 गेंदें बाकी रहते ही 160 रन का लक्ष्य 2 विकेट खोकर आसानी से हासिल कर लिया था। (पूरी खबर के लिए यहां क्लिक करें)

FIFA World Cup: क्वार्टर फाइनल में भिड़ेंगीं उरुग्वे-फ्रांस की टीमें

फीफा वर्ल्ड कप 2018 का पहला क्वार्टर फाइनल मुकाबला फ्रांस और उरुग्वे के बीच खेला जाएगा। फ्रांस और उरुग्वे के बीच और यह मैच भारतीय समय के अनुसार शुक्रवार को शाम 7.30 बजे से निजनी नोवगोरोद में खेला जाएगा। इस मैच में सभी की नजरें फ्रांस के खिलाड़ी काइलेन एमबप्पे और उरुग्वे के स्टार खिलाड़ी लुईस सुआरेज पर होगी। एमबप्पे को रोकना उरुग्वे के डिफेंस के लिए चुनौतीपूर्ण होता, तो सुआरेज फ्रांस की मुश्किले बढ़ा सकते हैं। (पूरी खबर के लिए यहां क्लिक करें)

FIFA World Cup: ब्राजील को हराकर दूसरी बार सेमीफाइनल में पहुंचना चाहेगा बेल्जियम

फीफा वर्ल्ड कप 2018 के दूसरे क्वार्टर फाइनल मुकाबले में ब्राजील की टीम का सामना बेल्जियम से होगा। बेल्जियम ने गुप राउंड में तीनों मैच जीतकर अंतिम-16 में प्रवेश किया, जहां उसने दो गोलों से पिछड़ने के बाद गजब का जज्बा दिखाते हुए जापान को 3-2 से हराकर क्वार्टर फाइनल में कदम रखा है। वहीं ब्राजील की टीम ने अंतिम-16 में मेक्सिको को मात देकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई हैं। इस मैच में ब्राजील के स्टार नेमार भी फॉर्म में वापस आ गए और एक गोल किया था। (पूरी खबर के लिए यहां क्लिक करें)

बीडब्ल्यूएफ रैंकिंग: श्रीकांत की शीर्ष पांच में वापसी, साइना की रैंकिंग में भी सुधार

भारत के बैडमिंटन खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत मलेशिया ओपन के सेमीफाइनल में जगह बनाने की बदौलत जारी नवीनतम बीडब्ल्यूएफ रैंकिंग में एक बार फिर शीर्ष पांच में जगह बनाने में सफल रहे, जबकि साइना नेहवाल एक स्थान के फायदे से नौवें स्थान पर पहुंच गई। (पूरी खबर के लिए यहां क्लिक करें)

एशियाई खेलों में भाग नहीं लेगी भारतीय फुटबॉल टीम, अधिकारिक घोषणा में नाम शामिल नहीं

अब यह अधिकारिक हो गया कि भारतीय फुटबॉल टीम के पास इंडोनेशिया में आगामी एशियाई खेलों में भाग लेने का कोई मौका नहीं बचा है, क्योंकि देश को गुरुवार को जारी टूर्नामेंट के ड्रॉ में शामिल नहीं किया गया। भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) ने पुरुष और महिला फुटबॉल टीम को इस बार इंडोनेशिया नहीं भेजने का फैसला किया, क्योंकि वे ओलंपिक संस्था द्वारा निर्धारित क्वालिफाइंग मानकों को पूरा नहीं कर सके। (पूरी खबर के लिए यहां क्लिक करें)

12 दिनों से गुफा में फंसी है पूरी फुटबॉल टीम और कोच, बाहर निकलने में लग सकते हैं महीनों

थाईलैंड की एक फुटबॉल टीम के 12 खिलाड़ी और उनके कोच 12 दिनों से एक गुफा में फंसे हुए हैं और सभी अभी भी ठीक हैं, लेकिन उनको निकालने में महीनों लग सकता है। थाईलैंड के नेशनल पार्क में स्थित एक गुफा में फंसी पूरी टीम के पास भोजन और चिकित्सा मदद पहुंचाई जा रहा और बचावकर्मी इन्हें निकालने की पूरी कोशिश कर रहे हैं। (पूरी खबर के लिए यहां क्लिक करें)

इंडोनेशिया ओपन: सिंधू और प्रणय क्वार्टर फाइनल में, साइना हारकर बाहर

भारत की स्टार शटलर पीवी सिंधू और एचएस प्रणय ने इंडोनेशिया ओपन में अपने-अपने मुकाबले जीतकर क्वार्टर फाइनल में पहुंच गए, वहीं भारत की साइना नेहवाल को हार का सामना करना पड़ा। दुनिया की तीसरे नंबर की खिलाड़ी सिंधू ने 17वीं रैंकिंग वाली जापान की ओहोरी को हराया, जबकि प्रणय ने चानी ताइपै के वांग झू को हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। वहीं साइना नेहवाल को चीन की चेन यूफी ने हराया। (पूरी खबर के लिए यहां क्लिक करें)

Web Title: sports top headlines news 6th july 2018 and fifa world cup 2018 updates

अन्य खेल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे