Sports Top Headlines: सिंधु इंडोनेशिया ओपन के दूसरे दौर में, बदलेगा SAI का नाम, पढ़ें बड़ी खेल खबरें

By विनीत कुमार | Published: July 5, 2018 07:26 AM2018-07-05T07:26:30+5:302018-07-05T07:26:30+5:30

खेल की किन खबरों ने बुधवार (4 जुलाई) को मचाई हलचल और आज क्या होगा मैदान पर, पढ़िए खेल की हर बड़ी खबर यहां एक साथ...

sports top headlines news 5th july 2018 and fifa world cup 2018 updates | Sports Top Headlines: सिंधु इंडोनेशिया ओपन के दूसरे दौर में, बदलेगा SAI का नाम, पढ़ें बड़ी खेल खबरें

Sports Top Headlines

नई दिल्ली, 5 जुलाई: पीवी सिंधु इंडोनेशिया ओपन के दूसरे दौर में पहुंच गई हैं। सिंधु ने अपने पहले दौर के मैच में थाईलैंड की खिलाड़ी को हराया। दूसरी ओर क्रिकेट में पाकिस्तान ने जिम्बाब्वे में जारी टी20 ट्राई सीरीज के फाइनल में जगह पक्की कर ली है। वहीं, भारत में स्पोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया (साई) का नाम बदलने की बात हो रही है।

इंडोनेशिया ओपन: सिंधु दूसरे दौर में पहुंची, श्रीकांत बाहर

रियो ओलंपिक की सिल्वर गर्ल पीवी सिंधु इंडोनेशिया ओपन के दूसरे दौर में पहुंच गई हैं। उन्होंने बुधवार को थाईलैंड की पोर्नपावी चोचुवोंग को हराकर दूसरे दौर में प्रवेश किया। सिंधु ने चोचुवोंग को 21-15, 19-21, 21-13 से हराकर 12,50,000 डॉलर इनामी राशि वाले टूर्नामेंट से बाहर का रास्ता दिखाया। इससे पहले पुरुष एकल में किदांबी श्रीकांत को हारकर पहले ही दौर से बाहर होना पड़ा। श्रीकांत को पुरुष एकल वर्ग के पहले दौर में जापान के केंटो मोमोटा ने हराया।

जिम्बाब्वे को हराकर पाकिस्तान टी20 ट्राई सीरीज के फाइनल में

पाकिस्तान ने जारी टी20 ट्राई सीरीज के चौथे मैच में जिम्बाब्वे को 7 विकेट से हराकर फाइनल में जगह पक्की कर ली है। जिम्बाब्वे ने अपने ओपनर सोलोमन मायर के 94 रनों की पारी की बदौलत पहले बैटिंग करते हुए 4 विकेट खोकर 162 रन बनाए। जवाब में पाकिस्तान ने पांच गेंद शेष रहते तीन विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। जिम्बाब्वे इस हार के साथ ही टी20 ट्राई सीरीज के फाइनल की दौड़ से बाहर हो गया है। (पूरी खबर पढ़ें)

बदला जाएगा स्पोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया का नाम

केंद्रीय खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने कहा कि स्पोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया (SAI) का नाम बदला जाएगा और इसे पुनर्गठित करके ज्यादा प्रोफेशनल बनाया जाएगा, ताकि खिलाड़ियों को मिलने वाली सहायता में सुधार किया जा सके। राठौड़ ने कहा कि स्पोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया का नाम बदलकर स्पोर्ट्स इंडिया किया जाएगा। (पूरी खबर पढ़ें)

डेल स्टेन करेंगे वापसी    

पिछले दो सालों में चोट की वजह से कई टेस्ट मैच न खेल पाने वाले स्टार दक्षिण अफ्रीकी तेज गेंदबाज डेल स्टेन 12 जुलाई से श्रीलंका के खिलाफ शुरू हो रही टेस्ट सीरीज से वापसी के लिए तैयार हैं। स्टेन दक्षिण अफ्रीका के लिए आखिरी बार छह महीने पहले जनवरी में केपटाउन टेस्ट में खेले थे, जहां वह महज 17.3 ओवरों की गेंदबाजी के बाद ही एड़ी की चोट से उस सीरीज से बाहर हो गए थे। (पूरी खबर पढ़ें)

Wimbledon: शारापोवा खराब प्रदर्शन के बाहर

पूर्व चैंपियन मारिया शारापोवा को विंबलडन के महिला एकल के पहले दौर में ही रूस की हमवतन वितालिया दियाचेनको के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा, जो ग्रैंडस्लैम में पिछले आठ साल में उनका सबसे खराब प्रदर्शन है। वर्ष 2014 की चैंपियन शारापोवा के अलावा 2011 और 2014 की चैंपियन चेक गणराज्य की पेत्रा क्वितोवा भी बेलारूस की अलेक्जेंद्रा सासनोविच से हारकर पहले दौर में ही बाहर हो गई। (पूरी खबर पढ़ें)

Web Title: sports top headlines news 5th july 2018 and fifa world cup 2018 updates

अन्य खेल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे