Sports Top Headlines: आयरलैंड-भारत का पहला टी20 मैच आज, जानिए फीफा वर्ल्ड कप सहित खेल की बड़ी खबरें

By विनीत कुमार | Published: June 27, 2018 07:46 AM2018-06-27T07:46:29+5:302018-06-27T07:46:29+5:30

खेल की किन खबरों ने मंगलवार (26 जून) को मचाई हलचल और आज क्या होगा मैदान पर, पढ़िए खेल की हर बड़ी खबर यहां एक साथ...

sports top headlines news 27th june 2018 and fifa world cup 2018 updates | Sports Top Headlines: आयरलैंड-भारत का पहला टी20 मैच आज, जानिए फीफा वर्ल्ड कप सहित खेल की बड़ी खबरें

Sports Headlines

नई दिल्ली, 27 जून: पिछले फीफा वर्ल्ड कप की उपविजेता टीम रही अर्जेंटीना ने मंगलवार को आखिरकार प्री-क्वॉर्टर फाइनल में जगह पक्की कर ली। अर्जेंटीना ने बेहद अहम मुकाबले में नाइजीरिया को हराकर बाहर का रास्ता दिखाया। इस मैच में लियोनेल मेसी भी चमके जिन्होंने इस वर्ल्ड कप पहला गोल दागा। दूसरी ओर क्रिकेट में टीम इंडिया का मुकाबला आयरलैंड से है। आयरलैंड से भारत को दो टी20 मैच खेलने हैं। पहला मैच आज शाम जबकि दूसरा 29 जून को खेला जाना है। इसके बाद टीम इंडिया इंग्लैंड के लिए रवाना हो जाएगी। 

फीफा वर्ल्ड कप: कौन जीता कौन हारा

फीफा वर्ल्ड कप के ग्रुप-सी से नॉकआउट में पहुंचने वाली टीमों का फैसला हो गया। डेनमार्क ने एक मैच में फ्रांस के साथ ड्रॉ खेला। वहीं, इसी ग्रुप के दूसरे मैच में पेरू ने ऑस्ट्रेलिया पर जीत के साथ अपने वर्ल्ड कप सफर को खत्म किया। ग्रुप- बी से डेनमार्क और फ्रांस अगले दौर में पहुंचे। ग्रुप-डी से भी बड़ी खबर आई। अर्जेंटीना ने आखिरकार वर्ल्ड कप में खुद को बनाए रखने में सफलता हासिल कर ली। अर्जेंटीना ने एक अहम मुकाबले में नाइजीरिया को हराकर अंतिम-16 का टिकट कटाया। दूसरी ओर क्रोएशिया ने आइसलैंड को 2-1 से मात दी।

फीफा वर्ल्ड कप में आज के मुकाबले

फीफा वर्ल्ड कप में आज चार मैच खेले जाएंगे। पहले दो मुकाबले ग्रुप-एफ से होंगे। इसमें कोरिया और जर्मनी की टीमें भिड़ेंगी। वहीं, मेक्सिको और स्वीडन की टीमें भी आमने-सामने होंगी। इसके अलावा ग्रुप-ई में भी दो मैच खेले जाने हैं। जहां एक ओर सर्बिया की टीम ब्राजील के सामने होगी वहीं, इसी ग्रुप में स्विट्जरलैंड का सामना कोस्टा रिका से होगा।

टी20 में आयरलैंड से भिड़ेगा भारत

टीम इंडिया आयरलैंड के खिलाफ दो टी20 मैचों की सीरीज का पहला मैच आज खेलेगी। यह मैच भारतीय समय के अनुसार रात 8.30 बजे से डबलिन में खेला जाएगा। आईसीसी बल्लेबाजी रैंकिंग में आठवें स्थान पर काबिज भारतीय कप्तान विराट कोहली आयरलैंड और इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली सीरीज से खुद की और अपनी टीम की रैंकिंग में सुधार करने की कोशिश करेंगे। भारत टीम रैंकिंग में 123 अंक के साथ तीसरे स्थान पर है।

हॉकी में भारत का मुकाबला ऑस्ट्रेलिया से, रमनदीप चोटिल

भारतीय स्ट्राइकर रमनदीप सिंह नीदरलैंड्स में जारी हॉकी पुरुष चैम्पियंस ट्रॉफी से बाहर हो गए हैं। उनके घुटने में चोट लगी है। रमनदीप के चोट की एमआरआई रिपोर्ट सोमवार को आई। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बुधवार को होने वाले मुकाबले से पहले भारतीय टीम के लिए ये बड़ा झटका है। भारत को इस 37वें और आखिरी चैम्पियंस ट्रॉफी में शुरुआती दोनों मैचों में जीत मिली है। (पूरी खबर पढ़ें)

Web Title: sports top headlines news 27th june 2018 and fifa world cup 2018 updates

अन्य खेल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे