Sports Top Headlines: ग्रुप-बी से स्पेन और पुर्तगाल प्री-क्वॉर्टर फाइनल में, पढ़िए खेल की बड़ी खबरें

By विनीत कुमार | Published: June 26, 2018 07:26 AM2018-06-26T07:26:43+5:302018-06-26T07:26:43+5:30

खेल की किन खबरों ने सोमवार (25 जून) को मचाई हलचल और आज क्या होगा मैदान पर, पढ़िए खेल की हर बड़ी खबर यहां एक साथ...

sports top headlines news 26th june 2018 and fifa world cup 2018 updates | Sports Top Headlines: ग्रुप-बी से स्पेन और पुर्तगाल प्री-क्वॉर्टर फाइनल में, पढ़िए खेल की बड़ी खबरें

Sports Headlines

नई दिल्ली, 26 जून: फीफा वर्ल्ड कप ग्रुप-बी से नॉकआउट में पहुंचने वाली दो टीमें के भी नाम तय हो गए हैं। ग्रुप- बी से स्पेन और पुर्तगाल ने अगले दौर में जगह बनाई है। इन दोनों ने अपने आखिरी ग्रुप मैच ड्रॉ खेले। इससे पहले ग्रुप-ए में उरुग्वे ने अपने जीत की हैट्रिक लगाई। क्रिकेट की दुनिया से भी सोमवार को एक बड़ी खबर आई। पाकिस्तानी ऑलराउंडर शोएब मलिक ने अगले साल वर्ल्ड कप के बाद वनडे इंटरनेशनल को अलविदा कहने की घोषणा कर दी।

फीफा वर्ल्ड कप: कौन जीता, कौन हारा

फीफा वर्ल्ड कप के ग्रुप-ए में उरुग्वे ने रूस को 3-0 से हराया। उरुग्वे की जीत ने उसे ग्रुप-ए में 9 अंकों के साथ टॉप पर पहुंचा दिया है। वहीं, वर्ल्ड कप से बाहर हो चुकी सऊदी अरब की टीम ने अपने आखिरी मैच में मिस्र को 2-1 से हराया। इसके बाद ग्रुप-बी से स्पेन और पुर्तगाल ने नॉकआउट में जगह पक्की कर ली। पुर्तगाल को ईरान से 1-1 से ड्रॉ खेलना पड़ा वहीं, स्पेन ने मोरक्को के खिलाफ 2-2 से ड्रॉ खेला। स्पेन और पुर्तगाल हालांकि 5-5 अंकों के साथ अगले दौर में जगह बनाने में कामयाब रहे।

फीफा वर्ल्ड कप में आज के मैच

फीफा वर्ल्ड में आज चार मैच खेले जाएंगे। इनमें दो मैच ग्रुप-सी के और दो मैच ग्रुप-डी के हैं। भारतीय समय के अनुसार शाम 7.30 बजे से ग्रुप-सी में ऑस्ट्रेलिया और पेरू आमने-सामने होंगे। वहीं, डेनमार्क का मुकाबला फ्रांस से होगा। ग्रुप-डी में अर्जेंटीना का सामना नाइजीरिया से और आईसलैंड का मुकाबला क्रोएशिया से होगा। इन मैचों के साथ ही नॉकआउट में आगे जाने वाली चार और टीमों का नाम भी तय हो जाएगा।

शोएब मलिक ने की रिटायरमेंट की घोषणा

पाकिस्तान के ऑलराउंडर शोएब मलिक अगले साल इंग्लैंड में होने वाले वर्ल्ड कप के बाद वनडे क्रिकेट से संन्यास ले लेंगे। शोएब ने इसकी घोषणा सोमवार को कर दी। हालांकि, वह टी20 में खेलते रहेंगे और इस बारे में कोई फैसला अपनी फिटनेस और प्रदर्शन को देखकर भविष्य में लेंगे। शोएब ने लाहौर में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान अपने संन्यास के योजना के बारे में बताया। (पूरी खबर पढ़ें)

'धोनी से बेहतर हैं बटलर'

वनडे फॉर्मेट में लंबे समय से महेंद्र सिंह धोनी को दुनिया का सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर-बल्लेबाज कहा जाता रहा है लेकिन ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन का कुछ और मानना है। टिम के अनुसार इंग्लैंड के जोस बटलर पूर्व भारतीय कप्तान से काफी आगे निकल आए हैं। बटलर इन दिनों बेहतरीन फॉर्म में हैं और इंग्लैंड को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में 5-0 की जीत में अहम भूमिका निभाई। (पूरी खबर पढ़ें)

भारत की मौजूदा तेज गेंदबाजी को बताया सबसे संतुलित: सचिन    

 टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर का मानना है कि भारत इंग्लैंड के कड़े दौरे पर 'कई वर्षों के अपने सबसे पूर्ण तेज गेंदबाजी आक्रमण' के साथ उतरेगा, जो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में उनके 24 साल के करियर के दौरान कभी नहीं हुआ। भारत अपने लगभग तीन महीने के ब्रिटेन दौरे की शुरुआत आयरलैंड के खिलाफ 27 जून से दो टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों के साथ करेगा, लेकिन सभी की नजरें एक अगस्त से बर्मिंघम में इंग्लैंड के खिलाफ शुरू हो रही पांच मैचों की टेस्ट सीरीज पर टिकी हैं। (पूरी खबर पढ़ें)

मैच फिक्सिंग मामले में अकमल को नोटिस

पाकिस्तानी बल्लेबाज उमर अकमल को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने 2015 विश्व कप में भारत के खिलाफ मैच फिक्सिंग वाले बयान के मामले में कारण बताओ नोटिस जारी किया है। बता दें कि उमर अकमल ने एक इंटरव्यू में बताया था कि 2015 वर्ल्ड कप में भारत के खिलाफ मैच के दौरान स्पॉट फिक्सिंग का ऑफर मिला था। भारत ने विराट कोहली के शतक की मदद से ऐडिलेड में खेले गए इस मैच में पाकिस्तान को 76 रन से हरा दिया था। (पूरी खबर पढ़ें)

Web Title: sports top headlines news 26th june 2018 and fifa world cup 2018 updates

अन्य खेल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे