Sports Top Headlines: भारत-इंग्लैंड के बीच तीसरा वनडे आज, चांदीमल पर गिरी ICC की गाज

By विनीत कुमार | Published: July 17, 2018 07:22 AM2018-07-17T07:22:48+5:302018-07-17T07:23:24+5:30

खेल की किन खबरों ने सोमवार (16 जुलाई) को मचाई हलचल और आज क्या होगा मैदान पर, पढ़िए खेल की हर बड़ी खबर यहां एक साथ...

sports top headlines news 17th july 2018 and india vs england update | Sports Top Headlines: भारत-इंग्लैंड के बीच तीसरा वनडे आज, चांदीमल पर गिरी ICC की गाज

Sports Headlines

नई दिल्ली, 17 जुलाई: भारत और इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज का आखिरी मुकाबला आज खेला जाना है। दोनों टीमें 1-1 से बराबरी पर हैं आज जीतने वाली टीम सीरीज पर कब्जा कर लेगी। यह मैच हेंडिग्ले में खेला जाना है। इसके अलावा श्रीलंकाई कप्तान दिनेश चांदीमल पर आईसीसी की ओर से लगाया गया दो टेस्ट और चार वनडे मैचों का बैन भी सुर्खियों में है। चंदीमल के अलावा श्रीलंकाई कोच चंदिका हाथुरूसिंघे और मैनेजर असांका गुरूसिंघा पर भी यही बैन लगाया गया है।

भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरा वनडे आज

भारत आज इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे और आखिरी वनडे में जीत हासिल कर सीरीज पर कब्जा करने के इरादे से मैदान पर उतरेगा। लंदन में जीत से इंग्लैंड का आईसीसी रैंकिंग में नंबर एक वनडे टीम के रूप में शीर्ष स्थान पक्का हो गया। वहीं हेडिंग्ले में भारत के लिये जीत अंतर कम करने वाली और एक अगस्त से शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज से पहले आत्मविश्वास बढ़ाने वाली रहेगी। भारत ने इससे पहले टी 20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज 2-1 से अपने नाम की थी। (पूरी खबर पढ़ें)

दिनेश चांदीमल दो टेस्ट और चार वनडे के लिये बैन 

आईसीसी ने खेल की भावना के विपरीत आचरण के लिए सोमवार को सख्त फैसला लेते हुए श्रीलंकाई क्रिकेट टीम के कप्तान दिनेश चांदीमल, कोच चंदिका हाथुरूसिंघे और मैनेजर असांका गुरूसिंघा पर चार वनडे और दो टेस्ट मैचों का बैन लगा दिया। इस बैन के कारण अब तीनों श्रीलंका में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज में हिस्सा नहीं ले पाएंगे। साथ ही ये सभी दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाले पांच मैचों की वनडे सीरीज के पहले चार मैचों का हिस्सा नहीं होंगे। (पूरी खबर पढ़ें)

रिचर्ड हैडली कैंसर की चपेट में, दोबारा होगी सर्जरी

न्यूजीलैंड के महान क्रिकेटर रिचर्ड हैडली की दूसरे दौर की सर्जरी होगी क्योंकि कैंसर उनके लीवर तक फैल गया है। हैडली की पत्नी डियाने ने यह जानकारी दी। हैडली के परिवार ने पिछले महीने खुलासा किया था कि इस क्रिकेटर की आंत में कैंसर होने के बाद ट्यूमर को हटाया गया और कीमोकैथेरेपी के बाद उनके पूरी तरह से उबरने की उम्मीद है। (पूरी खबर पढ़ें)

WTA, ATP रैंकिंग: सेरेना विलियम्स और जोकोविच चमके

अमेरिकी स्टार सेरेना विलियम्स विम्बलडन टेनिस ग्रैंडस्लैम में उप विजेता रहीं, जिसकी बदौलत उन्होंने डब्ल्यूटीए रैंकिंग में 153 पायदान की छलांग लगायी और वह शीर्ष 30 में वापसी करने में कामयाब रहीं। वहीं, विंबलडन-2018 का पुरुष एकल का खिताब जीतने वाले नोवाक जोकोविच भी टॉप-10 में वापसी करने में कामयाब रहे हैं। (पूरी खबर पढ़ें) 

हिमा दास की जाति में भारतीयों की दिलचस्पी!

हिमा दास ने पिछले हफ्ते अंडर-20 एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में गोल्ड जीतते हुए इतिहास रच दिया। वह भारत के लिए अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर गोल्ड जीतने वालीं पहली भारतीय एथलीट बन गईं। हालांकि, इन सबके बीच निराश करने वाली बात ये है कि कई लोग इंटरनेट पर उनकी जाति के बारे में खोजबीन कर रहे हैं। गूगल पर अंग्रेजी पर 'हिमा' लिखते ही 'हिमा दास कास्ट' शब्द आ रहा है, जो सबसे ज्यादा सर्च किया जाने वाला टॉपिक है। (पूरी खबर पढ़ें)

Web Title: sports top headlines news 17th july 2018 and india vs england update

अन्य खेल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे