sports top headlines news 13th july 2018 and fifa world cup 2018 updates | Sports Top Headlines: फीफा वर्ल्ड कप में तीसरे स्थान के लिए मुकाबला, क्रिकेट में इंग्लैंड और भारत आमने-सामने

नई दिल्ली, 14 जुलाई: भारत और इंग्लैंड के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला आज लॉर्ड्स के मैदान पर खेला जाएगा। इसके अलावा फीफा वर्ल्ड में तीसरे स्थान का मैच आज खेला जाना है, जिसमें इंग्लैंड और बेल्जियम की टीम आमने-सामने होंगी। इन सबके बीच वर्ल्ड एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में गोल्ड जीतकर इतिहास रचने वाली हिमा दास भी सोशल मीडिया पर शुक्रवार को सुर्खियों में रहीं। 

भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरा वनडे आज

आत्मविश्वास से ओतप्रोत भारतीय टीम कहर बरपाती गेंदबाजी कर रहे कुलदीप यादव की फिरकी के दम पर आज दूसरे एक दिवसीय क्रिकेट मैच के जरिए इंग्लैंड दौरे पर एक और सीरीज अपने नाम करना चाहेगी। भारत ने गुरुवार को पहला वनडे जीतने से पहले टी20 सीरीज भी अपने नाम की थी। वहीं, वनडे सीरीज में भी टीम इंडिया का आगाज जीत के साथ हुआ था। भारत ने पहला वनडे 8 विकेट से जीता था। (पूरी खबर पढ़ें)

फीफा वर्ल्ड में तीसरे स्थान के लिए मुकाबला

इंग्लैंड के मैनेजर गेरेथ साउथगेट ने स्वीकार किया कि कोई भी टीम विश्व कप में तीसरे स्थान का मैच नहीं खेलना चाहती लेकिन आज बेल्जियम को हराकर वे विश्व कप से जीत के साथ विदा लेना चाहेंगे। क्रोएशिया से अतिरिक्त समय में 1-2 से हारने के बाद इंग्लैंड विश्व कप फाइनल में जगह नहीं बना सका। वहीं बेल्जियम को दूसरे सेमीफाइनल में फ्रांस ने एक गोल से मात दी। यह मैच गोल्डन बूट की रेस के लिहाज से भी दिलचस्प होगा। गोल्डन बूट की दौड़ में इंग्लैंड के कप्तान हैरी केन छह गोल के साथ सबसे आगे हैं जबकि बेल्जियम के रोमेलू लुकाकू के चार गोल हैं। (पूरी खबर पढ़ें)

सिंधु थाइलैंड ओपन के सेमीफाइनल में

रियो ओलंपिक की सिल्वर गर्ल पीवी सिंधु ने मलेशिया की सोनिया चेह को सीधे गेम में हराकर 3,50,000 डॉलर इनामी राशि वाले थाइलैंड ओपन वर्ल्ड टूर सुपर 500 बैडमिंटन टूर्नामेंट के महिला एकल सेमीफाइनल में जगह बना ली है। दूसरी वरीय भारतीय खिलाड़ी ने 36 मिनट चले मुकाबले में दुनिया की 35 वें नंबर की खिलाड़ी सोनिया को 21-17, 21-13 से शिकस्त दी। (पूरी खबर पढ़ें)

हिमा दास की अंग्रेजी पर कमेंट के बाद एथलेटिक्स फेडरेशन की माफी

एथलेटिक्स फेडरेशन ऑफ इंडिया (एएफआई) ने भारत की युवा एथलीट हिमा दास को लेकर किए गए अपने एक ट्वीट पर कुछ यूजर्स की नाराजगी के सामने आने के बाद माफी मांग ली है। एएफआई ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि उसका असल मकसद ये दिखाना था कि हिमा किसी भी मैदान के अंदर हों या बाहर, वह किसी भी कठिनाई से नहीं घबरातीं और छोटे से गांव से आने के बाद विदेश में अंग्रेजी पत्रकार से बेझिझक बात की। (पूरी खबर पढ़ें) 

जिम्बाब्वे के खिलाफ पाकिस्तान की बड़ी जीत

सलामी बल्लेबाज इमाम उल हक के शतक और लेग स्पिनर शादाब खान की शानदार गेंदबाजी की बदौलत पाकिस्तान ने पहले वनडे में जिम्बाब्वे को 201 से करारी शिकस्त दी। इमाम ने 128 रन की पारी खेली जबकि उनके जोड़ीदार फखर जमां ने 60 और आसिफ अली ने 46 रन का योगदान दिया जिससे पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी का न्यौता मिलने पर सात विकेट पर 308 रन बनाये। जिम्बाब्वे की टीम इसके जवाब में 35 ओवर में 107 रन पर ढेर हो गयी। (पूरी खबर पढ़ें)


अन्य खेल से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे