sports top headlines news 11th july 2018 and fifa world cup 2018 updates | Sports Top Headlines: बेल्जियम को हरा फीफा वर्ल्ड कप के फाइनल में फ्रांस, क्रोएशिया-इंग्लैंड के बीच दूसरा सेमीफाइनल आज

नई दिल्ली, 11 जुलाई। फीफा वर्ल्ड कप 2018 के पहले सेमीफाइनल में फ्रांस की टीम ने बेल्जियम को हराकर सेमीफाइनल में जगह बना ली। जहां उसका सामना 15जुलाई को क्रोएशिया और इंग्लैंड के बीच खेले जाने वाले दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से होगा। क्रोएशिया और इंग्लैंड के बीच दूसरा सेमीफाइनल भारतीय समय के अनुसार आज रात 11.30 से खेला जाएगा।

FIFA World Cup: बेल्जियम को हरा 12 साल बाद फाइनल में फ्रांस

फीफा वर्ल्ड कप 2018 के पहले सेमीफाइनल मुकाबले में फ्रांस ने बेल्जियम को 1-0 से मात देकर फाइनल में जगह बनाने वाली पहली टीम बन गई। यह तीसरा मौका हैं जब फ्रांस की टीम फाइनल में पहुंची है, इससे पहले साल 2006 में फ्रांस फाइनल में पहुंची थी, जहां इटली ने पेनाल्टी शूटआउट में हराया था। वहीं इससे पहले फ्रांस की टीम साल 1998 में खिताब जीतने में कामयाब रही थी। (पूरी खबर के लिए यहां क्लिक करें)

FIFA World Cup: दूसरे सेमीफाइनल में क्रोएशिया से होगा इंग्लैंड का सामना

फीफा वर्ल्ड कप 2018 के दूसरे सेमीफाइनल मैच में इंग्लैंड की टीम का सामना क्रोएशिया की टीम से होगा। इंग्लैंड की टीम 28 साल बाद सेमीफाइनल मैच खेलने उतरेगी, तो वहीं क्रोएशिया की टीम ने 20 साल बाद सेमीफाइनल में जगह बनाई है। इंग्लैंड ने आखिरी बार 1990 में विश्व कप सेमीफाइनल खेला था और एकमात्र विश्व कप 1966 में जीता था, जबकि क्रोएशिया की टीम ने 1998 में सेमीफाइनल में प्रवेश हासिल किया था। इंग्लैंड और क्रोएशिया के बीच यह मैच भारतीय समय के अनुसार रात 11.30 बजे से मास्को के लुज्निकी स्टेडियम में खेला जाएगा।

पाकिस्तानी बल्लेबाज अहमद शहजाद डोपिंग का दोषी, लग सकता है चार साल तक का बैन

पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज अहमद शहजाद अप्रैल में घरेलू टूर्नामेंट के दौरान डोप परीक्षण में नाकाम रहे और इसके लिए उन पर चार साल तक का प्रतिबंध लग सकता है। पाकिस्तानी खिलाड़ियों का डोपिंग से पुराना नाता रहा है और यह 26 वर्षीय शहजाद के करियर के लिये करारा झटका है। (पूरी खबर के लिए यहां क्लिक करें)

खिलाड़ियों से टकराव के बाद भारतीय महिला क्रिकेट टीम के कोच ने छोड़ा पद

भारतीय महिला टीम के कोच तुषार अरोठे ने टीम की कुछ स्टार खिलाड़ियों के साथ कथित मतभेदों के बाद पद छोड़ दिया। खिलाड़ी उनके ट्रेनिंग के तरीके का विरोध कर रहीं थीं।  प्रशासकों की समिति (सीओए) के कार्यकाल में ऐसा दूसरी बार हुआ है जब किसी राष्ट्रीय कोच ने खिलाड़ियों के विद्रोह के बाद पद छोड़ा है। (पूरी खबर के लिए यहां क्लिक करें)

विंबलडन 2018: सेरेना और एंजेलिक कर्बर सेमीफाइनल में, नडाल से भिड़ेंगे डेल पोत्रो

दुनिया की पूर्व नंबर एक खिलाड़ी सेरेना विलियम्स ने पहला सेट गंवाने के बाद जोरदार वापसी करते हुए इटली की कैमिला जियार्जी को हराकर विंबलडन टेनिस टूर्नामेंट के महिला एकल सेमीफाइनल में जगह बनाई, जबकि अनुभवी एंजेलिक कर्बर भी अंतिम चार में प्रवेश करने में सफल रही। (पूरी खबर के लिए यहां क्लिक करें)

क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने छोड़ा मैड्रिड का साथ, 845 करोड़ रुपये में थामा युवेंटस का हाथ

पुर्तगाल के स्टार फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने रियल मेड्रिड का साथ छोड़ दिया है और युवेंटस का हाथ थामा है। मंगलवार को स्पैनिश लीग ला लीगा क्लब ने यह एक बयान जारी कर इस बात की जानकारी दी। रानोल्डो की फीस का खुलासा नहीं किया गया है, स्पैनिश मीडिया की रिपोर्ट्स की मानें तो रोनाल्डो ने चार साल के लिए युवेंटस से 110.50 करोड़ यूरो (12.32 करोड़ डॉलर) यानि करीब 845 करोड़ रुपये की ट्रांसफर डील साइन की है। (पूरी खबर के लिए यहां क्लिक करें)

इंग्लैंड के खिलाफ टीम इंडिया ने किया ये काम, तो वनडे रैंकिंग में भी बन जाएगी नंबर वन

आईसीसी वनडे रैंकिंग में दूसरे नंबर पर चल रही भारतीय टीम के पास एक बार फिर वनडे रैंकिंग में नंबर वन बनने का मौका है। भारतीय टीम अगर इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में क्लीन स्विप करती है तो वो इंग्लैंड को पीछे कर वनडे रैंकिंग में फिर से नंबर एक पर पहुंच जाएगी। बता दें कि भारतीय टीम टेस्ट रैंकिंग में नंबर एक और टी-20 में दूसरे नंबर पर बरकरार है। (पूरी खबर के लिए यहां क्लिक करें)

फर्जी डिग्री मामले में बढ़ी T20 कप्तान हरमनप्रीत कौर की मुश्किल, छिन गई डीएसपी रैंक

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की टी20 कप्तान हरमनप्रीत कौर से पंजाब पुलिस में डीएसपी का पद छीन लिया गया है। रिपोर्ट्स के अनुसार पुलिस ने जांच में उनकी ग्रेजुएशन की डिग्री को फर्जी पाया है। अर्जुन अवॉर्ड हासिल कर चुकीं हरमनप्रीत 1 मार्च को डीएसपी के तौर पर पंजाब पुलिस से जुड़ी थीं। (पूरी खबर के लिए यहां क्लिक करें)


अन्य खेल से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे