Sports Top Headlines: भारत की पहले टी20 में हार, राहुल जोहरी यौन उत्पीड़न के आरोप से बरी

By विनीत कुमार | Published: November 22, 2018 07:33 AM2018-11-22T07:33:07+5:302018-11-22T07:33:07+5:30

Sports Headlines: भारत को पहले टी20 में ऑस्ट्रेलिया से मिली हार, वसीम जाफर का रणजी ट्रॉफी में नया रिकॉर्ड

sports top headline 22nd november 2018 news in hindi india vs australia updates | Sports Top Headlines: भारत की पहले टी20 में हार, राहुल जोहरी यौन उत्पीड़न के आरोप से बरी

Sports Headlines

नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टीम इंडिया का आगाज हार से हुआ है। पहले टी20 मैच में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 4 रनों से हरा दिया। दूसरी ओर बैडमिंटन में सैयद मोदी वर्ल्ड टूर में साइना नेहवाल और पारुपल्ली कश्यप ने जीत से अपने अभियान की शुरुआत की है। इन सबके बीच बीसीसीआई सीईओ राहुल जोहरी के लिए बुधवार का दिन राहत की खबर लाई। उन्हें यौन उत्पीड़न के आरोपों से जांच समिति ने बरी कर दिया है। पढ़ें तमाम बड़ी खेल खबरें...

पहले टी20 में भारत 4 रन से हारा

शिखर धवन (76) की अच्छी पारी के बावजूद भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी20 मैच में बुधवार को 4 रनों से हार का सामना करना पड़ा। वर्षा से बाधित इस मैच में भारत को डकवर्थ लुइस नियम के अनुसार जीत के लिए 17 ओवर में 174 रनों का लक्ष्य मिला था लेकिन टीम 7 विकेट खोकर 169 रन ही बना सकी। इस जीत के साथ ऑस्ट्रेलियाई टीम तीन मैचों की टी20 सीरीज में 1-0 से आगे हो गई है। (पूरी खबर पढ़ें)

बीसीसीआई सीईओ राहुल जोहरी यौन उत्पीड़न आरोपों से बरी

बीसीसीआई सीईओ राहुल जोहरी को बुधवार को प्रशासकों की समिति (सीओए) की तीन सदस्यीय जांच समिति ने यौन उत्पीड़न के आरोपों से बारी कर दिया। इस समिति ने कम से कम दो महिलाओं द्वारा जोहरी के खिलाफ लगाए गए आरोपों को 'शरारती' और 'मनगढ़ंत' करार दिया। 
जोहरी पिछले तीन हफ्ते से छुट्टी पर भेजे दिए गए थे। (पूरी खबर पढ़ें)

जाफर रणजी ट्रॉफी में 11, 000 रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज

घरेलू स्तर पर रनों का अंबार लगाने वाले वसीम जाफर ने बुधवार को अपने नाम पर एक नया रिकॉर्ड दर्ज करवाया। वह रणजी ट्रॉफी में 11,000 रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज बन गये हैं। जाफर ने विदर्भ की तरफ से बड़ौदा के खिलाफ 153 रन की शानदार खेली और इस बीच 11,000 रन भी पूरे किये जिसके लिये उन्हें 97 रन की दरकार थी। (पूरी खबर पढ़ें)

सैयद मोदी विश्व टूर: साइना और कश्यप जीते

साइना नेहवाल और पारूपल्ली कश्यप ने आसान जीत के साथ सैयद मोदी विश्व टूर सुपर 300 बैडमिंटन टूर्नामेंट में बुधवार को सकारात्मक शुरुआत की लेकिन मौजूदा चैंपियन प्रणव जेरी चोपड़ा और एन सिक्की रेड्डी की जोड़ी मिश्रित युगल के पहले दौर में हारकर बाहर हो गयी। प्रणव और सिक्की की शीर्ष वरीयता प्राप्त जोड़ी को चीन के रेन झिगांयु और झोउ चाओमिन के हाथों 14-21 11-21 से हार झेलनी पड़ी। यह मैच केवल 31 मिनट तक चला। (पूरी खबर पढ़ें)

ICC Women's World T20: सेमीफाइनल में भारत-इंग्लैंड के बीच मुकाबला

अब तक बेहतरीन प्रदर्शन करने वाला भारत आईसीसी महिला विश्व टी20 के सेमीफाइनल में भारतीय टीम समयानुसार शुक्रवार की सुबह 5.30 बजे जब इंग्लैंड का सामना करने के लिए उतरेगी तो वह पिछले साल विश्व कप फाइनल में मिली हार की कड़वी यादों को खत्म करने की कोशिश करेगा। इंग्लैंड ने 50 ओवरों के विश्व कप के रोमांचक फाइनल में भारतीय टीम को नौ रन से हराया था। इस टूर्नामेंट से हालांकि भारत में महिला क्रिकेट के एक नए युग की शुरुआत हुई। (पूरी खबर पढ़ें)

Web Title: sports top headline 22nd november 2018 news in hindi india vs australia updates

अन्य खेल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे