Sports Top Headlines: अरबाज पर सट्टेबाजी का आरोप, संजीता ने खुद को बताया निर्दोष, पढ़ें दिन भर की बड़ी खेल खबरें

By सुमित राय | Published: June 2, 2018 08:37 AM2018-06-02T08:37:30+5:302018-06-02T08:37:30+5:30

खेल की किन खबरों ने शुक्रवार (1 जून) को मचाई हलचल, पढ़िए खेल की हर बड़ी खबर यहां एक साथ एक जगह...

Sports News Top Headlines Updates of 1st June 2018 | Sports Top Headlines: अरबाज पर सट्टेबाजी का आरोप, संजीता ने खुद को बताया निर्दोष, पढ़ें दिन भर की बड़ी खेल खबरें

Sports News Top Headlines Updates of 1st June 2018

भारतीय भारोत्तोलक संजीता चानू ने खुद को निर्दोष करार देते हुए कहा कि वह डोप परीक्षण में कथित तौर पर नाकाम रहने के लिए उन पर लगाए गए अस्थायी निलंबन को चुनौती देगी। संजीता ने कहा कि मैं निर्दोष हूं। मैंने कोई प्रतिबंधित दवाई नहीं ली। मैं राष्ट्रीय महासंघ की मदद से इसे चुनौती दूंगी।(यहां पढ़ें पूरी खबर)

अरबाज खान पर लगा IPL में करोड़ों की सट्टेबाजी का आरोप

डियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)-2018 में कथित तौर पर सट्टेबाजी के लिए ठाणे पुलिस ने बॉलीवुड एक्टर और प्रोड्यूसर अरबाज खान को समन जारी किया है। टीवी रिपोर्ट्स के अनुसार सलमान खान के भाई अरबाज का नाम एक हाई प्रोफाइल बुकी सोनू जालान से पूछताछ में सामने आया। (यहां पढ़ें पूरी खबर)

अगले साल चुनाव और वर्ल्ड कप के बीच कब होंगे आईपीएल?

भारत के आम चुनाव और फिर इंग्लैंड में होने वाले वर्ल्ड कप-2019 के कारण इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का 12वां सीजन की शुरुआत अगले साल जल्द हो सकती है। टाइम्स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट के अनुसार बीसीसीआई आईपीएल-12 की शुरुआत 29 मार्च से कर सकती है। (यहां पढ़ें पूरी खबर)

पिच फिक्सिंग: ICC ने अल जजीरा पर लगाया यह आरोप

आईसीसी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डेविड रिचर्डसन ने एक बार फिर अल जजीरा नेटवर्क से अपील की है कि वह भारत, ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड जैसी बड़ी टीमों से जुड़े टेस्ट मैचों में कथित स्पॉट फिक्सिंग और पिच फिक्सिंग के अपने स्टिंग ऑपरेशन की असंपादित फुटेज मुहैया कराए। (यहां पढ़ें पूरी खबर)

फ्रेंच ओपन: युकी भांबरी हारे, रोहन बोपन्ना पहले दौर में हारकर बाहर

युकी भांबरी और दिविज शरण की भारतीय जोड़ी को पेरिस में खेले जा रहे साल के दूसरे ग्रैंड स्लैम फ्रेंच ओपन टेनिस टूर्नामेंट के मेन डबल के दूसरे दौर में हार का सामना करना पड़ा है। युकी भांबरी और दिविज शरण को ऑस्ट्रिया के ओलिवर मारक और क्रोएशिया के मेट पाविक की जोड़ी ने मात दी। (यहां पढ़ें पूरी खबर)

IPL 2019 में होगी रवि शास्त्री-राहुल द्रविड़ की एंट्री

बीसीसीआई की प्रशासकों की समिति (सीओए) आईपीएल 2019 की कॉमेंट्री टीम में टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री और इंडिया-ए के कोच राहुल द्रविड़ को जगह देने के लिए नियमों में संसोधन करने पर काम कर रही है।  (यहां पढ़ें पूरी खबर)

पाक के खिलाफ एलिस्टेयर कुक ने किया यह कारनामा

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान और सलामी बल्लेबाज एलिस्टेयर कुक ने पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में उतरने के साथ ही लगातार 154 टेस्ट खेलने का नया विश्व रिकॉर्ड बनाया। कुक ने ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान एलन बोर्डर के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ा, जिन्होंने 1979 से 1994 तक अपने देश की तरफ से लगातार 153 टेस्ट मैच खेले थे। (यहां पढ़ें पूरी खबर)

ICC ने नेपाल, नीदरलैंड्स, स्कॉटलैंड, यूएई को वनडे रैंकिंग में दी जगह

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने नेपाल, स्कॉटलैंड, नीदरलैंड्स और यूनाइटेड अरब अमीरात को वनडे टीम रैंकिंग में शामिल कर लिया है। इसके साथ ही वनडे रैंकिंग में टीमों की संख्या 12 से बढ़कर 16 हो गई है। इन चारों टीमों को वनडे रैंकिंग में शामिल करने का मतलब है कि ये टीमें वनडे का दर्जा रखने वाली अन्य टीमों के खिलाफ खेलेंगी। (यहां पढ़ें पूरी खबर)

क्या संन्यास के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट में फिर वापसी करेंगे शाहिद अफरीदी

वेस्टइंडीज और आईसीसी वर्ल्ड इलेवन मैच के दौरान इंग्‍लैंड के पूर्व कप्‍तान और कमेंटेटर नासिर हुसैन ने शाहिद अफरीदी से पूछा कि क्‍या उनका क्रिकेट में वापसी का इरादा है। इसके बाद अफरीदी ने फनी अंदाज में जवाब दिया। (यहां पढ़ें पूरी खबर)

ईडी ने BCCI, एन श्रीनिवासन, ललित मोदी पर लगाया 121 करोड़ रुपये का जुर्माना

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने गुरुवार को बीसीसीआई, इसके पूर्व अध्यक्ष एन श्रीनिवासन, पूर्व आईपीएल कमिश्नर ललित मोदी पर 121 करोड़ रुपये से ज्यादा का जुर्माना लगाया। इन लोगों पर ये जुर्माना 2009 में हुए आईपीएल के दौरान फेमा (FEMA) कानून के कथित उल्लंघन के लिए लगाया गया है। (यहां पढ़ें पूरी खबर)

डोप विवाद: कॉमनवेल्थ गेम्स में गोल्ड जीतने वाली संजीता चानू से छिन सकता है मेडल

हाल में ऑस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में हुए कॉमनवेल्थ गेम्स-2018 में गोल्ड मेडल जीतने वालीं वेटलिफ्टर संजीता चानू का पदक छिन सकता है। संजीता डोप टेस्ट में फेल हो गई हैं। इंटरनेशनल वेटलिफ्टिंग फेडरेशन के अनुसार चानू के खून में टेस्टोस्टेरोन स्टेरॉयड पाया गया है। इसके बाद चानू को तत्काल अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया गया है। (यहां पढ़ें पूरी खबर)

Web Title: Sports News Top Headlines Updates of 1st June 2018

अन्य खेल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे