Sports Top Headlines: रोनाल्डो की हैट्रिक, मोरक्को के खिलाफ ईरान की नाटकीय जीत, पढ़ें बड़ी खेल खबरें

By सुमित राय | Published: June 16, 2018 07:24 AM2018-06-16T07:24:30+5:302018-06-16T07:24:30+5:30

खेल की किन खबरों ने शुक्रवार (15 जून) को मचाई हलचल और आज क्या होगा मैदान पर, पढ़िए खेल की हर बड़ी खबर यहां एक साथ...

Sports News Top Headlines Updates of 16th June 2018 and FIFA World Cup Updates | Sports Top Headlines: रोनाल्डो की हैट्रिक, मोरक्को के खिलाफ ईरान की नाटकीय जीत, पढ़ें बड़ी खेल खबरें

Sports News Top Headlines Updates of 16th June 2018 and FIFA World Cup Updates

नई दिल्ली, 16 जून। आखिरी मिनटों में क्रिस्टियानो रोनाल्डो के शानदार गोल और इस फीफा विश्व कप की पहली हैट्रिक की मदद से पुर्तगाल ने ग्रुप बी के सबसे चर्चित मुकाबले में स्पेन को 3-3 से बराबरी पर रोक दिया। स्पेन की टीम 88वें मिनट तक 3-2 से आगे थी, लेकिन गेरार्ड पीके की गलती से पुर्तगाल को फ्रीकिक मिली, जिसे रोनाल्डो ने गोल में बदलकर यह अहम मुकाबला ड्रा कराया।

रोनाल्डो की हैट्रिक से पुर्तगाल ने स्पेन को ड्रॉ पर रोका

 पुर्तगाल के लिए क्रिस्टियानो रोनाल्डो (चौथा, 43वां और 88वां मिनट) ने, जबकि स्पेन के लिए डिएगो कोस्टा (24वां और 55वां मिनट) और नाचो (58वां मिनट) ने गोल दागे। (यहां पढ़ें पूरी खबर)

भारत ने अफगानिस्तान को एक पारी और 262 रन से हराया

 टीम इंडिया ने दमदार प्रदर्शन करते हुए शुक्रवार को अफगानिस्तान को उसके डेब्यू टेस्ट में एक पारी और 262 रन से हराते हुए टेस्ट क्रिकेट में अपनी सबसे बड़ी जीत हासिल की। भारत ने इससे पहले 2007 में बांग्लादेश को और 2017 में श्रीलंका को एक पारी और 239 रन से हराया था। (यहां पढ़ें पूरी खबर)

चेन्नई को चैंपियन बनाने वाला यह बल्लेबाज यो-यो टेस्ट में फेल

आईपीएल 2018 में चेन्नई सुपर किंग्स को चैंपियन बनाने में अहम भूमिका निभाने वाले अंबाती रायुडू यो-यो टेस्ट में फेल हो गए हैं और वो अगले महीने इंग्लैंड दौरे पर जाने वाली भारतीय टीम से बाहर हो सकते हैं। (यहां पढ़ें पूरी खबर)

उरुग्वे ने मिस्र को रोमांचक मैच में हराया

फीफा विश्व कप 2018 के दूसरे मुकाबले में उरुग्वे ने मिस्र को 1-0 से हराकर पहली जीत दर्ज की। ऐकातेरिनबर्ग के ऐकातेरिनबर्ग एरेना स्टेडियम में खेले गए मैच में उरुग्वे की ओर से एकमात्र गोल जोस मारिया गिमिनेज ने 89वें मिनट में किया। साल 1990 के बाद ऐसा हुआ जब उरुग्वे की टीम फीफा विश्व कप में अपना पहला मैच जीत पाई है। (यहां पढ़ें पूरी खबर)

आत्मघाती गोल के बाद मोरक्को ईरान से 1-0 से हारा

फीफा विश्व कप 2018 में शुक्रवार को सेंट पीटर्सबर्ग स्टेडियम में खेले गए ग्रुप-बी के पहले मैच में ईरान ने मोरक्को को 1-0 के अंतर से हरा दिया। ईरान के खिलाड़ियों के जश्न को देखकर लगा मानों उन्होंने विश्व कप जीत लिया हो। गोलरहित ड्रॉ की ओर बढता दिख रहा यह मैच नाटकीय ढंग से खत्म हुआ, जब अजीज बउहाद्दोज ने इंजुरी टाइम में गलती कर डाली जो मोरक्को पर भारी पड़ गई। (यहां पढ़ें पूरी खबर)

हार के बाद सऊदी अरब के खिलाड़ियों को मिलेगी सजा

फीफा विश्व कप 2018 के पहले मुकाबले में बड़ी हार झेलने वाली सऊदी अरब टीम के खिलाड़ियों के लिए एक और बुरी खबर आई है। रूस के हाथों हार का सामना करने वाली सऊदी अरब टीम के खिलाड़ियों पर अब अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी। (यहां पढ़ें पूरी खबर)

विराट कोहली ने पास किया यो-यो टेस्ट

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने बेंगलुरु में आयोजित यो-यो टेस्ट पास कर लिया है और उनका आयरलैंड के खिलाफ दो मैचों की टी-20 श्रृंखला खेलना तय है। लेकिन मध्यक्रम के बल्लेबाज अंबाती रायुडू टेस्ट पास करने में नाकाम रहे और इंग्लैंड दौरे से बाहर रह सकते हैं। (यहां पढ़ें पूरी खबर)

स्मृति मंधाना का एक और कमाल, इस टी20 लीग में खेलने वाली बनेंगी पहली भारतीय

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की स्टार ओपनर स्मृति मंधाना इंग्लैंड की किया सुपर टी20 लीग में खेलने वाली भारतीय बन जाएंगी। मंधाना को इस लीग की वेस्टर्न स्टोर्म टीम ने साइन किया है और वह छह टीमों वाली किया लीग में स्टोर्म की तरफ से खेंलेगी।  मंधाना 22 जुलाई से शुरू हो रही इस लीग में खेलने वाली पहली भारतीय क्रिकेटर होंगी।  (यहां पढ़ें पूरी खबर)

Web Title: Sports News Top Headlines Updates of 16th June 2018 and FIFA World Cup Updates

अन्य खेल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे