Sports Top Headlines: फाइनल में पहुंची हैदराबाद टीम, चेन्नई से होगा मुकाबला, पढ़ें दिन भर की बड़ी खेल खबरें

By सुमित राय | Published: May 26, 2018 07:40 AM2018-05-26T07:40:57+5:302018-05-26T07:40:57+5:30

खेल की हर बड़ी हलचल पढ़ें यहां एक जगह, जानिए क्या हुआ खेल के मैदान में 25 मई को और एक नजर 26 मई के अहम खेल मुकाबलों पर...

Sports News Top Headlines of 25th May 2018 and IPL Updates | Sports Top Headlines: फाइनल में पहुंची हैदराबाद टीम, चेन्नई से होगा मुकाबला, पढ़ें दिन भर की बड़ी खेल खबरें

Sports News Top Headlines of 25th May 2018 and IPL Updates

नई दिल्ली, 26 मई। आईपीएल 2018 के दूसरे क्वालिफायर मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने कोलकाता नाइट राइडर्स को हराकर फाइनल में जगह बना ली। फाइनल में हैदराबाद का सामना रविवार को चेन्नई सुपर किंग्स से होगा जिसने पहले क्वालिफायर में हैदराबाद को मात दी थी।

हैदराबाद ने कोलकाता को 14 रनों से हराया

सनराइजर्स हैदराबाद ने आईपीएल 2018 में ईडन गार्डेन स्टेडियम में खेले क्वालिफायर-2 में मेजबान कोलकाता नाइट राइडर्स को 14 रनों से मात देकर फाइनल में प्रवेश कर लिया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए हैदराबाद की टीम ने 20 ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 174 रनों की चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया था। कोलकाता इस लक्ष्य को हासिल नहीं कर पाई और पूरे ओवर खेलने के बाद नौ विकेट के नुकसान पर 160 रन ही बना सकी। (यहां पढ़ें पूरी खबर)

IPL में ये कमाल करने वाले चौथे खिलाड़ी बने राशिद खान

डियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)-2018 के दूसरे क्वॉलिफायर में शुक्रवार को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ सनराइजर्स हैदराबाद की जीत में सबसे दमदार भूमिका राशिद खान की रही। अपनी बेहतरीन स्पिन गेंदबाजी से दुनिया भर के बल्लेबाजों को मुश्किल में डालने वाले इस अफगानी स्टार ने न केवल गेंद से कमाल किया बल्कि बल्ले और अपनी फील्डिंग का भी जौहर दिखाया।(यहां पढ़ें पूरी खबर)

पत्नी साक्षी के साथ डिनर डेट पर निकले धोनी, फोटोज वायरल

अपनी टीम को फाइनल में पहुंचाने के बाद कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का पूरा फोकस अपनी टीम को तीसरा आईपीएल खिताब दिलाने पर है। ऐसे में अपने खेल पर पूरी तरह से फोकस कर रहे धोनी अपने बिजी शेड्यूल से समय निकलकर परिवार के साथ टाइम स्पेंड करते हुए नजर आए। (यहां पढ़ें पूरी खबर)

धवन इस खास लिस्ट में हुए शामिल, धोनी-वॉर्नर को छोड़ा पीछे

सनराइजर्स हैदराबाद के ओपनर शिखर धवन ने शुक्रवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) करियर के अपने 4000 रन पूरे कर लिए। धवन ने यह उपलब्धि ईडन गार्डन्स में आईपीएल-2018 के दूसरे क्वॉलिफायर में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ मैच में हासिल की। धवन इस मैच में 24 गेंदों पर 34 रन बनाकर आउट हुए। पहले क्वॉलिफायर में धवन चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ बिना खाता खोले आउट हो गए थे। (यहां पढ़ें पूरी खबर)

अच्छा है विराट कोहली काउंटी क्रिकेट खेलने नहीं जा रहे हैं: हरभजन

अनुभवी ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह का मानना है कि गर्दन में मोच विराट कोहली के लिये वरदान साबित हुई है क्योंकि इससे उन्हें आईपीएल के व्यस्त सत्र के बाद और भारतीय टीम के आगामी इंग्लैंड दौरे से पहले जरूरी आराम मिल जायेगा । हरभजन ने कहा, 'अभी दौरे में काफी समय है तो उसकी चोट ठीक हो जायेगी। यह अच्छी बात है कि वह काउंटी क्रिकेट नहीं खेल रहा है क्योंकि उसे आराम की जरूरत है। आईपीएल व्यस्त टूर्नामेंट है और इतना आसान नहीं है।' (यहां पढ़ें पूरी खबर)

संन्यास के बाद क्या है डिविलियर्स का प्लान, दोबारा क्रिकेट खेलने पर कही ये बड़ी बात

साउथ अफ्रीका के स्टार क्रिकेटर एबी डिविलियर्स ने अचानक इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने का ऐलान किया। डिविलियर्स के फैंस के लिए यह एक चौंकाने वाला फैसला था। उन्होंने ट्वीट के जरिए अपने संन्यास का ऐलान किया और बताया कि ये मुझे लगता है कि ये ही सही समय है 14 साल लंबे क्रिकेट करियर को आराम देने का। (यहां पढ़ें पूरी खबर)

चैम्पियंस लीग फाइनल में लिवरपूल के सामने रोनाल्डो बड़ी चुनौती

मोहम्मद सालाह की शानदार फार्म की बदौलत लिवरपूल की निगाहें रविवार को होने वाले यूएफा चैम्पियंस लीग के फाइनल में रियाल मैड्रिड का दबदबा समाप्त करने पर लगी होंगी तो वहीं स्पेनिश क्लब लगातार तीसरा खिताब अपनी झोली में डालने की कोशिश में होगा।  (यहां पढ़ें पूरी खबर)

कोहली कोई मशीन नहीं कि उनमें हम रॉकेट फ्यूल भर दें: रवि शास्त्री

टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री ने विराट कोहली के चोट के कारण काउंटी क्रिकेट से हटने पर कहा है कि भारतीय कप्तान कोई मशीन नहीं हैं बल्कि एक इंसान हैं और ऐसा नहीं है कि रॉकेट फ्यूल भर देने से वह खेलने के लिए फिर तैयार हो जाएंगे। कोहली को अगले महीने से काउंटी क्रिकेट में सरे के लिए खेलना था हालांकि, अब चोट के कारण वह इसमें हिस्सा नहीं ले सकेंगे। कोहली के काउंटी क्रिकेट खेलने को भारतीय टीम के आगामी इंग्लैंड दौरे से जोड़कर भी देखा जा रहा था। (यहां पढ़ें पूरी खबर)

इंग्लैंड के खिलाफ पाकिस्तानी खिलाड़ियों ने पहना स्मार्टवॉच, ICC ने लगाई रोक

लॉर्ड्स में गुरुवार से इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच शुरू हुए पहले टेस्ट के दौरान एक बड़ी अजीबोगरीब घटना हुई। दरअसल, इस मैच में कुछ पाकिस्तानी खिलाड़ी ऐपल के स्मार्टवॉच (स्मार्ट घड़ी) पहनकर खेल रहे थे। लेकिन आईसीसी की एंटी करप्शन यूनिट के अधिकारियों ने पाकिस्तानी खिलाड़ियों को साफ बता दिया कि वे मैच के दौरान मैदान पर स्मार्चवॉच नहीं पहन सकते हैं। (यहां पढ़ें पूरी खबर)

इस श्रीलंकाई क्रिकेटर के पिता की गोली मारकर हत्या, वेस्टइंडीज दौरे से नाम लिया वापस

 श्रीलंका के ऑलराउंडर धनंजय डि सिल्वा के लिए निराशाजनक खबर सामने आई है। धनंजय के पिता की गुरुवार रात  कुछ अज्ञात बंदूकधारियों ने हत्या कर दी। ये घटना शुक्रवार को वेस्टइंडीज दौरे पर श्रीलंकाई टीम की रवानगी से महज 12 घंटे पहले हुई। (यहां पढ़ें पूरी खबर)

Web Title: Sports News Top Headlines of 25th May 2018 and IPL Updates

अन्य खेल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे