Sports Top Headlines: दो धुरंधर टीमों के बीच IPL फाइनल की जंग आज, पढ़ें दिन की बड़ी खेल खबरें

By सुमित राय | Published: May 22, 2018 07:30 AM2018-05-22T07:30:08+5:302018-05-22T07:30:08+5:30

खेल की हर खबर यहां पढ़िए। खेल के मैदान पर सोमवार (21 मई) को क्या-क्या हुआ और साथ ही जानिए, आज क्या कुछ होगा खेलों की दुनिया में...

Sports News and Top Headlines of 21th May 2018 and IPL Updates | Sports Top Headlines: दो धुरंधर टीमों के बीच IPL फाइनल की जंग आज, पढ़ें दिन की बड़ी खेल खबरें

Sports News and Top Headlines of 21th May 2018 and IPL Updates

नई दिल्ली, 22 मई। सनराइजर्स हैदराबाद और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच आईपीएल 2018 का पहला क्वालिफायर मंगलवार शाम 7 बजे से मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैच का लाइव प्रसारण स्टार नेटवर्क पर किया जाएगा। इसके साथ ही इस मैच लाइव अपडेट और लाइव स्कोर lokmatnews.in पर भी देख सकते हैं।

फाइनल की जंग में भिड़ेंगी हैदराबाद-चेन्नई की टीमें

आईपीएल 2018 में के पहले क्वालिफायर में सनराइजर्स हैदराबाद का सामना चेन्नई सुपर किंग्स के बीच होगा। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले जाने वाले इस मुकाबले में दोनों टीमें फाइनल में जगह बनाने के इरादे से उतरेंगी। दो बार की पूर्व विजेता चेन्नई सुपर किंग्स और एक बार खिताब अपने नाम करने वाली सनराइजर्स हैदराबाद के लीग चरण में 18 अंक रहे, लेकिन नेट रनरेट के आधार पर हैदराबाद टॉप पर रही।

IPL फाइनल से पहले होगा रंगारंग कार्यक्रम, बॉलीवुड के ये बड़े सितारे होंगे शामिल

आईपीएल 2018 अपने आखिरी दौड़ में है और 27 मई को फाइनल के साथ इसका समापन हो जाएगा। फाइनल को रंगारंग बनाने के लिए बॉलीवुड के कई सितारे शामिल होंगे और परफॉर्म करेंगे। फिनाले को शानदार बनाने के लिए पहली बार सलमान खान और जैकलीन की जोड़ी परफॉर्म करेंगे। वहीं इसके अलावा रणवीर कपूर भी फिनाले का हिस्सा होंगे। (यहां देखें कार्यक्रम में शामिल होने वाले स्टार्स की लिस्ट)

राफेल नडाल ने आठवीं बार जीता रोम मास्टर्स का खिताब

राफेल नडाल ने बीच में कुछ विषम पलों से गुजरने के बाद अलेक्सांद्र ज्वेरेव को हराकर आठवीं बार रोम मास्टर्स टेनिस टूर्नामेंट का खिताब अपने नाम किया। नडाल ने तीन सेट तक चले इस मैच में 6-1, 1-6, 6-3 से जीत दर्ज की। नडाल ने पहला सेट आसानी से जीत लिया, लेकिन पिछले चैंपियन ज्वेरेव ने इसके बाद अगले 11 में नौ गेम जीतकर दूसरा सेट अपने नाम कर दिया। (यहां पढ़ें पूरी खबर)

फिर चला मेसी का जादू, पांचवीं बार 'गोल्डन शू' जीतकर रच दिया इतिहास

बार्सिलोना के स्टार फुटबॉलर लियोनेल मेसी ने रिकॉर्ड पांचवीं बार यूरोपियन गोल्डन शू पर कब्जा जमाते हुए नया इतिहास रच दिया है। मेसी पांच बार गोल्डन शू पर कब्जा जमाने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं। अर्जेंटीना के स्टार खिलाड़ी ने 2017-18 सीजन में 34 गोल के साथ 68 अंक जुटाते हुए गोल्डन शू जीता। मेसी ने ये उपलब्धि रविवार को ला लीगा में अपनी टीम बार्सिलोना की रियल सोसिएदाद पर 1-0 से जीत के दौरान हासिल की। (यहां पढ़ें पूरी खबर)

IPL 2018: अगर एलिमिनेटर हुआ रद्द, तो केकेआर-राजस्थान में कौन जाएगा आगे?

आईपीएल 2018 अब अपने आखिरी दौर में पहुंच गया है। रविवार को खत्म हुए लीग चरण के साथ प्लेऑफ की चारों टीमें तय हो गई हैं। प्लेऑफ में पहुंचने वाली चारों टीमों में हैदराबाद, चेन्नई, राजस्थान और कोलकाता नाइटराइडर्स के नाम शामिल हैं। पहले क्वॉलिफायर में 22 मई को मुंबई के वानखेड़े में हैदराबाद और चेन्नई का मुकाबला होगा। तो वहीं 23 मई को एलिमिनेटर में कोलकाता के ईडन गार्डंस में कोलकाता और राजस्थान की टीमें भिड़ेंगी। (यहां पढ़ें पूरी खबर)

IPL 2018: धोनी ने दिए संकेत, कब लेंगे चेन्नई सुपरकिंग्स और आईपीएल से संन्यास

धोनी की चेन्नई सुपरकिंग्स ने रविवार को खेले गए मैच में किंग्स इलेवन पंजाब को 5 विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ चेन्नई ने दूसरे स्थान पर रहते हुए प्लेऑफ के लिए क्वॉलिफाई किया। इस मैच में पंजाब ने पहले बैटिंग करते हुए 19.4 ओवर में सभी विकेट खोकर 153 रन बनाए। इसके जवाब में चेन्नई ने जीत का लक्ष्य 5 गेंदें बाकी रहते ही जीत का लक्ष्य 5 विकेट खोकर हासिल कर लिया। धोनी ने इस मैच में 7 गेंदों में 16 रन रन की नाबाद पारी खेली और चेन्नई को छक्का जड़कर जीत दिलाया। (यहां पढ़ें पूरी खबर)

Web Title: Sports News and Top Headlines of 21th May 2018 and IPL Updates

अन्य खेल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे