sports news and top headlines of 17th may 2018 and ipl updates | Sports Top Headlines: RCB की जीत से प्लेऑफ की जंग हुई रोचक, पढ़ें दिन की बड़ी खेल खबरें

नई दिल्ली, 18 मई: सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ गुरुवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की जीत ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)-2018 के प्लेऑफ में पहुंचने की विराट कोहली की टीम की उम्मीदें बरकरार रखी हैं। आरीसीबी की टीम इस जीत के बाद 13 मैचों में 12 अंकों के साथ पांचवें पायदान पर पहुंच गई है। मुंबई इंडियंस के भी 13 मैचों से 12 अंक हैं लेकिन वह रन रेट के आधार पर चौथे स्थान पर जमा हुआ है। (पूरी खबर पढ़ें)

आईपीएल में आज का मुकाबला

आईपीएल-2018 में आज चेन्नई सुपरकिंग्स और दिल्ली डेयरडेविल्स की टीमें आमने-सामने होंगी। चेन्नई पहली ही प्लेऑफ में पहुंच चुकी है। ऐसे में उसकी कोशिश कमजोर दिल्ली के खिलाफ जीत हासिल कर प्वाइंट टेबल में टॉप पर पहुंचने की होगी। दूसरी ओर दिल्ली के सामने अब खोने के लिए कुछ नहीं बचा है। ऐसे में वह अपने आखिरी दोनों मैचों में जीत हासिल कर अभियान का समापन करना चाहेगी। यह मैच दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान पर शाम 8 बजे से खेला जाएगा।

भारतीय महिला हॉकी टीम फाइनल में

भारत ने गुरुवार को मलेशिया को 3-2 से हराकर महिलाओं के एशियन चैम्पियंस ट्राफी हॉकी टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश कर लिया है। भारत की यह टूर्नामेंट में तीसरी जीत है। इससे पहले भारत ने भारत ने पिछले दो मैचों में जापान को 4-1 से और चीन को 3-1 से हराया था। पूल में 9 अंकों के साथ शीर्ष पर काबिज भारत को आखिरी पूल मैच में शनिवार को कोरिया से खेलना है। फाइनल रविवार को खेला जायेगा। (पूरी खबर पढ़ें)

डेविड वॉर्नर वापसी को तैयार

बॉल टैम्परिंग के लिए एक साल का बैन झेल रहे पूर्व ऑस्ट्रेलियाई उपकप्तान डेविड वॉर्नर क्रिकेट मैदान पर वापसी करने जा रहे हैं। वॉर्नर सिडनी रैंडविक पीटरशाम क्लब के लिए क्रिकेट खेलेंगे। ये जानकारी क्लब ने अपने आधिकारिक बयान में दी है। वॉर्नर पर मार्च में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ केपटाउन टेस्ट में सैंडपेपर से बॉल टैम्परिंग करने का मास्टरमाइंड होने की वजह से क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने एक साल का बैन लगा दिया है। (पूरी खबरे पढ़ें)

IPL प्लेऑफ के मुकाबलों से पहले महिला टी20 मैच के लिए टीम घोषित

आईपीएल 2018 के पहले क्वॉलिफायर से ठीक पहले आयोजित होने वाले महिला टी20 मैच में टीमों की कमान स्मृति मंधाना और हरमनप्रीत कौर के हाथों में होगी। ये मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में दोपहर 2 बजे से आयोजित किया जाएगा। महिला आईपीएल की तरफ कदम बढ़ाते हुए बीसीसीआई ने इस महिला टी20 के आयोजन का फैसला किया है। (पूरी खबर पढ़ें)

चारों फोगाट बहनों को रेसलिंग फेडरेशन ने किया नेशनल कैंप से बाहर

भारतीय रेसलिंग जगत में सबसे चर्चित माने जाने वाले फोगाट परिवार को करारा झटका लगा है। रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया (WFI) ने चारों फोगाट बहनों गीता, बबिता, ऋतु और संगीता को राष्ट्रीय तैयारी शिविर से बाहर कर दिया है, जिसे एशियन गेम्स के लिए आवश्यक माना जाता है। रेसलिंग फेडरेशन ने ये कदम फोगाट बहनों के 'नखरों और अनुशासनहीनता' की वजह से उठाया है। (पूरी खबर पढ़ें)


अन्य खेल से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे