Sports News and Top Headlines of 15th May 2018 and IPL Updates | Sports Top Headlines: केकेआर ने प्लेऑफ के लिए मजबूती से बढ़ाया कदम, पढ़िए दिन की बड़ी खेल खबरें

नई दिल्ली, 16 मई। राजस्थान के खिलाफ जीत के बाद कोलकाता नाइट राइडर्स के खाते में 13 मैचों में सात जीत और छह हार के साथ 14 अंक हो गए हैं और वह प्वाइंट्स टेबल में तीसरे नंबर पर आ गई है। इस जीत ने कोलकाता की प्लेऑफ की उम्मीदों को बरकरार रखा है, लेकिन राजस्थान की उम्मीदों को झटका लगा है। राजस्थान की टीम के खाते में 13 मैचों में छह जीत और 7 हार के साथ 12 अंक हैं।

कोलकाता ने राजस्थान को 6 विकेट से हराया

कोलकाता नाइट राइडर्स ने अपने होम ग्राउंड इडेन गार्डेन पर खेले गए आईपीएल 2018 के 49वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स को 6 विकेट से हरा दिया। कोलकाता ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला करते हुए राजस्थान को अच्छी शुरुआत के बाद भी 19 ओवरों में 142 रनों पर ढेर कर दिया। इसके बाद केकेआर की टीम ने आसान से लक्ष्य को क्रिस लिन (45) और दिनेश कार्तिक (नाबाद 41) की शानदार पारी की बदौलत 18 ओवरों में चार विकेट खोकर हासिल कर लिया। (यहां पढ़ें पूरी खबर)

होम ग्राउंड पर मुंबई का सामना पंजाब से

मौजूदा विजेता मुंबई इंडियंस की टीम आईपीएल 2018 के 50वें मैच में अपने होम ग्राउंड वानखेड़े स्टेडियम में किंग्स इलेवन पंजाब से भिड़ेगी। दोनों टीमों के लिए यह मैच बेहद अहम है, क्योंकि जीत उन्हें अंतिम-4 में जाने के रास्ते पर बनाए रखेगी तो हार टूर्नामेंट से बाहर का रास्ता दिखा सकती है। मुंबई और पंजाब के लिए यह करो या मरो के मुकाबला है और दोनों के लिए टूर्नामेंट में अस्तित्व बचाने का यह आखिरी मौका है।

महिला टी-20 : स्मृति मंधाना और हरमनप्रीत कौर को टीम की कमान

स्मृति मंधाना और हरमनप्रीत कौर 22 मई को खेले जाने वाले महिला टी 20 चैलेंज मैच में टीमों की अगुवाई करेंगी। यह मैच इंडियन प्रीमियर लीग के क्वालिफायर मुकाबले से पहले खेला जाएगा। पिछले साल विश्व कप के फाइनल में पहुंचने के बाद भारतीय महिला क्रिकेट टीम की बढ़ी लोकप्रियता के बाद बीसीसीआई ने एक प्रदर्शनी टी-20 मैच आयोजित करने का फैसला किया है। इस मैच से निकट भविष्य में महिला आईपीएल के आयोजन की संभावनाओं को तलाशा जाएगा। (यहां पढ़ें किन-किन देशों की खिलाड़ी लेंगी हिस्सा)

शशांक मनोहर आईसीसी चेयरमैन के दूसरे कार्यकाल के लिए निर्वाचित

बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष शशांक मनोहर को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) का फिर से स्वतंत्र चेयरमैन चुना गया है। उन्हें दूसरे कार्यकाल के लिए निर्विरोध निर्वाचित किया गया। मनोहर को 2016 में पहली बार आईसीसी का स्वतंत्र चेयरमैन चुना गया था और अब निर्विरोध निर्वाचित होने के बाद वह अगले दो साल तक इस पद पर बने रहेंगे। (यहां पढ़ें पूरी खबर)

ऐतिहासिक टेस्ट में आयरलैंड को पाक से मिली हार

सलामी बल्लेबाज इमाम उल हक के नाबाद 74 रन के बदौलत पाकिस्तान ने आयरलैंड को उसके ऐतिहासिक पहले क्रिकेट टेस्ट मैच के अंतिम दिन पांच विकेट से हरा दिया। जीत के लिए चौथी पारी में पाकिस्तान को 160 रन का लक्ष्य मिला था, लेकिन टीम 14 रन पर तीन विकेट खोकर मुश्किल में फंस गई थी। अपना पदार्पण मैच खेल रहे इमाम ने हालांकि एक छोर संभाले रखा और टीम की जीत सुनिश्चित की। (यहां पढ़ें पूरी खबर)

फीफा वर्ल्ड कप-2018 के लिए ब्राजील की टीम में चोटिल नेमार

नेमार को रूस में होने वाले फुटबॉल वर्ल्ड कप के लिए ब्राजील की 23 सदस्यीय टीम में जगह दी गई है जिसमें कुछ हैरान करने वाले नाम भी हैं। नेमार को मार्च में हुए दायें पैर के आपरेशन से उबरने के बाद टीम में शामिल किया गया है। टूर्नामेंट के लिए रिजर्व के रूप में शकतार डोनेस्क के फ्रेड और ताइसोन का शामिल होना हैरानी भरा है। ब्राजील विश्व कप में अपने अभियान की शुरुआत 17 जून को स्विट्जरलैंड के खिलाफ करेगा और फिर ग्रुप ई में कोस्टा रिका और सर्बिया से भिड़ेगा। (यहां देखें ब्राजील की पूरी टीम)

श्रीसंत के बैन पर जुलाई तक हाई कोर्ट सुनाए फैसला: सुप्रीम कोर्ट

सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली हाई कोर्ट से कहा कि सनसनीखेज आईपीएल स्पॉट फिक्सिंग मामले में श्रीसंत सहित कई खिलाड़ियों को आरोप मुक्त करने के निचली अदालत के फैसले के खिलाफ दायर अपील का जुलाई के अंत तक फैसला किया जाये। श्रीसंत ने केरल हाई कोर्ट के फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है। (यहां पढ़ें पूरी खबर)

मार्क वॉ ने ऑस्ट्रेलिया के चयनकर्ता पद से इस्तीफा दिया

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर मार्क वॉ ने राष्ट्रीय चयनकर्ता के पद से इस्तीफा दे दिया है। वह अब टीवी पर कॉमेंट्री करते नजर आएंगे। वॉ का क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के साथ करार 31 अगस्त को खत्म हो रहा है जिसे वह रिन्यू नहीं कराएंगे। हालांकि, आगामी इंग्लैंड और जिम्बाब्वे दौरे के लिये वह पैनल में बने रहेंगे। (यहां पढ़ें पूरी खबर)

सचिन तेंदुलकर को मिला एक ईमेल, फिर किया दिल जीतने वाला ये काम

मास्टर ब्लास्टर और क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर अक्सर कुछ ऐसा करते हैं जो उन्हें चर्चा में ला ही देता है। खासकर खेलों की दुनिया में योगदान के लिए कई बार वह आगे आए हैं। ऐसा ही एक खास और फैंस का दिल जीतने वाला एक काम सचिन ने फिर किया है। सचिन ने भारत की व्हीलचेयर टीम के लिए 4.39 लाख रुपये दान किए हैं। (यहां पढ़ें पूरी खबर)