ओलंपिक शुरू होने से पहले तोक्यो में पिछले छह महीने में कोविड-19 के रिकॉर्ड मामले दर्ज

By भाषा | Published: July 21, 2021 07:47 PM2021-07-21T19:47:38+5:302021-07-21T19:47:38+5:30

Record cases of Kovid-19 registered in Tokyo in the last six months before the start of the Olympics | ओलंपिक शुरू होने से पहले तोक्यो में पिछले छह महीने में कोविड-19 के रिकॉर्ड मामले दर्ज

ओलंपिक शुरू होने से पहले तोक्यो में पिछले छह महीने में कोविड-19 के रिकॉर्ड मामले दर्ज

Next

तोक्यो, 21 जुलाई (एपी) ओलंपिक खेलों के शुरू होने से दो दिन पहले इस मेजबान शहर में बुधवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 1,832 नये मामले दर्ज किये गये जो पिछले छह महीने की सबसे बड़ी संख्या है।

तोक्यो में फिलहाल आपातकाल लागू है जो 22 अगस्त तक जारी रहेगा। कोरोना वायरस महामारी शुरु होने के बाद यह इस शहर का चौथा आपातकाल है। तोक्यो क्षेत्र के सभी खेल स्थलों पर प्रशंसकों के लिए प्रतिबंध लगा दिया गया है।

‘जापान मेडिकल एसोसिएशन’ के अध्यक्ष तोशियो नाकागावा का मानना है कि ओलंपिक का आयोजन नहीं होने की स्थिति में भी मामले बढ़ते।

विशेषज्ञों का कहना है कि कम उम्र के लोगों में टीकाकरण की कमी के कारण वायरस संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। जापान में लगभग 23% लोगों का पूरी तरह टीकाकरण हुआ है लेकिन टीके की आपूर्ति में कमी के कारण यह अभियान प्रभावित हुआ है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Record cases of Kovid-19 registered in Tokyo in the last six months before the start of the Olympics

अन्य खेल से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे