Pro Kabaddi League: दबंग दिल्ली बना पहली बार चैम्पियन, रोमांचक फाइनल में पटना पाइरेट्स को दी पटखनी

By विनीत कुमार | Published: February 25, 2022 09:59 PM2022-02-25T21:59:43+5:302022-02-25T22:03:09+5:30

Pro Kabaddi League: दबंग दिल्ली ने प्रो कबड्डी लीग के 8वें सीजन के फाइनल में तीन बार के चैम्पियन पटना पाइरेट्स को हराकर खिताब जीत लिया है।

Pro Kabaddi League Final season 8: Dabang Delhi wins title beating Patna Pirates | Pro Kabaddi League: दबंग दिल्ली बना पहली बार चैम्पियन, रोमांचक फाइनल में पटना पाइरेट्स को दी पटखनी

Pro Kabaddi League: फाइनल में दबंग दिल्ली ने पटना पाइरेट्स को हराया (फोटो- ट्विटर, @ProKabaddi)

Highlightsप्रो कबड्डी लीग के 8वें सीजन का खिताब दबंग दिल्ली के नाम, पटना पाइरेट्स को 37-36 से हराया।दोनों टीमों के बीच कड़ा मुकाबला, दबंग दिल्ली पहली बार बना है चैम्पियन।पटना ने यूपी योद्धा और दबंग दिल्ली ने बेंगलुरू बुल्स को हराकर फाइनल में बनाई थी जगह।

बेंगलुरु: दबंग दिल्ली केसी ने प्रो कबड्डी लीग के 8वें सीजन का खिताब जीत लिया है। टीम ने शुक्रवार को खेले गए रोमांचक फाइनल में तीन बार के चैम्पियन पटना पाइरेट्स को बस एक अंक के अंतर 37-36 से हराया। दोनों टीमों के बीच आखिरी मिनटों तक कड़ा मुकाबला देखने को मिला।

 आखिरी मिनटों में पटना पाइरेट्स की कुछ गलतियां उस पर भारी पड़ी और दिल्ली ने खेल के खत्म होने में 6 मिनट का समय रहते हुए चार मिनट का बढ़त बना लिया था। पटना की इस टीम इस पाट नहीं सकी और आखिरकार एक अंक से उसे हार का सामना करना पड़ा। दबंग दिल्ली ने पहली बार प्रो कबड्डी लीग का खिताब अपने नाम किया है।

हाफ टाइम तक पटना पाइरेट्स की टीम थी आगे

खेल के हाफ टाइम तक पटना के पास 2 अंकों की बढ़त थी। पटना की टीम 17-15 से आगे थे। प्रशांत कुमार की कप्तानी वाली टीम पटना के लिए हाफ टाइम के बाद भी शुरुआत अच्छी रही और एक समय वह 24-20 से आगे थी।

यही पर दिल्ली ने जबर्दस्त वापसी की और स्कोर को 24-24 से बराबर कर दिया। इसके बाद दिल्ली ने और जोर दिखाया और पहले 30-28 और फिर 32-28 तक बढ़त कायम कर ली। खेल का जब करीब एक मिनट बाकी था तो दिल्ली दबंग 37-36 से आगे थी। यही अंतर खेल के आखिर तक बना रहा और पटना पाइरेट्स को हार का मुंह देखना पड़ा।

बता दें कि पटना पाइरेट्स ने यूपी योद्धा को हराकर प्रो कबड्डी लीग के आठवें सत्र के फाइनल में जगह बनाई थी जबकि दबंग दिल्ली केसी की टीम बेंगलुरू बुल्स को हराकर खिताबी मुकाबले में जगह बनाने में सफल रही थी।

 सेमीफाइनल में स्टार डिफेंडर मोहम्मदरेजा शादलोई के शानदार प्रदर्शन से पाइरेट्स ने यूपी योद्धा को 38-27 से हराया था। वहीं, दूसरे सेमीफाइनल में दबंग दिल्ली ने बुल्स की टीम को 40-35 से शिकस्त दी थी।

Web Title: Pro Kabaddi League Final season 8: Dabang Delhi wins title beating Patna Pirates

अन्य खेल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे