ऑनलाइन नेशंस शतरंज: विश्वनाथन आनंद और पी हरिकृष्णा ने दिलायी भारत को पहली जीत

By भाषा | Published: May 9, 2020 12:00 AM2020-05-09T00:00:28+5:302020-05-09T00:00:28+5:30

भारतीय टीम ने शुक्रवार को खेले गये मुकाबले को 2.5-1.5 से जीता। आनंद ने तैमूर राद्जाबोव को 37 चालों में हराया।

Online Nations Chess: Viswanathan Anand and P Harikrishna lead India to first win | ऑनलाइन नेशंस शतरंज: विश्वनाथन आनंद और पी हरिकृष्णा ने दिलायी भारत को पहली जीत

पूर्व विश्व चैम्पियन विश्वनाथन आनंद। (फाइल फोटो)

Highlightsपूर्व विश्व चैम्पियन विश्वनाथन आनंद और पी हरिकृष्णा ने ऑनलाइन नेशंस कप शतरंज में भारत को शेष विश्व के खिलाफ पहली जीत दिलायी। इसके बाद यूरोप के खिलाफ ड्रा खेला। भारतीय टीम ने शुक्रवार को खेले गये मुकाबले को 2.5-1.5 से जीता। आनंद ने तैमूर राद्जाबोव को 37 चालों में हराया।

पूर्व विश्व चैम्पियन विश्वनाथन आनंद और पी हरिकृष्णा ने ऑनलाइन नेशंस कप शतरंज में भारत को शेष विश्व के खिलाफ पहली जीत दिलायी। इसके बाद यूरोप के खिलाफ ड्रा खेला।

भारतीय टीम ने शुक्रवार को खेले गये मुकाबले को 2.5-1.5 से जीता। आनंद ने तैमूर राद्जाबोव को 37 चालों में हराया।

उन्होंने गुरुवार को रूस के ग्रैंडमास्टर इयान नेपोम्नियाश्चि को महज 17 चालों में हराया था। हरिकृष्णा ने टूर्नामेंट में चार ड्रा और एक हार के बाद जोर्गी कोरी के खिलाफ पहली बार जीत का स्वाद चखा।

भारत के नंबर दो खिलाड़ी विदित गुजराती इस मुकाबले में भी संघर्ष करते दिखे जिन्हें शेष विश्व के अलीरेजा फिरौजा से शिकस्त मिली।

टूर्नामेंट में यह उनकी चौथी हार है। डी हरिका ने मारिया मुज्यचुक को ड्रा पर रोक कर भारत की पहली जीत सुनिश्चित कर दी। इसके बाद आठवें दौर में यूरोप ने भारत को 2 . 2 से ड्रा पर रोका।

Web Title: Online Nations Chess: Viswanathan Anand and P Harikrishna lead India to first win

अन्य खेल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे