New Zealand in strong position with Conway and Young's half-centuries | कॉनवे और यंग की अर्धशतकीय पारियों से न्यूजीलैंड मजबूत स्थिति में
कॉनवे और यंग की अर्धशतकीय पारियों से न्यूजीलैंड मजबूत स्थिति में

बर्मिंघम, 11 जून अपने पहले टेस्ट में दोहरा शतक लगाने वाले डेवोन कॉनवे (80) और विल यंग (82) की अर्धशतकीय पारियों और दोनों के बीच दूसरे विकेट के लिए 122 रन की साझेदारी से न्यूजीलैंड ने दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन इंग्लैंड के खिलाफ अपनी स्थिति मजबूत कर ली।

इंग्लैंड के पहली पारी में 303 के जवाब में शुक्रवार को खेल खत्म होने तक न्यूजीलैंड ने तीन विकेट पर 229 रन बनाकर बड़ी बढ़त की ओर कदम बढ़ा दिया। न्यूजीलैंड पहली पारी के आधार पर अभी इंग्लैंड से 74 रन पीछे है और उसके सात विकेट बचे है।

दूसरे दिन आखिरी ओवर में यंग डैन लॉरेंस की गेंद पर यंग के आउट होते ही खेल समाप्त की घोषणा कर दी गयी। काम चलाऊ स्पिनर लॉरेंस का टेस्ट में यह पहला विकेट है। स्टुआर्ट ब्रॉड ने न्यूजीलैंड के दोनों सलामी बल्लेबाज का विकेट चटकाया।

खेल खत्म होते रोस टेलर 46 रन बनाकर खेल रहे थे। उन्होंने यंग के साथ तीसरे विकेट के लिए 92 रन की शानदार साझेदारी की।

यंग ने 204 गेंद की पारी में 11 चौके लगाये जबकि टेलर ने 97 गेंद की नाबाद पारी मेंछह बार गेंद को सीमा रेखा के बाहर भेजा।

न्यूजीलैंड को हालांकि अच्छी शुरूआत नहीं मिली थी और पारी के छठे ओवर में कप्तान टॉम लैथम (छह) के स्टुअर्ट ब्रॉड की गेंद पर पगबाधा हो गये थे। शानदार लय में चल रहे सलामी बल्लेबाज कॉनवे को इसके बाद युवा खिलाड़ी विल यंग का अच्छा साथ मिला।

दोनों ने दूसरे विकेट की शतकीय साझेदारी के दौरान संयम के साथ बल्लेबाजी करते हुए रन जुटाये। इस साझेदारी को भी ब्रॉड ने कोनवे को आउट कर तोड़ा। उन्होंने 143 गेंद में 12 चौको की मदद से 80 रन बनाने के बाद स्क्वायर लेग पर खड़े जैक क्राउली को कैच थमा दिया।

यंग को इसके बाद अनुभवी रोस टेलर का अच्छा साथ मिला और उन्होंने 52वें ओवर की चौथी गेंद पर एंडरसन के खिलाफ एक रन लेकर अपने तीसरे टेस्ट में पहला अर्धशतक लगाया।

इससे पहले इंग्लैंड ने दिन की शुरूआत सात विकेट पर 258 रन से की और उसकी पारी 303 रन पर सिमट गयी। कल के नाबाद बल्लेबाज लॉरेंस (नाबाद 81) और मार्क वुड (41) आठवें विकेट के लिए 66 रन की साझेदारी कर टीम को 300 रन के करीब पहुंचाया। इस साझेदारी को मैट हेनरी ने वुड को बोल्ड कर तोड़ा।

इसके बाद ट्रेंट बोल्ट ने ब्रॉड और एंडरसन को सस्ते में चलता किया। बोल्ट ने चार जबकि हेनरी ने तीन विकेट लिये। एजाज पटेल को दो तो वही नील वेगनर को एक सफलता मिली।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: New Zealand in strong position with Conway and Young's half-centuries

अन्य खेल से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे