भारत की उम्मीदों को झटका, नीरज चोपड़ा कॉमनवेल्थ गेम्स से बाहर, इसी हफ्ते से शुरू हो रहे हैं राष्ट्रमंडल खेल

By विनीत कुमार | Published: July 26, 2022 12:36 PM2022-07-26T12:36:10+5:302022-07-26T13:00:30+5:30

नीरज चोपड़ा इस बार कॉमनवेल्थ गेम्स में हिस्सा नहीं लेंगे। चोट के कारण वह इसमें हिस्सा नहीं ले रहे हैं। कॉमनवेल्थ गेम्स की शुरुआत इसी हफ्ते से हो रही है। हाल में नीरज चोपड़ा ने विश्व एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में सिल्वर मेडल जीता था।

Neeraj Chopra Ruled Out Of Commonwealth Games because of Injury says sources | भारत की उम्मीदों को झटका, नीरज चोपड़ा कॉमनवेल्थ गेम्स से बाहर, इसी हफ्ते से शुरू हो रहे हैं राष्ट्रमंडल खेल

नीरज चोपड़ा कॉमनवेल्थ गेम्स से बाहर (फाइल फोटो)

Highlightsनीरज चोपड़ा को ग्रोइन इंजुरी, कॉमनवेल्थ गेम्स-2022 से हुए बाहर।विश्व चैम्पियनशिप के फाइनल में नीरज चोपड़ा कुछ असहज नजर आए थे, इसका उन्होंने बाद में जिक्र भी किया था।कॉमनवेल्थ गेम्स 28 जुलाई से शुरू हो रहे हैं, भारत को नीरज चोपड़ा से थी पदक की उम्मीद।

नई दिल्ली: टोक्यो ओलंपिक में भारत के लिए गोल्ड मेडल जीतने वाले और हाल में विश्व एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में सिल्वर मेडल जीतकर इतिहास रच चुके भारत के स्टार जेवलिन थ्रो एथलीट नीरज चोपड़ाकॉमनवेल्थ गेम्स में हिस्सा नहीं लेंगे। सूत्रों के अनुसार चोट की वजह से वह इस इवेंट से बाहर हो रहे हैं।

राष्ट्रमंडल खेलों की शुरुआत 28 जुलाई से बर्मिंघम में होने जा रही है। इन खेलों में नीरज चोपड़ा से भारतीय फैंस को पदक की उम्मीद थी।  विश्व एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में पदक जीतने वाले दूसरे भारतीय के तौर पर अपना नाम दर्ज कराने वाले चोपड़ा ने स्पर्धा के फाइनल में 88.13 मीटर का थ्रो फेंका था।

विश्व चैम्पियनशिप के फाइनल में हुए थे नीरज चोपड़ा चोटिल

सूत्रों के अनुसार नीरज चोपड़ा को इंजुरी विश्व चैम्पियनशिप के फाइनल के दौरान ही हुई थी। फाइनल में छह अटेम्प्ट में उन्होंने तीन फाउल भी किए थे।

नीरज ने मेडल जीतने के बाद कहा था, 'चौथे थ्रो के बाद, मुझे अपनी जांघ में थोड़ी परेशानी महसूस हुई, मैं इतना प्रयास करने में सक्षम नहीं था। यह मेरे दिमाग में था, लेकिन मैं सिर्फ यह सुनिश्चित करना चाहता था कि मैं थ्रो कर सकूं। उम्मीद है कि यह ठीक हो जाएगा। मुझे सुबह तक पता चल जाएगा कि यह कैसा लगता है या चिंता की कोई बात है।'

न्यूज एजेंसी एएनआई के अनुसार भारतीय ओलंपिक संघ के महासचिव राजीव मेहता ने  बताया, 'नीरज चोपड़ा राष्ट्रमंडल खेल 2022 में हिस्सा नहीं लेंगे। विश्व एथलेटिक चैंपियनशिप के फाइनल में चोटिल होने के कारण वह फिट नहीं हैं। उन्होंने हमें इस बारे में सूचित किया है।'

नीरज चोपड़ा को है ग्रोइन इंजुरी

वर्ल्ड एथलेटिक्स चैम्पियनशिप के बाद नीरज चोपड़ा का MRI स्कैन किया गया था। इसमें ग्रोइन इंजुरी की बात सामने आई है। ऐसे में नीरज चोपड़ा को करीब एक महीने का आराम करने की सलाह दी गई है। यही वजह है कि वह कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में नहीं खेल सकेंगे। कॉमनवेल्थ गेम्स में नीरज चोपड़ा का मैच 5 अगस्त को होना था। इस स्पर्धा में अब भारत की उम्मीदें डीपी मनु और रोहित यादव से हैं।

Web Title: Neeraj Chopra Ruled Out Of Commonwealth Games because of Injury says sources

अन्य खेल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे