Nadal face Alcarez in Madrid Open | मैड्रिड ओपन में नडाल का सामना अलकारेज से
मैड्रिड ओपन में नडाल का सामना अलकारेज से

मैड्रिड, चार मई (एपी) राफेल नडाल ने कुछ वर्ष पहले एक स्थानीय टेनिस टूर्नामेंट में जिस लड़के को पुरस्कार के तौर पर प्लेस्टेशन दिया था अब यह स्पेनिश दिग्गज मैड्रिड ओपन के दूसरे दौर में अपने देश के उसी किशोर कार्लोस अलकारेज का सामना करेंगे।

सत्रह वर्षीय अलकारेज ने सोमवार को एड्रियन मन्नारिनो को 6-4, 6-0 से हराकर 20 बार के ग्रैंडस्लैम चैंपियन से भिड़ने का हक पाया।

अलकारेज बुधवार को अपने जन्मदिन पर मैजिक बॉक्स सेंटर कोर्ट पर अपने आदर्श खिलााड़ी का सामना करेंगे।

उन्होंने कहा, ‘‘यहां राफा का सामना करना सपना सच होने जैसा है। ’’

पहले दौर के अन्य मैचों में डेनियल इवान्स ने जेरेमी चार्डी को 7-6 (6) 6-7 (7) 6-2 से और डेनिस शापोवालोव ने डुसान लाजोविच को 6-1, 6-3 से हराया।

फैबियो फोगनिनी ने स्पेनिश क्वालीफायर कार्लोस टेबरनर को 7-6 (4), 2-6, 6-3 और जॉन इसनर ने मियोमिर कासेमानोविच को 6-4, 7-6 (6) से पराजित किया।

महिलाओं के वर्ग में शीर्ष वरीयता प्राप्त एशलीग बार्टी ने फ्रेंच ओपन चैंपियन इगा स्वीतेक को 7-5, 6-4 से जबकि स्पेन की पाउला बाडोसा ने एनस्तेसिया सेवास्तोवा को 6-7 (0) 7-6 (3) 6-0 से शिकस्त दी।

पेत्रा क्वितोवा ने वेरोनिका कुदेरमेतोवा को 6-3, 4-6, 6-4 से हराया जबकि आठवीं वरीयता प्राप्त बेलिंडा बेनसिच ने ओंस जाबेर के मैच से हट जाने के कारण अगले दौर में जगह बनायी।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Nadal face Alcarez in Madrid Open

अन्य खेल से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे