अलशिरा इंटरनेशनल अरेबियन हॉर्स चैंपियनशिप में भाग लेकर 4वां स्थान हासिल किया, जानें कौन हैं मोहम्मद बिन सईद

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: June 5, 2023 07:49 PM2023-06-05T19:49:42+5:302023-06-05T20:06:01+5:30

मोहम्मद अरबी घुड़सवारी की दुनिया में एक सफल प्रतियोगी भी हैं। समर्पण और कड़ी मेहनत का एक वसीयतनामा है।

Mohamed Bin Saeed story successful competitor world horse riding Alshira International Arabian Horse Championship finished commendable 4th place | अलशिरा इंटरनेशनल अरेबियन हॉर्स चैंपियनशिप में भाग लेकर 4वां स्थान हासिल किया, जानें कौन हैं मोहम्मद बिन सईद

घुड़सवारी के क्षेत्र में मोहम्मद के प्रयासों और उपलब्धियों की प्रशंसा की है।

Highlightsमोहम्मद के प्रयासों पर किसी का ध्यान नहीं गया।घुड़सवारी के क्षेत्र में मोहम्मद के प्रयासों और उपलब्धियों की प्रशंसा की है।

हर इंसान सफल होना चाहता है। सफलता की कहानी खुद ही लिखना चाहता है। मोहम्मद बिन सईद की दुनिया कुछ ऐसी ही है। सईद दुनिया के साथ घुड़सवारी और बाज जैसे पारंपरिक अरबी शौक के लिए अपने प्यार को साझा करने के मिशन पर है। 

इंस्टाग्राम पेज (@mohamedbinbt) उनके जुनून का एक वसीयतनामा है, क्योंकि वह इन गतिविधियों में लगे हुए खुद की तस्वीरें और वीडियो साझा करते हैं, उनकी सुंदरता और सांस्कृतिक महत्व दिखाते हैं। विभिन्न अरब देशों, यूरोप, भारत और उससे आगे के अनुयायियों के साथ, मोहम्मद शांति को बढ़ावा देने और सभी देशों के बीच अच्छे संबंधों को बढ़ावा देने की दिशा में काम कर रहा है।

मोहम्मद जिन प्रमुख संदेशों को बढ़ावा देता है उनमें से एक वादा निभाने का महत्व है। वास्तव में, उन्हें प्यार से "राज़ी वद" या "राय वाद" के रूप में जाना जाता है, जिसका अनुवाद "वादे निभाने" के रूप में किया जाता है।  यह उपनाम मोहम्मद के लिए एक विशेष महत्व रखता है, क्योंकि यह उनके शब्द का सम्मान करने और उनकी प्रतिबद्धताओं का पालन करने की उनकी प्रतिबद्धता का प्रतिनिधित्व करता है।

पारंपरिक शौक के लिए अपने प्यार के अलावा, मोहम्मद अरबी घुड़सवारी की दुनिया में एक सफल प्रतियोगी भी हैं।  उन्होंने अलशिरा इंटरनेशनल अरेबियन हॉर्स चैंपियनशिप में भाग लिया और एक सराहनीय 4वां स्थान हासिल किया।  यह उपलब्धि क्षेत्र में उनके समर्पण और कड़ी मेहनत का एक वसीयतनामा है।

मोहम्मद के प्रयासों पर किसी का ध्यान नहीं गया, क्योंकि विभिन्न चैनलों और टीवी नेटवर्कों द्वारा उनका साक्षात्कार लिया गया है।  पारंपरिक अरबी शौक को बढ़ावा देने और वैश्विक शांति को बढ़ावा देने का उनका संदेश कई लोगों के साथ प्रतिध्वनित हुआ, जिससे उन्हें इस क्षेत्र के प्रभावशाली लोगों से पहचान मिली।

ऐसी ही एक शख्सियत हैं शेख अम्मार अलनुआमी, जिन्होंने घुड़सवारी के क्षेत्र में मोहम्मद के प्रयासों और उपलब्धियों की प्रशंसा की है। पारंपरिक शौक के अपने जुनून के अलावा, मोहम्मद कविता के प्रेमी भी हैं।  उन्होंने अपने इंस्टाग्राम पेज पर कई कविताएं लिखी और साझा की हैं, जिसमें एक शब्दकार के रूप में अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया गया है।

कला के रूप के लिए उनकी प्रशंसा स्पष्ट है, क्योंकि वे अक्सर प्रसिद्ध कवियों के उद्धरण और छंद साझा करते हैं। सईद एक प्रेरक शख्सियत हैं, जो अरब के पारंपरिक शौक की सुंदरता और सांस्कृतिक महत्व को बढ़ावा देने की दिशा में काम कर रहे हैं।

अपनी सोशल मीडिया उपस्थिति के माध्यम से, वह दुनिया भर के लोगों से जुड़ रहे हैं और शांति और एकता के संदेश को बढ़ावा दे रहे हैं।  अपने जुनून के प्रति उनका समर्पण और प्रतिबद्धता वास्तव में सराहनीय है, और वे उन लोगों के लिए एक उत्कृष्ट रोल मॉडल के रूप में काम करते हैं जो अपने हितों को आगे बढ़ाने और दुनिया पर सकारात्मक प्रभाव डालने की तलाश में हैं।

Web Title: Mohamed Bin Saeed story successful competitor world horse riding Alshira International Arabian Horse Championship finished commendable 4th place

अन्य खेल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे