2020 Olympic Qualifiers: मैरी कॉम ने ट्रायल्स में निकहत जरीन को 9-1 हराया, जीत के बाद नहीं मिलाया हाथ

By सुमित राय | Published: December 28, 2019 01:01 PM2019-12-28T13:01:24+5:302019-12-28T13:03:58+5:30

छह बार की विश्व चैंपियन एमसी मैरी कॉम ने अगले साल होने वाले ओलंपिक क्वालिफायर के लिए महिला मुक्केबाजी ट्रायल्स के 51 किलोग्राम फाइनल में निकहत जरीन को हरा दिया। 

Mary Kom beats Nikhat Zareen in 51kg category final of the women's boxing trials for 2020 Olympic qualifiers | 2020 Olympic Qualifiers: मैरी कॉम ने ट्रायल्स में निकहत जरीन को 9-1 हराया, जीत के बाद नहीं मिलाया हाथ

2020 Olympic Qualifiers: मैरी कॉम ने ट्रायल्स में निकहत जरीन को 9-1 हराया, जीत के बाद नहीं मिलाया हाथ

Highlightsमैरी कॉम ने ओलंपिक क्वालिफायर के लिए ट्रायल में निकहत जरीन हरा दिया।मैरी कॉम ने निकहत को 9-1 से हराकर चीन में होने वाले क्वालिफायर में जगह बनाई।

छह बार की विश्व चैंपियन एमसी मैरी कॉम ने अगले साल होने वाले ओलंपिक क्वालिफायर के लिए महिला मुक्केबाजी ट्रायल्स के 51 किलोग्राम फाइनल में निकहत जरीन को हरा दिया। मैरी कॉम ने निकहत को 9-1 से हराकर चीन में अगले साल होने वाले ओलंपिक क्वालिफायर के लिए भारतीय टीम में जगह बनाई। मैरी कॉम ने फाइट के बाद निकहत के हाथ मिलाने से इनकार कर दिया।

इस मुकाबले में मैरी कॉम ने बहुत दमदार मुक्के जमाकर स्पष्ट अंक हासिल किए। अन्य नतीजों में दो बार की विश्व रजत पदक विजेता सोनिया लाठेर (57 किग्रा) को साक्षी चौधरी ने शिकस्त दी। एशियाई पदकधारी लाठेर चौधरी के तेज तर्रार आक्रमण के सामने नहीं टिक सकीं। वहीं 60 किग्रा वर्ग में पूर्व विश्व चैंपियन एल सरिता देवी राष्ट्रीय चैंपियन सिमरनजीत कौर से पराजित हो गईं। इस मुकाबले में भी चपलता अहम रही, जिससे सिमरनजीत ने सरिता को तेज मुक्कों से पस्त किया।

ओलंपिक क्वालिफायर के लिए चयन नीति पर भारतीय मुक्केबाजी महासंघ के ढुलमुल रवैये के बाद जरीन ने कुछ हफ्ते पहले छह बार की विश्व चैंपियन एमसी मैरी कॉम के खिलाफ ट्रायल की मांग कर हंगामा खड़ा कर दिया था। राज्यसभा सदस्य मैरी कॉम ने कहा था कि वह बीएफआई की नीति का पालन करेंगी, जिसने अंत में ट्रायल्स कराने का फैसला किया।

Web Title: Mary Kom beats Nikhat Zareen in 51kg category final of the women's boxing trials for 2020 Olympic qualifiers

अन्य खेल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे