Khelo India Youth Games: 10 year old Abhinav Shaw becomes youngest gold medallist | खेलो इंडिया यूथ गेम्स: 10 साल के अभिनव साव ने जीता गोल्ड मेडल, बने सबसे युवा चैंपियन
अभिनव साव ने खेलो इंडिया में जीता गोल्ड मेडल (Twitter/SAI Media)

पुणे, 13 जनवरी: अभिनव साव ने रविवार को यहां 10 मीटर एयर राइफल मिश्रित टीम स्पर्धा में मेहुली घोष के साथ मिलकर पश्चिम बंगाल टीम को पहला स्थान दिलाया जिससे वह खेलों इंडिया यूथ गेम्स में स्वर्ण पदक जीतने वाली सबसे युवा खिलाड़ी बन गये। 

मीडिया विज्ञप्ति के अनुसार असनसोल के 10 साल के निशानेबाज ने फाइनल में अपने खेल में इजाफा किया जिससे मेहुली ने भी प्रतियोगिता में अपना दूसरा स्वर्ण पदक प्राप्त किया। छठी कक्षा का यह छात्र जूनियर (अंडर-21) और यूथ (अंडर-17) वर्ग में व्यक्तिगत स्पर्धा में भाग लेने वाले 16 निशानेबाजों में शामिल नहीं था। 


कोच जॉयदीप कर्माकर के इस शिष्य की बदौलत पश्चिम बंगाल की टीम ने फाइनल में 501.7 अंक जुटाये जो जूनियर फाइनल में 498.2 अंक और यूथ फाइनल में 498.8 अंक से बेहतर रहा। 


Web Title: Khelo India Youth Games: 10 year old Abhinav Shaw becomes youngest gold medallist
अन्य खेल से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे