Asia Cup Hockey: जापान को 1-0 से हराकर पुरुष हॉकी टीम ने एशिया कप में कांस्य पदक जीता

By सतीश कुमार सिंह | Published: June 1, 2022 04:25 PM2022-06-01T16:25:53+5:302022-06-01T16:31:28+5:30

Asia Cup Hockey: हॉकी युवा टीम दक्षिण कोरिया के खिलाफ 4-4 से ड्रॉ होने के कारण खिताबी दौड़ से बाहर हो गई थी।

India defeat Japan 1-0 in the 2022 Men's Hockey Asia Cup to claim the 3rd spot overall | Asia Cup Hockey: जापान को 1-0 से हराकर पुरुष हॉकी टीम ने एशिया कप में कांस्य पदक जीता

एशिया कप में कांस्य पदक जीत लिया है। (file photo)

Next
Highlightsभारतीय टीम तीसरे और चौथे स्थान के मैच में जापान का सामना की।कोरिया अब फाइनल में बुधवार को मलेशिया से भिड़ेगा।

Asia Cup Hockey: भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने इंडोनेशिया के जकार्ता में एशिया कप में कांस्य पदक जीत लिया है। टीम ने जापान को 1-0 से हराया। युवा टीम दक्षिण कोरिया के खिलाफ 4-4 से ड्रॉ होने के कारण खिताबी दौड़ से बाहर हो गई थी।

सातवें मिनट में राजकुमार पाल के माध्यम से एक फील्ड गोल किया। बड़े करीने से जापानी गोलकीपर ताकाशी योशिकावा को पीछे छोड़ दिया। एक गोल से पीछे चल रहे जापान ने आक्रमण जारी रखा।  जापान ने 48वें मिनट में लगातार तीन पेनल्टी कार्नर हासिल किए लेकिन भारतीय बैकलाइन को नहीं तोड़ सका।

जापान ने 51वें मिनट में एक और पेनल्टी कार्नर हासिल किया लेकिन भारतीय डिफेंस ने एक बार फिर मौका गंवा दिया। बीरेंद्र-लाकड़ा की टीम अपने विरोधियों को नकारने के लिए चट्टान की तरह खड़ा रहा। अंतिम पांच मिनट में जापान ने बराबरी की तलाश में कड़ी मेहनत की और कई अटैक किए।

सुपर चार चरण में भारत, मलेशिया और कोरिया तीनों का अभियान पांच-पांच अंक पर समाप्त हुआ लेकिन बीरेंद्र लाकड़ा की अगुवाई वाली भारतीय टीम गोल अंतर के आधार पर तीसरे स्थान पर रही थी। कोरिया अब फाइनल में बुधवार को मलेशिया से भिड़ेगा, जबकि भारतीय टीम तीसरे और चौथे स्थान के मैच में जापान का सामना की।

 

Web Title: India defeat Japan 1-0 in the 2022 Men's Hockey Asia Cup to claim the 3rd spot overall

अन्य खेल से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे