Hockey World Cup 2023: स्पेन ने मलेशिया को 4-3 से हराकर क्वार्टर फाइनल में, ऑस्ट्रेलिया से टक्कर

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: January 22, 2023 07:59 PM2023-01-22T19:59:55+5:302023-01-22T20:01:48+5:30

Hockey World Cup 2023: स्पेन की टीम अब मंगलवार को अंतिम-आठ चरण में खिताब के दावेदारों और पूल ए में तालिका पर शीर्ष पर रहे ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगी।

Hockey World Cup 2023 Spain beat Malaysia 4-3 set up quarter-final clash Australia | Hockey World Cup 2023: स्पेन ने मलेशिया को 4-3 से हराकर क्वार्टर फाइनल में, ऑस्ट्रेलिया से टक्कर

स्पेन ने पुरुष हॉकी विश्व कप के रोमांचक क्रॉसओवर मुकाबले में रविवार को यहां पेनल्टी शूटआउट में मलेशिया को 4-3 से हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया।

Highlightsमार्क मिरालेस (41वें) और जेवियर गिस्पर्ट (42वें) ने एक मिनट के अंदर दो गोलकर स्पेन को 2-1 से आगे कर दिया।शेलो सिल्वरियस ने शानदार मैदानी गोल दागकर स्कोर 2-2 कर दिया। मरहान जलील और शेलो सिल्वरियस चूक गए।

Hockey World Cup 2023: स्पेन ने पुरुष हॉकी विश्व कप के रोमांचक क्रॉसओवर मुकाबले में रविवार को यहां पेनल्टी शूटआउट में मलेशिया को 4-3 से हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। अंतरराष्ट्रीय हॉकी महासंघ (एफआईएच) विश्व कप के इस मुकाबले में नियमित समय में मैच 2-2 से बराबरी पर था।

स्पेन की टीम अब मंगलवार को अंतिम-आठ चरण में खिताब के दावेदारों और पूल ए में तालिका पर शीर्ष पर रहे ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगी। मध्यांतर तक दोनों टीमें गोल नहीं कर सकीं थी। फैजल सारी ने 35वें मिनट में मलेशिया का खाता खोला लेकिन मार्क मिरालेस (41वें) और जेवियर गिस्पर्ट (42वें) ने एक मिनट के अंदर दो गोलकर स्पेन को 2-1 से आगे कर दिया।

इसके बाद शेलो सिल्वरियस ने शानदार मैदानी गोल दागकर स्कोर 2-2 कर दिया। पेनल्टी शूटआउट में पांच खिलाड़ियों के पहले सेट के शॉट लेने के बाद स्कोर 3-3 से बराबरी पर था। मलेशिया के लिए फिरहान अशरी, फैजल सारी और सुहैमी शाहमी इरफान ने गोल किए, जबकि मरहान जलील और शेलो सिल्वरियस चूक गए।

स्पेन के लिए मार्क मिरालेस, बोनास्ट्रे जोर्डी और गिस्पर्ट जेवियर ने गोल किए जबकि अल्वारो इग्लेसियस और मार्क रेने इसमें नाकाम रहे। दोनों टीमों का स्कोर 3-3 की बराबरी पर था। इसके बाद ‘सडन डेथ’ में स्पेन के मार्क मिरालेस ने गोल किया जबकि मलेशिया के फिरहान अशारी चूक गए। स्पेन की टीम पूल डी में इंग्लैंड और भारत के बाद तीसरे स्थान पर रहा थी।

टीम ने मैच के दौरान मलेशिया के सर्कल में कई बार प्रवेश कर अपना दबदबा कायम किया लेकिन मलेशिया ने जवाबी हमले से उसके प्रभाव को कम कर किया। स्पेन को मैच में आठ पेनल्टी कार्नर मिले लेकिन वह एक को भी गोल में नहीं बदल सका।

मलेशिया ने एक पेनल्टी कार्नर हासिल किया और उसे गोल में बदलने में नाकाम रहा। मलेशिया चौथे क्वार्टर के पहले मिनट में गेंद को स्पेन के गोल पोस्ट में डाल दिया लेकिन अंपायर ने इसे ‘अमान्य गोल’ करार दिया । गेंद गेंद फैजल सारी के हॉकी स्टिक के पिछले हिस्से को छू कर गयी थी। 

Web Title: Hockey World Cup 2023 Spain beat Malaysia 4-3 set up quarter-final clash Australia

अन्य खेल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे