Former head of world athletics Diak returns to Senegal after his release from France | फ्रांस से रिहा होने के बाद सेनेगल लौटे विश्व एथलेटिक्स के पूर्व प्रमुख डियाक
फ्रांस से रिहा होने के बाद सेनेगल लौटे विश्व एथलेटिक्स के पूर्व प्रमुख डियाक

डकार (सेनेगल), 11 मई (एपी) विश्व एथलेटिक्स के पूर्व प्रमुख लेमाइन डियाक एक स्थानीय फुटबॉल क्लब द्वारा 600,000 डालर से अधिक के बांड का भुगतान करने के बाद फ्रांस से रिहा होकर सोमवार को अपने देश सेनेगल पहुंच गये।

डियाक 1999 से 2015 तक विश्व एथलेटिक्स के अध्यक्ष रहे। उन पर अपने कार्यकाल के दौरान भ्रष्टाचार के कई आरोप लगे जिनमें से कुछ रूसी डोपिंग कांड से भी जुड़े थे। सितंबर में पेरिस में उन्हें इन आरोपों का दोषी पाया गया था और उन्हें चार साल की सजा सुनायी गयी थी जिसमें दो साल की सजा निलंबित थी।

डियाक अभी 87 साल के हैं और इसलिए फ्रांसीसी न्यायालय ने कहा था कि अपनी अधिक उम्र के कारण उनका जेल में समय बिताना संभव नहीं होगा। वह 2015 से ही फ्रांस में नजरबंद थे।

डियाक को 500,000 यूरो के बांड के भुगतान के बाद रिहा कर दिया गया। यह धनराशि सेनेगल के एक फुटबॉल क्लब ने जुटायी थी। डियाक कभी इस क्लब के सर्वेसर्वा थे। क्लब के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। वह डियाक के वकील भी हैं।

डियाक सोमवार को डकार पहुंचे और वह काफी कमजोर लग रहे थे। उन्होंने यहां पहुंचने पर किसी तरह की टिप्पणी नहीं की।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Former head of world athletics Diak returns to Senegal after his release from France

अन्य खेल से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे